Somoa 250 Oral Suspension के लाभ, फायदे, साइड इफेक्ट, इस्तेमाल कैसे करें, उपयोग जानकारी, कीमत, खुराक और सावधानियां

Somoa 250 Oral Suspension - Benefits, Uses, Information, Price, Dosage & Side Effects

0

-----------------------------------

सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन सोमकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बनाई गई औषधि है। इसके SALT COMPOSITION को देखें तो इसमें मिली है Paracetamol (250mg). सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन का उपयोग Pain relief, and Fever में किया जाता है। Paracetamol (250mg) से सम्बंधित घटक है Acetaminophen. इसका तात्पर्य है कि जैसे Paracetamol (250mg) Pain relief, and Fever में काम करता है वैसे ही Acetaminophen भी Pain relief, and Fever में काम करती है। STORAGE के सम्बन्ध में देखें तो सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन को कमरे के टेंपेरेचर ( temperature ) पर स्टोर ( store ) करें (10-30 डिग्री सेल्सियस) . अगर मेडिकल शॉप पर सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन उपलब्ध नहीं है तो आप सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन का Alternate Brands जोकि Raxflame 250mg Oral Suspension, Jymol 250mg Oral Suspension, Repara 250mg Oral Suspension, Paratex Oral Suspension, and Paravac 250mg Oral Suspension है, इसे भी ले सकते हैं क्यूंकि इन दवाओं का SALT COMPOSITION भी Paracetamol (250mg) है और ये दवाएं भी Pain relief, and Fever में काम करती है।

सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन के उपयोग करने में कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकती है जैसे – Stomach pain, Nausea, and Vomiting

सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन के सेवन के साथ आप Nimesulide, Oxyphenbutazone, and Metamizole औषधियों का सेवन ना करें क्युँकि इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं या सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन का असर कम हो सकता है।


उत्पादक Somkee India Private Limited
मात्रा ( quantity ) 60 ml in 1 bottle
तरह
साल्ट संरचना Paracetamol (250mg)
समानार्थक साल्ट Acetaminophen
परिरक्षक
इलाज वर्ग PAIN ANALGESICS
इस्तेमाल Pain relief, and Fever
दुष्प्रभाव ( side effect ) Stomach pain, Nausea, and Vomiting
ऑप्शन ( option ) Raxflame 250mg Oral Suspension, Jymol 250mg Oral Suspension, Repara 250mg Oral Suspension, Paratex Oral Suspension, and Paravac 250mg Oral Suspension
इंटरेक्टिंग ड्रग Nimesulide, Oxyphenbutazone, and Metamizole
प्रशासन पथ Oral Route
डोज़ की अवस्था Oral Suspension
रिलेटेड आयुर्वेद
रासायनिक वर्ग P-Aminophenol Derivative
प्रिस्क्रिप्शन की आवश्यकता No
औषधि की एडिक्शन ( लत ) No
साधारण रूप से उपलब्ध है Yes
मालिकाना Yes

Table of Contents

सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन का संक्षिप्त रिपोर्ट

सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन दर्द को दूर करने और ज्वर को कम करने के लिए उपयोग की जाने वाली औषधि है। इसका उपयोग सरदर्द, शरीर में दर्द, दांत दर्द और सामान्य शीत जैसी अनेक स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। यह पीड़ा और ज्वर का कारण बनने वाले कुछ रसायनों की मुक्ति को रोककर काम करता है।

सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन अकेले या किसी अन्य औषधि के साथ संयोजन में निर्धारित किया जा सकता है। आपको इसे नित्य रूप से अपने डॉक्टर द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) लेना चाहिए। यह आमतौर पर आहार ( food ) के साथ लिया जाता है वरना यह आपके पेट को परेशान कर सकता है। अनुशंसित से अधिक अवधि ( समय ) तक न लें या इसका इस्तेमाल न करें। साइड इफेक्ट्स दुर्लभ हैं यदि इस दवा का सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इस औषधि से कुछ लोगों में पेट पीड़ा, मतली और उल्टी हो सकती है। अपने डॉक्टर से सलाह करें यदि इन दुष्प्रभावों में से कोई भी आपको चिंतित करता है या दूर नहीं जाता है।

