Volix R 0.2/0.5 Tablet

Volix R 0.2/0.5 Tablet

Volix R 0.2/0.5 Tablet

Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लि द्वारा बनाई गई दवा है। इसके SALT COMPOSITION को देखें तो इसमें मिली है Repaglinide (0.5mg) / रेपेग्लिनाइड (0.5mg) और Voglibose (0.2mg) / वोग्लिबोस (0.2mg). Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट का इस्तेमाल Type 2 diabetes mellitus / टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस में किया जाता है। Repaglinide (0.5mg) / रेपेग्लिनाइड (0.5mg) और Voglibose (0.2mg) / वोग्लिबोस (0.2mg) से सम्बंधित घटक है . इसका तात्पर्य है कि जैसे Repaglinide (0.5mg) / रेपेग्लिनाइड (0.5mg) और Voglibose (0.2mg) / वोग्लिबोस (0.2mg) Type 2 diabetes mellitus / टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस में काम करता है वैसे ही भी Type 2 diabetes mellitus / टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस में काम करती है। STORAGE के सम्बन्ध में देखें तो Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट को कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस) . अगर मेडिकल शॉप पर Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट उपलब्ध नहीं है तो आप Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट का Alternate Brands जोकि Eurepa-V 0.5/0.2 Tablet / यूरेपा-वी 0.5 / 0.2 टैबलेट और Trubogli Plus 0.5mg/0.2mg Tablet / Trubogli Plus 0.5mg / 0.2mg टैबलेट है, इसे भी ले सकते हैं क्यूंकि इन दवाओं का SALT COMPOSITION भी Repaglinide (0.5mg) / रेपेग्लिनाइड (0.5mg) और Voglibose (0.2mg) / वोग्लिबोस (0.2mg) है और ये दवाएं भी Type 2 diabetes mellitus / टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस में काम करती है।

Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट के इस्तेमाल करने में कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकती है जैसे - Flatulence / पेट फूलना, Diarrhea / दस्त, Stomach pain / पेट दर्द, Hypoglycemia (low blood glucose level) / हाइपोग्लाइसीमिया (निम्न रक्त शर्करा का स्तर) और Skin rash / त्वचा के लाल चकत्ते

Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट के सेवन के साथ आप दवाओं का सेवन ना करें क्युँकि इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं या Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट का असर कम हो सकता है।

संक्षिप्त वर्णन

उत्पादकSun Pharmaceutical Industries Ltd / सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लि
मात्रा10 tablets in 1 strip / 1 पट्टी में 10 गोलियां
साल्ट संरचनाRepaglinide (0.5mg) / रेपेग्लिनाइड (0.5mg) और Voglibose (0.2mg) / वोग्लिबोस (0.2mg)
उपयोगType 2 diabetes mellitus / टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस
दुष्प्रभावFlatulence / पेट फूलना, Diarrhea / दस्त, Stomach pain / पेट दर्द, Hypoglycemia (low blood glucose level) / हाइपोग्लाइसीमिया (निम्न रक्त शर्करा का स्तर) और Skin rash / त्वचा के लाल चकत्ते
विकल्पEurepa-V 0.5/0.2 Tablet / यूरेपा-वी 0.5 / 0.2 टैबलेट और Trubogli Plus 0.5mg/0.2mg Tablet / Trubogli Plus 0.5mg / 0.2mg टैबलेट
प्रशासन मार्गOral Route / मौखिक नाविक
खुराक की अवस्थाTablet / गोली
प्रिस्क्रिप्शन की आवश्यकताYes / हाँ
दवा की लतNo
सामान्य रूप से उपलब्ध हैYes / हाँ
मालिकानाYes / हाँ
पैक का आकारstrip of 10 tablets
मालिकाना नामVolix R 0.2/0.5 Tablet / Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट
गैर मालिकाना नामRepaglinide+Voglibose 0.5mg+0.2mg Tablet / रेपेग्लिनाइड + वोग्लिबोस 0.5mg + 0.2mg टैबलेट
निर्माता देशIndia / हिंदुस्तान
संबंधित दवाMacprot DM Powder Vanilla / Macprot डीएम पाउडर वेनिला, Himalaya Koflet-SF Linctus / हिमालय कोफ्लेट-एसएफ लिक्टस, Charak Hyponidd Tablet / चरक हाइपोनेड टैबलेट, Meganeuron Capsule / मेगनोरोन कैप्सूल, OneTouch Ultra Test Strip / वनटच अल्ट्रा टेस्ट स्ट्रिप, Allstar Reusable Insulin Pen / Allstar पुन: प्रयोज्य इंसुलिन पेन, Mylamin Capsule / माइलामिन कैप्सूल, Diataal -D Capsule / डायटाल -डी कैप्सूल, Quogress Soft Gelatin Capsule / Quogress शीतल जिलेटिन कैप्सूल और Accu-Chek Active Test Strip / Accu-Chek एक्टिव टेस्ट स्ट्रिप
संबंधित लैब टेस्टGlucose - Fasting Blood / ग्लूकोज - उपवास रक्त, Glucose - Postprandial Blood / ग्लूकोज - प्रसवोत्तर रक्त और Glycosylated Hemoglobin / ग्लाइकोसिलेटेड हीमोग्लोबिन
भंडारण निर्देशकमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस)

Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट का संक्षिप्त विवरण

परिचय

Volix R 0.2 / 0.5 Tablet दो दवाओं का एक संयोजन है जिसका उपयोग टाइप 2 मधुमेह के उपचार के लिए किया जाता है। यह प्रत्येक भोजन के बाद आपके शरीर में उच्च रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है। इसका उपयोग तब किया जाता है जब प्रतिबंधित आहार के साथ अन्य समान दवाएं असामान्य रूप से उच्च रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने में असमर्थ होती हैं।

Volix R 0.2 / 0.5 Tablet भोजन के बाद ही लेनी चाहिए। खुराक आपके डॉक्टर द्वारा तय किया जाएगा। अपने डॉक्टर से पूछे बिना इसे लेना बंद न करें। यदि आप करते हैं, तो आपके रक्त शर्करा का स्तर बढ़ सकता है और आपको गुर्दे की क्षति और अंधापन जैसी गंभीर जटिलताओं का खतरा हो सकता है। यदि आप एक खुराक याद करते हैं, तो दो भोजन के बीच छूटी हुई खुराक न लें। अपने अगले भोजन तक प्रतीक्षा करें और हमेशा की तरह भोजन के बाद ही लें। मिस्ड खुराक के लिए बनाने के लिए दोहरी खुराक न लें। यह दवा एक उपचार कार्यक्रम का केवल एक हिस्सा है जिसमें एक स्वस्थ आहार, नियमित व्यायाम और वजन में कमी शामिल होनी चाहिए जैसा कि आपके डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई है।

इस दवा के सबसे आम दुष्प्रभावों में पेट फूलना, दस्त, पेट में दर्द, हाइपोग्लाइसीमिया (निम्न रक्त शर्करा का स्तर), और त्वचा लाल चकत्ते शामिल हैं। हालांकि, ये अस्थायी हैं और आमतौर पर अपने दम पर हल करते हैं। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि ये हल नहीं करते हैं या लंबी अवधि तक बने रहते हैं। इस दवा को लेते समय नियमित रूप से अपने रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी करें।

इस दवा को लेने से पहले, अपने डॉक्टर को सूचित करें कि आपको कोई किडनी या लीवर की समस्या या मूत्र पथ का संक्रमण है या यदि आप पानी की गोलियों (मूत्रवर्धक) पर हैं। गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इसे लेने से पहले अपने डॉक्टर से भी सलाह लेनी चाहिए। इसे लेने के दौरान अधिक शराब के सेवन से बचें क्योंकि इससे कुछ दुष्प्रभाव होने का खतरा बढ़ सकता है।


Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट का उपयोग निम्न बीमारी में किया जाता है :-

  • टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस

Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट के फायदे


Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट के दुष्परिणाम को समझते हैं :-

Volix R Tablet के दुष्प्रभाव सामान्य

अधिकांश साइड इफेक्ट्स को किसी भी चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका शरीर दवा में समायोजित हो जाता है। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

