Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion के लाभ, फायदे, साइड इफेक्ट, इस्तेमाल कैसे करें, उपयोग जानकारी, कीमत, खुराक और सावधानियां

Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion - Benefits, Uses, Information, Price, Dosage & Side Effects

0

-----------------------------------

ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन परम सेहत द्वारा बनाई गई औषधि है। इसके SALT COMPOSITION को देखें तो इसमें मिली है Sodium Picosulfate (3.33mg), Liquid Paraffin (1.25ml), and Milk Of Magnesia (3.75ml). ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन का उपयोग Constipation, and Dry Skin में किया जाता है। Sodium Picosulfate (3.33mg), Liquid Paraffin (1.25ml), and Milk Of Magnesia (3.75ml) से सम्बंधित घटक है . इसका तात्पर्य है कि जैसे Sodium Picosulfate (3.33mg), Liquid Paraffin (1.25ml), and Milk Of Magnesia (3.75ml) Constipation, and Dry Skin में काम करता है वैसे ही भी Constipation, and Dry Skin में काम करती है। STORAGE के सम्बन्ध में देखें तो ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन को कमरे के टेंपेरेचर ( temperature ) पर स्टोर ( store ) करें (10-30 डिग्री सेल्सियस) . अगर मेडिकल शॉप पर ज़ून प्लस सुगर फ्री मौखिक इमल्शन उपलब्ध नहीं है तो आप ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन का Alternate Brands जोकि Movitol Oral Emulsion, and Kleangut Plus Peppermint Oral Emulsion है, इसे भी ले सकते हैं क्यूंकि इन औषधियों का SALT COMPOSITION भी Sodium Picosulfate (3.33mg), Liquid Paraffin (1.25ml), and Milk Of Magnesia (3.75ml) है और ये मेडिसिन भी Constipation, and Dry Skin में काम करती है।

ज़ून प्लस सुगर फ्री मौखिक इमल्शन के इस्तेमाल करने में कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकती है जैसे – Vomiting, Nausea, Headache, No common side effects seen, Diarrhea, and Stomach cramp

ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन के सेवन के साथ आप औषधियों का सेवन ना करें क्युँकि इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं या ज़ून प्लस सुगर फ्री मौखिक इमल्शन का असर कम हो सकता है।


उत्पादक Ultimate Healthcare
मात्रा ( quantity ) 100 ml in 1 bottle
तरह
साल्ट संरचना Sodium Picosulfate (3.33mg), Liquid Paraffin (1.25ml), and Milk Of Magnesia (3.75ml)
समानार्थक साल्ट
परिरक्षक
चिकित्सीय वर्ग GASTRO INTESTINAL
उपयोग Constipation, and Dry Skin
दुष्प्रभाव Vomiting, Nausea, Headache, No common side effects seen, Diarrhea, and Stomach cramp
ऑप्शन ( option ) Movitol Oral Emulsion, and Kleangut Plus Peppermint Oral Emulsion
इंटरेक्टिंग ड्रग
प्रशासन मार्ग Oral Route
खुराक की अवस्था Oral Emulsion
संबंधित आयुर्वेद ( ayurveda ) Avipattikara Churna, Olive oil, and Castor Oil
रासायनिक वर्ग
प्रिस्क्रिप्शन ( prescription ) की जरूरत Yes
दवा की लत No
सामान्य रूप से उपलब्ध है Yes
मालिकाना Yes

Table of Contents

ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन का संक्षिप्त विवरण

ज़ून प्लस सुगर फ्री मौखिक इमल्शन एक संयोजन औषधि है जिसका उपयोग कोष्ठबद्धता ( constipation ) के ट्रीटमेंट ( treatment ) में किया जाता है। यह औषधि पानी को अवशोषित करती है, इसलिए मल को नरम और पारित करने में सरल बनाता है। यह गैस के सरल मार्ग में भी सहायता करता है।

Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion को अपने डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक में लेना चाहिए और रात्रि में इसे एक नियत समय पर लेना चाहिए। जब तक आपका चिकित्सक आपको नहीं बताता है तब तक आपको कुछ दिनों तक इस औषधि का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। कुछ जीवन शैली में परिवर्तन कब्ज के साथ सहायता कर सकते हैं, मिसाल के लिए फल, सब्जियों और ग्रेन ( grain ) जैसे खाद्य पदार्थों में अधिक फाइबर खाने, बहुत सारे द्रव पदार्थ पीने और नित्य व्यायाम करने के लिए।