यह दवा विस्तृत रूप से निर्धारित है और सुरक्षित मानी जाती है लेकिन हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं है। इसे लेने से पहले, अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या आपको लीवर या किडनी की समस्या है या ब्लड-पतला करने वाली औषधियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह इस औषधि की डोज़ या उपयुक्तता को प्रभावित कर सकता है। अपने चिकित्सक को उन सब के सब अन्य औषधियों के बारे में बताएं जो आप ले रहे हैं क्योंकि वे इस दवा से प्रभावित हो सकते हैं या प्रभावित हो सकते हैं।


सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन का उपयोग निम्न बीमारी में किया जाता है :-

  • दर्द से राहत
  • ज्वर

सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन के फायदे

सोमोआ ओरल सस्पेंशन के लाभ

दर्द से राहत में

सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन दर्द और दर्द के इलाज के लिए उपयोग किया जाने वाला एक आम पीड़ा निवारक है। यह ब्रेन में केमिकल ( chemical ) दूतों को अवरुद्ध करके काम करता है जो हमें बताते हैं कि हमें पीड़ा है। यह सिरदर्द, अधकपारी, तंत्रिका पीड़ा, दांत पीड़ा, गले में खराश, माहवार धर्म (मासिक), गठिया और मांसपेशियों में दर्द के कारण होने वाले पीड़ा से आराम दिलाने में कारगर है। यह औषधि बहुत विस्तृत रूप से उपयोग की जाती है और बहुत कम ही साइड इफेक्ट्स का कारण बनती है, अगर उचित खुराक पर ली जाए। इसका फायदा उठाएं क्योंकि यह सबसे अधिक फायदा प्राप्त करने के लिए निर्धारित है। जरूरत से ज्यादा या ज्यादा न लें क्योंकि यह जोखिमभरा हो सकता है। साधारण तौर पर, आपको सबसे कम डोज़ लेनी चाहिए जो कम से कम समय के लिए काम करती है। यह प्रेग्नेंसी ( pregnency ) या स्तनपान ( breastfeeding ) के दौरान दर्द निरोधक की पहली पसंद भी है।

ज्वर में

सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन का उपयोग हाई तापमान (ज्वर) को कम करने के लिए भी किया जाता है। यह कुछ केमिकल ( chemical ) दूतों की रिहाई को अवरुद्ध करके काम करता है जो बुखार का कारण बनते हैं। यह अकेले या किसी और दवा के साथ सम्मिश्रण में अवधारित किया जा सकता है। आपको इसे नियमित रूप से अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लेना चाहिए।


भण्डारण के टिप्स

कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस)


सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन लेने के समय बरतनी वाली सतर्कता निम्न हैं :-

शराब का सेवन असुरक्षित

सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन के साथ शराब का सेवन करना असुरक्षित है।

गर्भवती स्त्री अपने डॉक्टर से परामर्श करें

प्रेग्नेंसी ( pregnency ) के दौरान सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन असुरक्षित हो सकता है। हालांकि मानवों में सीमित अध्ययन हैं, पशु स्टडी ने प्रगतिशील बच्चे पर हानिकारक प्रभाव ( effect ) दिखाया है। आपका चिकित्सक आपको अवधारित करने से पहले फायदा और किसी भी संभावित जोखिम का वजन करेगा। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

ब्रेस्टफीडिंग सुरक्षित अगर सही है

स्तनपान ( breastfeeding ) के दौरान सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन का इस्तेमाल सुरक्षित है। मानव अध्ययनों से पता चलता है कि औषधि एक जरूरी मात्रा में ब्रेस्टमिलक में नहीं जाती है और बच्चे के लिए हानिकर नहीं है।

गाड़ी चलाना ( ड्राइविंग ) सुरक्षित

सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन आमतौर पर आपकी ड्राइव करने की क्षमता को प्रभावित नहीं करता है।