Volix R के सामान्य दुष्प्रभाव सामान्य

  • पेट फूलना
  • दस्त
  • पेट दर्द
  • हाइपोग्लाइसीमिया (निम्न रक्त शर्करा का स्तर)
  • त्वचा के लाल चकत्ते


Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट के उपयोग करने की विधि

इस दवा को खुराक और अवधि में अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Volix R 0.2 / 0.5 Tablet को भोजन के साथ लिया जाना है।


Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट कारवाई की व्यवस्था

Volix R Tablet कैसे काम करता है

Volix R 0.2 / 0.5 Tablet दो एंटीडायबिटिक दवाओं का एक संयोजन है: रिपैग्लिनाइड और वोग्लिबोस। रेपेग्लिनाइड एक मेगालिटिनाइड एनालॉग है जो अग्न्याशय द्वारा जारी इंसुलिन की मात्रा को बढ़ाता है। Voglibose एक अल्फा-ग्लूकोसिडेस अवरोधक है जो आंतों के एंजाइमों को रोकता है जो ग्लूकोज जैसे सरल शर्करा में जटिल शर्करा के टूटने का कारण बनता है। साथ में, वे भोजन के बाद रक्त शर्करा को बहुत अधिक बढ़ने से रोकते हैं।


Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट लेने के समय बरतनी वाली सावधानियां निम्न हैं :-

शराब का सेवन असुरक्षित

Volix R 0.2 / 0.5 Tablet के साथ शराब का सेवन करना असुरक्षित है।

गर्भवती महिला अपने डॉक्टर से परामर्श करें

गर्भावस्था के दौरान Volix R 0.2 / 0.5 Tablet का इस्तेमाल करना असुरक्षित हो सकता है। हालांकि मनुष्यों में सीमित अध्ययन हैं, पशु अध्ययन ने विकासशील बच्चे पर हानिकारक प्रभाव दिखाया है। आपका डॉक्टर आपको निर्धारित करने से पहले लाभ और किसी भी संभावित जोखिम का वजन करेगा। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

ब्रेस्टफीडिंग सुरक्षित अगर सही है

स्तनपान के दौरान Volix R 0.2 / 0.5 Tablet का उपयोग करना सुरक्षित है। सीमित मानव डेटा से पता चलता है कि दवा बच्चे को किसी महत्वपूर्ण जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

गाड़ी चलाना ( ड्राइविंग ) सावधान

यदि आपकी रक्त शर्करा बहुत कम या बहुत अधिक है तो आपकी ड्राइव करने की क्षमता प्रभावित हो सकती है। अगर ये लक्षण होते हैं तो ड्राइव न करें।

गुर्दे सम्बंधित समस्या सावधान

गुर्दे की गंभीर बीमारी वाले रोगियों में सावधानी के साथ Volix R 0.2 / 0.5 Tablet का उपयोग किया जाना चाहिए। Volix R 0.2 / 0.5 Tablet की खुराक समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

लिवर सम्बंधित समस्या सावधान

Volix R 0.2 / 0.5 Tablet का उपयोग यकृत रोग के रोगियों में सावधानी के साथ किया जाना चाहिए। Volix R 0.2 / 0.5 Tablet की खुराक समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
गंभीर जिगर की बीमारी वाले रोगियों में Volix R 0.2 / 0.5 Tablet का उपयोग अनुशंसित नहीं है।


Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट का कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

त्वरित सुझाव

  • Volix R 0.2 / 0.5 Tablet एक संयोजन दवा है जो अकेले दवा से बेहतर रक्त शर्करा को नियंत्रित कर सकती है।
  • व्यायाम करें, स्वस्थ आहार खाएं और Volix R 0.2 / 0.5 Tablet के साथ अपनी अन्य मधुमेह की दवाएँ लें।
  • इसे मुख्य भोजन से लगभग 15 मिनट पहले लें।
  • यह हाइपोग्लाइसीमिया (निम्न रक्त शर्करा का स्तर) अन्य एंटीडायबिटिक दवाओं, शराब या यदि आप भोजन में देरी करते हैं, तो हो सकता है। अपने ब्लड शुगर की नियमित जांच कराएं।
  • हाइपोग्लाइसीमिया के लक्षणों को प्रबंधित करने के लिए हमेशा कुछ शर्करा युक्त भोजन लें (ठंड में पसीना, पीला त्वचा, कंपकंपी और चिंता)।