इस औषधि को लेने के सबसे आम दुष्प्रभाव ( side effect ) सिरदर्द, उल्टी और मतली हैं। ये आमतौर पर हल्के होते हैं और कुछ दिनों के बाद चले जाते हैं। यदि वे बनी रहती हैं, तो आपका डॉक्टर उन्हें रोकने या कम करने के इलाज सुझा सकता है।

इस दवा का उपयोग करने से पहले आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए कि क्या आपके आंत में रुकावट है, आमाशय खराब है या आपकी मल त्याग दो हफ्ते से ज्यादा समय से अलग है।

ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन एक सम्मिश्रण दवा है जिसका इस्तेमाल कब्ज के उपचार में किया जाता है। यह दवा जल को अवशोषित करती है, इसलिए पाखाना को नरम और पारित करने में आसान बनाता है। यह गैस के आसान पथ में भी मदद करता है।

Zoon Plus सुगर फ्री मौखिक इमल्शन बाहरी उपयोग के लिए है इसलिए इसका सेवन न करें। आपको डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। आपको प्रभावित क्षेत्र को साफ और सूखा करना चाहिए और इसे धीरे से लागू करना चाहिए। दवा लगाने के बाद अपने हाथों को धोना याद रखें, जब तक कि हाथ ( arm ) प्रभावित प्रदेश न हों।

इस औषधि का कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन एक सम्मिश्रण दवा है जिसका इस्तेमाल कब्ज के उपचार में किया जाता है। यह दवा जल को अवशोषित करती है, इसलिए पाखाना को नरम और पारित करने में आसान बनाता है। यह गैस के आसान पथ में भी मदद करता है।

Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion को अपने चिकित्सक द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) लेना चाहिए। इसे आहार ( food ) के साथ या बिना लिया जा सकता है। सबसे ज्यादा लाभ पाने के लिए नियमित रूप से इस दवा का उपयोग करें और इसे हर दिन एक ही समय पर लेने की कोशिश करें। यह कितनी अच्छी तरह काम कर रहा है, इसके बुनियाद पर आपकी खुराक ऊपर या नीचे जा सकती है। यदि आपको एक खुराक स्मरण आती है, तो इससे अधिक लेने की मांग नहीं है, इसके लिए एक अलावा लेने की ज़रूरत नहीं है। Zoon Plus सुगर फ्री मौखिक इमल्शन को काम करने में कम से कम 48 घंटे लगते हैं। अगर तीन दिन बाद भी आपको कब्ज़ है तो अपने डॉक्टर से बात करें।

सबसे आम दुष्प्रभाव डायरिया और आमाशय में मरोड़ हैं। आप भोजन के बीच अपनी दवाई लेने, बहुत सारे तरल तत्त्व पीने से दुष्प्रभावों से बचने में मदद कर सकते हैं। यदि आप इनमें से किसी को भी ध्यान करते हैं तो सीधे अपने चिकित्सक से बात करें।

Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion लेने से पहले, आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए कि क्या आपको डायबिटीज है या यदि आप दूध शुगर (लैक्टोज असहिष्णु) को पचाने में समर्थ नहीं हैं। यदि आप लंबे समय तक इस औषधि का इस्तेमाल करते हैं, तो आपका डॉक्टर आपको खनिज स्तरों (जैसे पोटेशियम ( potassium ) और सोडियम) की परिक्षण के लिए कभी-कभी रक्त जाँच करवाना चाहता है। इस दवा को लेते अवधि ( समय ) अन्य रेचक दवाओं का सेवन न करें और यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान ( breastfeeding ) करा रही हैं तो अपने चिकित्सक से परीक्षण कराएँ।


ज़ून प्लस सुगर फ्री मौखिक इमल्शन का उपयोग निम्न बीमारी में किया जाता है :-

  • कब्ज़
  • रूखी त्वचा
  • कब्जियत

भण्डारण के टिप्स

कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस)


ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन लेने के समय बरतनी वाली सतर्कता निम्न हैं :-

शराब का सेवन असुरक्षित

Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion के साथ शराब का सेवन करना असुरक्षित है।

गर्भवती स्त्री अपने डॉक्टर से परामर्श करें

प्रेग्नेंसी ( pregnency ) के दौरान ज़ून प्लस शुगर फ्री ओरल इमल्शन के इस्तेमाल के बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं है। कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह करें।