गुर्दे सम्बंधित समस्या सावधान

गुर्दे की बीमारी के रोगियों में सावधानी के साथ सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन का उपयोग किया जाना चाहिए। सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन की डोज़ समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
यद्यपि, सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन में पेरासिटामोल होता है जिसे गुर्दे के रोगियों के लिए सबसे सुरक्षित दर्द निरोधक दवा माना जाता है।

लिवर सम्बंधित समस्या सावधान

लीवर की बीमारी वाले रोगियों में सावधानी के साथ सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन का उपयोग किया जाना चाहिए। सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन की डोज़ समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
यद्यपि, गंभीर लीवर ( liver ) रोग और सक्रिय लीवर ( liver ) रोग वाले रोगियों में सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन के इस्तेमाल की सिफारिश नहीं की जाती है।


सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन का सेवन करना भूल जाये तो क्या करें ?

यदि आपको सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन की एक खुराक स्मरण आती है, तो इसे जल्द से जल्द लें। हालांकि, अगर यह आपकी अगली डोज़ के लिए लगभग अवधि ( समय ) है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित अवधि ( समय ) पर वापस जाएं। डोज़ को दुगना न करें।


सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन के इस्तेमाल करने की विधि

इस दवा को खुराक और अवधि में अपने डॉक्टर द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) लें। इस्तेमाल से पहले दिशाओं के लिए लेबल की परीक्षण करें। इसे मापने वाले कप से मापें और इसे मुँह से लें। इस्तेमाल से पहले अच्छी तरह हिलायें। Somoa 250 Oral Suspension को आहार ( food ) के साथ लिया जाना है।


सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन के काम करने की पद्धति

इस औषधि को डोज़ और अवधि में अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लें। उपयोग से पहले दिशाओं के लिए लेबल की जाँच करें। इसे मापने वाले कप से मापें और इसे मुंह से लें। उपयोग से पहले अच्छी तरह हिलायें। Somoa 250 Oral Suspension को भोजन के साथ लिया जाना है।


सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन का कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

  • चिंतित पेट को रोकने के लिए आहार ( food ) या मिल्क के साथ सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन लेना चाहिए।
  • इसे अपने डॉक्टर द्वारा अवधारित खुराक और अवधि के अनुसार लें। लंबे अवधि ( समय ) तक उपयोग से आमाशय में ब्लीडिंग और गुर्दे की समस्याएं जैसे संजीदा जटिलताएं हो सकती हैं।
  • सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन लेने के दो घंटे के भीतर अपच ट्रीटमेंट ( treatment ) (एंटासिड) न लें।
  • इस दवा को लेते अवधि ( समय ) शराब का सेवन करने से बचें क्योंकि इससे आपके आमाशय की प्रॉब्लम्स का जोखिम बढ़ सकता है।
  • अपने चिकित्सक को सूचित करें कि क्या आपको लीवर ( liver ) की रोग है क्योंकि आपकी डोज़ को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप लंबे अवधि ( समय ) तक ट्रीटमेंट ( treatment ) के लिए इस औषधि का सेवन कर रहे हैं, तो आपका चिकित्सक नियमित रूप से आपके गुर्दे के कार्य, जिगर ( liver ) के काम और ब्लड के अवयवों के स्तर की निगरानी कर सकता है।

सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन के दुष्परिणाम को समझते हैं :-

सोमोआ मौखिक सस्पेंशन के साइड इफेक्ट्स साधारण

बहुसंख्यक साइड इफेक्ट्स को किसी भी ट्रीटमेंट ( treatment ) ध्यान देने की जरूरत नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका शरीर औषधि में समायोजित हो जाता है। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंताशील हैं

सोमोआ के साधारण दुष्प्रभाव सामान्य

  • पेट पीड़ा
  • जी मिचलाना
  • उल्टी

बार बार सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन के विषय पूछे जाने वाले सवाल और उनके उत्तर

पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न : अगर सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन लेने के बाद मुझे उल्टी होती है तो क्या होगा?