दवापरस्पर क्रियास्तरब्रांड

उत्तर : एक व्यक्ति प्रतिदिन कम से कम 30 से 45 मिनट तक नियमित व्यायाम और सैर या नियमित रूप से एरोबिक व्यायाम करके अपने या अपने शुगर के स्तर को नियंत्रित कर सकता है। मेडिकल नॉटिकल थेरैपी के लिए मुख्य बीएमआई के रूप में सेवन करने की सलाह दी जाती है। डायबिटीज एडेप्टर की मदद लें। अपने डॉक्टर और डॉक्टर से मिलें, जो कि सभी डॉक्टर की जाँच-पड़ताल कर लें। समय-समय पर होने वाले सभी निवेशों की जाँच-पड़ताल की जानी चाहिए, लेकिन इसे बीमारी नहीं माना जाना चाहिए बल्कि स्वस्थ जीवन की शुरुआत करनी चाहिए। लंबे समय तक शुगर का स्तर कम होने से शुगर का स्तर कम होता है, जिससे न्यूरोपैथी होती है। पैर के अल्सर और किडनी या हृदय की समस्याओं जैसी अन्य जटिलताओं के बाद। किसी भी परिवर्तन या खुराक के समायोजन के लिए पास के डॉक्टर से संपर्क करने की अनुमति के बिना .online पर्चे की अनुमति नहीं है या SRS MARKET के लिए गुड़गांव सेक्टर 52 RdCity सिनर्जी मल्टी स्पेशलिटी क्लिनिक में मेरे क्लिनिक पर जाएं

उत्तर : एक व्यक्ति नियमित व्यायाम और टहलने या नियमित रूप से एरोबिक व्यायाम के द्वारा प्रति दिन कम से कम 30 से 45 मिनट तक अपने शर्करा के स्तर को नियंत्रित कर सकता है। चिकित्सा संबंधी विश्लेषण यह है कि बीएमआई के रूप में मुख्य कैलोरी दवाओं के रूप में है। डायबिटीज EDUCATOR की मदद लें। आप डॉक्टर से मिलें और सभी डॉक्टर को बताएं, जो सभी रूट निवेशों को समय से पहले बता देगा। आत्माएं इसे बीमारी नहीं मानती हैं, लेकिन यह स्वस्थ जीवन की शुरुआत करती है। लंबे समय तक अनियंत्रित शुगर का स्तर कम अंग की कमजोरी का कारण बनता है और जो न्यूरोपैथी है पैर के अल्सर और अन्य जटिलताओं के बाद। किसी भी परिवर्तन या खुराक समायोजन के लिए पास के डॉक्टर से संपर्क करने के बिना pt.so से संपर्क करने की अनुमति नहीं है। एसआरएस बाजार के पास गुड़गांव सेक्टर 52 रोडसिटी सिनर्जी मल्टी स्पेशलिटी क्लिनिक में मेरे क्लिनिक पर जाएं।

उत्तर : एलोपैथिक दवा के लिए जाएं

उत्तर : डायबेटोलॉजिस्ट से परामर्श करना बेहतर है क्योंकि वह आपकी रिपोर्ट की जाँच करें और खुराक समायोजन के लिए अवश्य देखें। ऑनलाइन यह संभव नहीं है। या आप मेरे क्लिनिक में ग्वालियर सेक्टर 52 RDCITY IN BALJEET COMPLEX 0124 6470647.REGULAR AEROBIC EXERCISES, PROPER MEDICINE और MAINTAIN MEDICAL NUTRITION THERAPY पर जा सकते हैं। एक निश्चित रूप से नियंत्रित किया जा सकता है। और जीने की ज़िंदगी जीते हैं