ब्रेस्टफीडिंग अपने डॉक्टर से परामर्श करें

स्तनपान ( breastfeeding ) के दौरान Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion के उपयोग के बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं है। कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह करें।

गाड़ी चलाना ( ड्राइविंग ) अपने डॉक्टर से परामर्श करें

यह ज्ञात नहीं है कि ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन ड्राइव करने की योग्यता को बदल देता है या नहीं। यदि आप किसी भी लक्षण का अनुभव करते हैं तो ड्राइव न करें जो ध्यान केंद्रित करने और प्रतिक्रिया करने की आपकी क्षमता को प्रभावित करता है।

गुर्दे सम्बंधित प्रॉब्लम ( problem ) सुरक्षित अगर उचित है

Zoon Plus सुगर फ्री ओरल इमल्शन किडनी बीमारी के पेशेन्ट्स ( patient ) में इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षित है। उपलब्ध सीमित आंकड़ों ( data ) से पता चलता है कि इन रोगियों में ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन के डोज़ समायोजन की आवश्यकता नहीं हो सकती है। कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह करें।

जिगर सम्बंधित प्रॉब्लम ( problem ) सुरक्षित अगर उचित है

Zoon Plus सुगर फ्री ओरल इमल्शन, लिवर की बीमारी के रोगियों में उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। उपलब्ध सीमित आंकड़ों से पता चलता है कि इन पेशेन्ट्स ( patient ) में ज़ून प्लस शुगर फ्री मौखिक इमल्शन के खुराक अनुकूलन की जरूरत नहीं हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।


ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन का कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

  • सोडियम पिकोसल्फेट के साथ, फाइबर युक्त आहार लेना जिसमें साबुत अनाज की रोटी और अनाज, चोकर, फल और हरी पत्तेदार सब्जियां शामिल हैं, नीरोग आंत्र उत्सव को बनाए रखने के लिए अनिवार्य है।
  • 1 हफ्ते से ज्यादा के लिए सोडियम पिकोसल्फ़ेट लेने से बचें, जब तक कि डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए, क्योंकि यह मल त्याग करने के लिए रेचक क्रिया पर निर्भरता की ओर जाता है।
  • अन्य औषधियों से 2 घंटे के बाद सोडियम पिकोसल्फेट लें, क्योंकि यह अन्य औषधियों के समावेश में व्यवधान कर सकता है।
  • सोडियम पिकोसल्फेट को अधिमानतः सोते समय लिया जाना चाहिए क्योंकि प्रभाव ( effect ) दिखाने के लिए 6 से 8 घंटे की आवश्यकता होती है।
  • मिल्क ऑफ मैग्नीशिया का इस्तेमाल कब्ज के उपचार के लिए किया जाता है।
  • इसे विशेषतः सोते अवधि ( समय ) लिया जाना चाहिए क्योंकि प्रभाव दिखाने के लिए 6 से 8 घंटे की जरूरत होती है।
  • इसे आमतौर पर दिन में एक बार 2 सप्ताह तक के लिए लिया जाता है। इसे डॉक्टर द्वारा बताए अनुरूप ( accordingly ) ही लें।
  • कोष्ठबद्धता ( constipation ) को होने से रोकने के लिए कुछ नीरोग टिप्स:
    • अपने आहार में अधिक फाइबर खाएं। रिकमंडेड दैनिक सेवन 20-35 ग्राम है
    • प्रतिदिन 8-10 गिलास पानी पिएं
    • प्रति हफ्ते कम से कम 3 बार नित्य व्यायाम करें
    • मल में पकड़ न रखें क्योंकि यह आंत मुद्दों को खराब कर सकता है
  • और दवाएं लेने के 2 घंटे बाद इसे कम से कम लें, क्योंकि यह और दवाओं के अवशोषण में हस्तक्षेप कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को अवगत ( सूचित ) करें यदि आपको आमाशय के विकृतियों का हिस्ट्री है जैसे कि एपेंडिसाइटिस या आपके आंत्र में रुकावट।

ज़ून प्लस सुगर फ्री मौखिक इमल्शन के दुष्परिणाम को समझते हैं :-

सोडियम पिकोसल्फेट के साइड इफेक्ट्स सामान्य

अधिकांश साइड इफेक्ट्स को किसी भी चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका बॉडी ( body ) दवा में समायोजित हो जाता है। अपने डॉक्टर से सलाह करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