उत्तर : यदि आप सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन गोली ( tablet ) या सिरप की डोज़ लेने के बाद 30 मिनट से कम अवधि ( समय ) में मतली करते हैं, तो फिर से वही खुराक लें। यदि आप गोलियों या सिरप की एक डोज़ के बाद 30 मिनट से ज्यादा उल्टी करते हैं, तो आपको अगली सामान्य डोज़ तक दूसरी खुराक लेने की जरूरत नहीं है।

प्रश्न : सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन लेने के बाद मुझे कब बेहतर महसूस होगा?

उत्तर : आमतौर पर सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन लेने के लगभग आधे घंटे बाद आप अच्छा महसूस करने लगेंगे।

सवाल : मैं सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन कितनी बार ले सकता हूं?

उत्तर : आपको 24 घंटे में केवल सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन की चार खुराक लेनी चाहिए। दो खुराक के बीच कम से कम 4 घंटे का भेद होना चाहिए। अपने चिकित्सक से बात किए बिना सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन को 3 दिनों से अधिक अवधि ( समय ) तक न लें।

सवाल : क्या सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन शिशुओं को निद्रा में कर देता है?

उत्तर : नहीं, Somoa 250 Oral Suspension बच्चों की नींद नहीं हराम करता है। यह एक पीड़ा निवारक औषधि है जिसका उपयोग तेज बुखार को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है।

सवाल : क्या सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन शिशुओं के लिए सुरक्षित है?

उत्तर : सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन शिशुओं के लिए तभी सुरक्षित माना जाता है, जब डॉक्टर द्वारा निर्देशित किया जाता है।

प्रश्न : क्या समोआ 250 ओरल सस्पेंशन एक एंटीबायोटिक ( antibiotic ) है?

उत्तर : नहीं, Somoa 250 Oral Suspension एक एंटीबायोटिक नहीं है। यह एक पीड़ा निवारक और एक औषधि के रूप में काम करता है जो हाई बुखार को कम करता है।

सवाल : क्या मैं Somoa 250 Oral Suspension और ibuprofen को एक साथ ले सकता हूँ?

उत्तर : Ibuprofen और Somoa 250 Oral Suspension सुरक्षित दवाइयाँ हैं, लेकिन दोनों को एक साथ उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। अगर आपको यकीन न हो तो अपने चिकित्सक से परामर्श लें।

सवाल : सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन को काम करने में कितना अवधि ( समय ) लगता है?

उत्तर : सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन ने काम करना शुरू करने और इसके प्रभाव दिखाने के लिए लगभग 30-45 मिनट का अवधि ( समय ) लिया। चिकित्सक द्वारा सुझाई गई अवधि के लिए इस औषधि को लेने की परामर्श दी जाती है। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप किसी भी दुष्प्रभाव का अनुभव करते हैं।

सवाल : सोमोआ 250 ओरल सस्पेंशन लेने के गंभीर दुष्प्रभाव ( side effect ) क्या हैं?

उत्तर : सोमोआ 250 मौखिक सस्पेंशन के ओवरडोज से गंभीर साइड इफेक्ट के रूप में गंभीर जानलेवा लीवर की चोट हो सकती है। निर्धारित डोज़ से ज्यादा लेने से किडनी में चोट, प्लेटलेट काउंट में कमी और यहां तक ​​कि कोमा में भी हो सकता है। ओवरडोज के शुरुआती लक्षणों में मतली, मतली और साधारण थकान शामिल है। संदिग्ध ओवरडोज के मामले में तुरंत चिकित्सक से सलाह करें या किसी आपात स्थिति में पहुँचें।

प्रश्न उत्तर

प्रश्न : 2 सप्ताह से बहुत ज्यादा सिरदर्द

उत्तर : कृपया पीड़ा से आराम के लिए न्यूरो-फिजिशियन टैक नक्सडोम -25 देखें

सवाल : बुखार और 2 माह की प्रेग्नेंट कंबिफ्लेन ले सकती हैं

उत्तर : पीड़ा से आराम के लिए क्रोकिन न लें

प्रश्न : बॉडी ( body ) पर ददोड़े के साथ वायरल ज्वर का निदान। तीन दिन से नेत्रों में दर्द ( pain ) खुलने पर और पलक झपकते ही दर्द।