उत्तर : हाय एक बार उचित आहार चार्ट के लिए डाइटिशियन से परामर्श करें

उत्तर : क्या कहा आपने

उत्तर : मधुमेह आयरलैंड को हार्वर्ड की सफलता के बारे में सुनकर खुशी होती है और प्रोफेसर मेल्टन और उनके सहयोगियों को स्टेम सेल को बीटा कोशिकाओं में बदलने के लिए आवश्यक चरणों की जटिल श्रृंखला का पता लगाने के लिए बधाई देता है। उम्मीद है, वे बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए नियमों पर बातचीत कर सकते हैं ताकि बीटा कोशिकाओं की प्रचुर आपूर्ति उपलब्ध हो और टाइप 1 मधुमेह का इलाज / उपचार करने के लिए एक नया और नवीन तरीका विकसित किया जा सके। टाइप I डायबिटीज एक ऑटोइम्यून स्थिति है, जिससे शरीर अपने ही बीटा (इंसुलिन उत्पादन) कोशिकाओं को मारता है, जिसके परिणामस्वरूप त्वचा के माध्यम से दैनिक इंसुलिन प्रशासन की आवश्यकता होती है। एक इलाज की दिशा में पहले चरण में बीटा कोशिकाओं को प्रतिस्थापित करना, लेकिन प्रतिस्थापित बीटा कोशिकाओं को शरीर से संरक्षित करने की आवश्यकता है? ऑटोइम्यून प्रतिक्रिया। इसका मतलब है कि एक कोटिंग में उनकी रक्षा करना या प्रतिक्रिया को रोकने के लिए ड्रग्स लेना (मधुमेह की तुलना में संभावित दुष्प्रभाव)।

उत्तर : एक व्यक्ति नियमित व्यायाम और टहलने या नियमित रूप से एरोबिक व्यायाम के द्वारा प्रति दिन कम से कम 30 से 45 मिनट तक अपने शर्करा के स्तर को नियंत्रित कर सकता है। चिकित्सा संबंधी विश्लेषण यह है कि बीएमआई के रूप में मुख्य कैलोरी दवाओं के रूप में है। डायबिटीज EDUCATOR की मदद लें। आप डॉक्टर से मिलें और सभी डॉक्टर को बताएं, जो सभी रूट निवेशों को समय से पहले बता देगा। आत्माएं इसे बीमारी नहीं मानती हैं, लेकिन यह स्वस्थ जीवन की शुरुआत करती है। लंबे समय तक अनियंत्रित शुगर का स्तर कम अंग की कमजोरी का कारण बनता है और जो न्यूरोपैथी है पैर के अल्सर और अन्य जटिलताओं के बाद। किसी भी परिवर्तन या खुराक समायोजन के लिए पास के डॉक्टर से संपर्क करने के बिना pt.so से संपर्क करने की अनुमति नहीं है। एसआरएस बाजार के पास गुड़गांव सेक्टर 52 रोडसिटी सिनर्जी मल्टी स्पेशलिटी क्लिनिक में मेरे क्लिनिक पर जाएं।

अक्सर Volix R 0.2 / 0.5 टैबलेट के विषय पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर

अक्सर के विषय पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर

AboutMyMeds का सिर्फ उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि Volix R 0.2/0.5 Tablet के इस्तेमाल करने से पहले इसके उपभोक्ताओं को खास विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा लिखे गए सटीक और भरोसेमंद जानकारी प्राप्त हो। हालांकि, इसमें दी गई जानकारी को योग्य चिकित्सक की सलाह के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। यहां दी गई सभी जानकारी सिर्फ आपको सुचना पहुंचने के उद्देश्य से लिखी गई है। यह Volix R 0.2/0.5 Tablet के सेवन के सभी दुष्प्रभावों या चेतावनी को कवर नहीं कर सकता है, इसलिए यहाँ Volix R 0.2/0.5 Tablet के मुख्य बातों को बताया गया है । कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर करें और किसी भी बीमारी या दवा से संबंधित अपने सभी प्रश्नों पर चर्चा करें। हम सुयोग्य चिकित्सक का स्थान कभी नहीं ले सकते इसलिए अपने चिकित्सक से परामर्श अवश्य ही कर लें।


You Might Also Like


Would you like to share your thoughts?

Your email address will not be published. Required fields are marked *