Zoon Plus के साधारण दुष्प्रभाव सामान्य

  • उल्टी
  • जी मिचलाना
  • सिरदर्द

तरल पैराफिन के साइड इफेक्ट सामान्य

अधिकांश साइड इफेक्ट्स को किसी भी चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका बॉडी ( body ) दवा में समायोजित हो जाता है। अपने डॉक्टर से सलाह करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

Zoon Plus के साधारण दुष्प्रभाव सामान्य

  • कोई आम दुष्प्रभाव नहीं देखा

मिल्क के मैग्नेशिया के साइड इफेक्ट सामान्य

अधिकांश साइड इफेक्ट्स को किसी भी चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका बॉडी ( body ) दवा में समायोजित हो जाता है। अपने डॉक्टर से सलाह करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

Zoon Plus के साधारण दुष्प्रभाव सामान्य

  • दस्त
  • आमाशय दर्द

बार बार ज़ून प्लस सुगर फ्री ओरल इमल्शन के विषय पूछे जाने वाले सवाल और उनके उत्तर

सोडियम पिकोसल्फेट

सवाल : सोडियम पिकोसल्फेट क्या है?

उत्तर : सोडियम पिकोसल्फेट जुलाब नामक औषधियों के एक वर्ग से संबंधित है। इसका इस्तेमाल कब्ज से राहत प्रोवाइड करने के लिए किया जाता है (ऐसी स्थिति जिसमें आंत खाली करने में मुसीबत होती है, आमतौर पर कठोर पाखाना के साथ जुड़ा होता है)।

प्रश्न : सोडियम पिकोसल्फेट किसके लिए उपयोग किया जाता है?

उत्तर : सोडियम पिकोसल्फेट एक रेचक है जिसका उपयोग कोष्ठबद्धता ( constipation ) को दूर करने के लिए किया जाता है। कब्ज आमतौर पर कठोर मल के साथ जुड़ा होता है जहां आंतों को खाली करने में कठिनाई होती है। आपके शरीर से अपशिष्ट प्रोडक्ट्स को रिमूव के लिए आपके बृहदान्त्र में मांसपेशियों ( muscles ) को उत्तेजित ( excited ) करके सोडियम पिकोसल्फेट काम करता है और पाखाना को नरम करने में भी सहायता करता है। यह किसी भी कारण से होने वाली कोष्ठबद्धता ( constipation ) से सामयिक राहत प्रोवाइड करता है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें और सोडियम पिकोसल्फ़ेट के सही इस्तेमाल और डोज़ के लिए।

प्रश्न : सोडियम पिकोसल्फेट सुरक्षित है?

उत्तर : यदि आपके डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई डोज़ और अवधि में इस्तेमाल किया जाता है तो सोडियम पिकोसल्फेट सुरक्षित है। इसे पूर्णतया निर्देशित के रूप में लें और किसी भी खुराक को न छोड़ें। अपने डॉक्टर के निर्देशों का ध्यान लगाकर पालन करें और अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या कोई दुष्प्रभाव आपको परेशान करता है।

प्रश्न : क्या सोडियम पिकोसल्फेट एक सल्फा दवा है?

उत्तर : नहीं, Sodium Picosulfate एक सल्फा दवा नहीं है। केमिकल ( chemical ) संरचना और दवा का काम करना सल्फा औषधियों से पृथक है।

प्रश्न : सोडियम पिकोसल्फेट क्या करता है?

उत्तर : सोडियम पिकोसल्फेट कोष्ठबद्धता ( constipation ) (मल और कठोर पाखाना को पारित करने में असमर्थता) से राहत देता है, बृहदान्त्र की मांसपेशियों ( muscles ) को उत्तेजित ( excited ) करके और मल को नरम करके शरीर से मल को बाहर निकालने के लिए आंत्र (आंत्र या बड़ी आंत) की गति को बढ़ाता है। इससे कोष्ठबद्धता ( constipation ) से रात्रि भर आराम मिलती है।

सवाल : सोडियम पिकोसल्फेट काम करता है?