उत्तर : वायरल ज्वर के साथ कक्षीय पीड़ा आम है। बुखार के लिए डॉक्टर के नजदीक जाएं। इससे बुखार में राहत मिलेगी

सवाल : गले में दर्द के परिणामस्वरूप इनफ़ेक्शन हुआ। पहले से ही ईबास्ट सस्पेंशन 1 tbspn, azilide (azithromycin ओरल सस्पेंशन) 1 tbspn दिया गया है। क्या मुझे उसे ड्रोटिन सस्पेंशन देना चाहिए क्योंकि शिशु गले में दर्द महसूस कर रहा है। ??? चिकित्सक पीएलज़ की सराहना करते हैं क्योंकि बच्चा पीड़ा में है

उत्तर : मेरे बच्चे को ठंड लग रही थी और वह रोजाना खाना नहीं खाता है, कृपया ( kindly ) मुझे मेरे बच्चे को दवा दें। 05:48 PM 05:48 PM आपकी प्रॉब्लम ( problem ) के अनेक कारण हैं। उचित औषधियों को देने के लिए सटीक कारण निर्धारित किया जाना चाहिए। 07:12 PM 07:12 PM कृपया सलाह करें कि डॉ। हिस्ट्री का विस्तार करेंगे और आपके बच्चे की विस्तार से परीक्षण करेंगे। आप रक्त पेशाब मल आदि पर लेबोरेटरी परीक्षण के लिए पूछ सकते हैं। सभी जानकारी का इस्तेमाल समस्या के सटीक अंतर्निहित कारण को निर्धारित करने के लिए किया जाएगा। कारण के आधार पर आप ट्रीटमेंट ( treatment ) लिखेंगे। आपकी समस्या के कई कारण हैं। सही दवाओं को देने के लिए सटीक ( exact ) कारण अवधारित किया जाना चाहिए। कृपया ( kindly ) परामर्श करें कि डॉ. इतिहास का विस्तार करेंगे और आपके बच्चे की विस्तार से जाँच करेंगे। आप ब्लड मूत्र पाखाना आदि पर प्रयोगशाला जाँच के लिए पूछ सकते हैं। सब के सब जानकारी का उपयोग प्रॉब्लम ( problem ) के सटीक ( exact ) अंतर्निहित कारण को अवधारित करने के लिए किया जाएगा। कारण के बुनियाद पर आप उपचार लिखेंगे।

प्रश्न : ज्वर से दुःखित मेरा शिशु 7 माह का है, जैसा कि मैंने कल निर्धारित किया था कि मुझे एज़िथ्रोमाइसिन ओरल, कोरफ्लम सस्पेंशन, मैक्सिमम ओरल ड्रॉप, पूरा दिन बच्चा बढ़िया था लेकिन आज प्रातः फिर से बुखार से पीड़ित शिशु

उत्तर : मरीज का टेंपेरेचर ( temperature ) मॉनिटर करें। यदि मरीज को ज्वर है, तो अपने बच्चे के माथे पर एक शांत, नम धोएं। अपने रोगी को गुनगुना टब स्नान या स्पंज स्नान दें। एक स्पंज स्नान इस तरह है: -? हल्के गर्म पानी का उपयोग करें [90? F (32.2? C) से 95? F (35? C)]। शीतल पानी, बर्फ, या रबिंग अल्कोहल का उपयोग न करें, जिससे बच्चे के शरीर का तापमान भी जल्दी कम होगा। ? 20 से 30 मिनट के लिए स्पंज। ? अगर शिशु कांपने लगे तो रुक जाएं। यदि आपका शिशु स्पंज स्नान पसंद नहीं करता है या स्नान के बाद बेहतर महसूस नहीं करता है, तो एक और एक देने की जरूरत नहीं है। आप ज्वर को नियंत्रित करने के लिए उपरोक्त उपायों के साथ पेरासिटामोल का भी उपयोग कर सकते हैं जब तक कि आप डॉ। से परामर्श नहीं करेंगे निदानकारी ​​परीक्षण द्वारा अंतर्निहित विकृतियों का निर्धारण किया जाएगा जो कि हल्के स्थितिओं से लेकर बैक्टीरिया और वायरल रोगों के सबसे गंभीर हैं और उसी प्रकार से दवाओं को लिखेंगे। निदानकारी ​​परीक्षण किए बिना दी गई परामर्श अपूर्ण या रोगी के लिए कुछ समय के लिए हानिकर हो सकती है।