उत्तर : हां, सोडियम पिकोसल्फेट एक प्रभावी रेचक है जो आंत्र (आंत्र या बड़ी आंत) की गति को बढ़ाकर कोष्ठबद्धता ( constipation ) से आराम देता है।

प्रश्न : सोडियम पिकोसल्फेट कितनी तेजी से काम करता है?

उत्तर : सोडियम पिकोसल्फेट कब्ज से रात भर राहत देता है और शरीर को उसके नेचुरल चक्र में वापस आने में सहायता करता है।

प्रश्न : कोष्ठबद्धता ( constipation ) से आराम दिलाने में क्या सोडियम पिकोसल्फेट प्रभावशाली है?

उत्तर : यदि आपके डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई डोज़ और अवधि में इस्तेमाल किया जाता है, तो सोडियम पिकोसल्फेट कब्ज से राहत देने में प्रभावशाली है। यदि आप अपनी स्थिति में सुधार देखते हैं तो भी इसे लेना बंद न करें। यदि आप सोडियम पिकोसल्फेट का इस्तेमाल बहुत पहले ही बंद कर देते हैं, तो लक्षण वापस आ सकते हैं या खराब हो सकते हैं।

द्रव पैराफिन

प्रश्न : क्या ड्राई त्वचा के लिए लिक्विड पैराफिन अच्छा है?

उत्तर : जी हां, द्रव पैराफिन सूखी त्वचा को मॉइस्चराइज करने में सहायता करता है।

मैग्नीशिया का मिल्क

प्रश्न : क्या Milk Of Magnesia को लेना सुरखित है?

उत्तर : डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही मैग्नेशिया का दूध लेना चाहिए। कोष्ठबद्धता ( constipation ) के साधारण या कभी-कभार स्थितियों के लिए मैग्नेशिया का दूध इस्तेमाल करना सुरक्षित है। यह दीर्घकालिक इस्तेमाल के लिए नहीं है। इसका नित्य रूप से उपयोग करने से बॉडी ( body ) इस पर निर्भर हो सकता है, जिससे मिल्क के मैग्नीशिया का इस्तेमाल किए बिना किसी आदमी को पाखाना पारित करना मुश्किल हो जाता है।

प्रश्न : क्या मिल्क ऑफ मैग्नीशिया आपके कोलन को साफ कर देगा?

उत्तर : दूधिया मैग्नीशिया तेजी से पानी के दस्त का कारण बनकर आंत्र को साफ करता है। यह आंतों में अधिक जल खींचकर काम करता है, जिसे परासरण कहा जाता है। जब आंतों में अधिक जल होता है, तो पाखाना नरम या यहां तक ​​कि जल हो जाता है और पास करना आसान होता है।

प्रश्न : मिल्क ऑफ मैग्नेशिया को काम करना शुरू करने में कितना अवधि ( समय ) लगता है?

उत्तर : मैग्नेशिया का मिल्क आमतौर पर 30 मिनट से 3 घंटे के भीतर काम करना शुरू कर देता है। यह छोटी आंत्र में द्रव पदार्थ को बढ़ाकर काम करता है, इस तरह मल को नरम और पारित करने में सरल होता है। नतीजतन, जल के डायरिया के कारण आंत्र आंदोलन उत्तेजित होता है।

सवाल : दूध ऑफ मैग्नेशिया वयस्कों और शिशुओं के लिए सुरक्षित है?

उत्तर : मिल्क का मैग्नीशिया वयस्कों और बच्चों के लिए सुरक्षित है, अगर इसकी सिफारिश की जाती है। यद्यपि, 3 वर्ष से कम उम्र के बच्चों में इसकी सुरक्षा का क़ीमत नहीं किया गया है। किसी भी दुष्प्रभाव के मामले में, अपने चिकित्सक से सलाह करें।

प्रश्न : क्या मिल्क ऑफ मैग्नीशिया की आदत है?

उत्तर : मैग्नीशिया के मिल्क को अवधारित खुराक में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यह आमतौर पर कभी-कभी कोष्ठबद्धता ( constipation ) के स्थितियों में इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है और चिरकालीन उपयोग के लिए नहीं। इसका नित्य रूप से उपयोग करने से बॉडी ( body ) इस पर निर्भर हो सकता है, जिससे मिल्क के मैग्नीशिया का इस्तेमाल किए बिना किसी आदमी को पाखाना पारित करना मुश्किल हो जाता है।

प्रश्न : मिल्क ऑफ मैग्नीशिया के साइड इफेक्ट्स क्या हैं?

उत्तर : दूध के मैग्नेशिया के कारण उल्टी, पेट फूलना (गैस), स्वेलिंग, निर्जलीकरण या अस्थायी रूप से डायरिया के कारण वजन कम हो सकता है, इस दवा के सबसे साधारण दुष्प्रभाव हैं। हालांकि, ये आमतौर पर परेशान नहीं होते हैं, लेकिन यदि वे हल नहीं करते हैं, तो कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

सवाल उत्तर

प्रश्न : उल्टी, बहती नाक, गर्मी की सांस, कब्ज।

उत्तर : ctz प्लस 3 दिनों के लिए डेली रूप से दो बार

प्रश्न : मुझे एक्जिमा है। मेरी स्किन बेहद सूखा है और मुझे बहुत बार मॉइस्चराइज़र लगाने की आवश्यकता है।

उत्तर : Arogyavardhini vati, चिरायता प्लस ओरल ( oral ) उपयोग के लिए, स्थानीय आवेदन के लिए मारीच्याडी पूंछ

प्रश्न : क्या डायबिटीज के मरीज को शुगर फ्री हो सकता है “।” वह मुँह के कर्कट ( cancer ) से दुःखित है, जिसे शुगर नहीं है

उत्तर : मुझे लगता है कि मधुमेह में बिना ग्लूकोज के प्रमुख उद्देश्य अलावा कैलोरी से बचना है, और यदि आप अपने ट्यूमर के कारण साधारण आहार नहीं ले पा रहे हैं, तो मुझे लगता है कि आपके पास शुगर भी हो सकती है, लेकिन आपको चीनी की निगरानी करनी होगी और हाइपरग्लेसेमिया को बहुत सख्ती से नियंत्रित करना होगा। ।

सवाल : 15 दिनों से स्वेलिंग प्लस लाली और पीड़ा प्लस म्यूकोपुलर डिस्चार्ज लेफ्ट आंख। संदिग्ध सबस्यूट वायरल ( viral ) नेत्रश्लेष्मलाशोथ।

उत्तर : तुरंत निगरानी में ट्रीटमेंट ( treatment ) लें

प्रश्न : क्या Dytor plus Ls “” Dytor plus 10 “के समान है?”

उत्तर : इसकी एक ही लेकिन खुराक पृथक है, यू कैंट स्विच

सवाल : मेरे चेहरे पर पिछले 4 सालों से मुंहासे हैं, उनके कारण मेरे चेहरे पर छिद्र हो गए हैं। दिन-ब-दिन पिम्पल्स बढ़ते जा रहे हैं चेहरा ऑयली है। मौजूदा में इस नुस्खे का उपयोग करके आपके उत्तर की प्रतीक्षा की जा रही है

उत्तर : महा मंजिष्ठादि ग? एन वटी, आरोग्यवर्धिनी वटी चिरयता प्लस, खदिरारिष्ट जल के साथ मौखिक सेवन के लिए

सवाल : भूख की कमी, कोष्ठबद्धता ( constipation )

उत्तर : हफ्ते में तीन बार डेली भोजन से पहले 3 रात के लिए रात्रि में एक बार डेली रूप से बंडी प्लस लें

अस्वीकरण (Disclaimer)

AboutMyMeds का केवल उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion के उपयोग करने से पहले इसके उपभोक्ताओं को खास स्पेशलिस्ट ( speciality ) चिकित्सक द्वारा लिखे गए सटीक और भरोसेमंद जानकारी प्राप्त हो। हालांकि, इसमें दी गई जानकारी को योग्य डॉक्टर की परामर्श के ऑप्शन ( option ) के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। यहां दी गई सब के सब जानकारी केवल आपको सुचना पहुंचने के उद्देश्य से लिखी गई है। यह Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion के सेवन के सब के सब दुष्प्रभावों या चेतावनी को कवर नहीं कर सकता है, इसलिए यहाँ Zoon Plus Sugar Free Oral Emulsion के मुख्य बातों को बताया गया है । कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह जरूर करें और किसी भी रोग या औषधि से रिलेटेड अपने सब के सब प्रश्नों पर चर्चा करें। हम सुयोग्य चिकित्सक का स्थान कभी नहीं ले सकते इसलिए अपने डॉक्टर से सलाह अवश्य ही कर लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.