सवाल : 3 माह का शिशु वह पिछले 4 दिनों से लूज मोशन से पीड़ित है, मैंने उसे सीफ्लैक्सिन मौखिक सस्पेंशन दिया लेकिन कोई राहत नहीं मिली

उत्तर : नमस्कार, आमतौर पर शिशुओं में अधिकतर लूज मोशन वायरल उत्पत्ति के कारण होते हैं। एंटीबायोटिक औषधियों का अधिक इस्तेमाल नहीं। Zinconia 14 दिनों के लिए एक बार डेली 5 मिलीलीटर। दही का सेवन बढ़ाएं। पहले आराम के लिए प्रोबायोटिक्स भी शुरू करें।

प्रश्न : मेरा बेटा 17.5 माह का है। वह पिछले 5 दिनों से कफ और शीत से दुःखित है। मैं दिन में दो बार मैक्सट्रम की खुराक दे रहा हूं। लेकिन लगता है उसके सीने में खांसी आ गई। क्या मुझे कोई एंटीबायोटिक शुरू करनी चाहिए। मैं घर पर अप्रयुक्त सिरप के बाद है। कृपया मुझे सुझाव दें कि मुझे क्या शुरू करना चाहिए। 1. सेफैलेक्सिन ओरल सस्पेंशन ड्राई सीरप 30 मिली। 2. एज़िथ्रोमाइसिन ओरल सस्पेंशन AZEE 100 DRY SYRUP 3. लेवोसाल्बुतमोल सिरप 1mg / 5ml 4. टिक्सिलिक्स न्यू (प्रोमेथाजिन हाइड्रोक्लोराइड और फोलोडोडिन कफ लिन्क्टस) 5. मैकफास्ट 250 (एसिटामिनोफेन ओरल सस्पेंशन यूएसपी) 6. NORMET SUSPENSION (ओफ़्लॉक्सासिन और ऑर्निडाज़ोल सस्पेंशन) 7. ओम्नाकोर्टिल फोर्टे 15mg / 5ml (प्रेडनिसोलोन सोडियम फॉस्फेट सिरप) 8. एम्ब्रोसियो सिरप।

प्रश्न : मेरा बेटा 17.5 माह का है। वह पिछले 5 दिनों से कफ और शीत से दुःखित है। मैं दिन में दो बार मैक्सट्रम की खुराक दे रहा हूं। लेकिन लगता है उसके सीने में खांसी आ गई। क्या मुझे कोई एंटीबायोटिक शुरू करनी चाहिए। मैं घर पर अप्रयुक्त सिरप के बाद है। कृपया मुझे सुझाव दें कि मुझे क्या शुरू करना चाहिए। 1. सेफैलेक्सिन ओरल सस्पेंशन ड्राई सीरप 30 मिली। 2. एज़िथ्रोमाइसिन ओरल सस्पेंशन AZEE 100 DRY SYRUP 3. लेवोसाल्बुतमोल सिरप 1mg / 5ml 4. टिक्सिलिक्स न्यू (प्रोमेथाजिन हाइड्रोक्लोराइड और फोलोडोडिन कफ लिन्क्टस) 5. मैकफास्ट 250 (एसिटामिनोफेन ओरल सस्पेंशन यूएसपी) 6. NORMET SUSPENSION (ओफ़्लॉक्सासिन और ऑर्निडाज़ोल सस्पेंशन) 7. ओम्नाकोर्टिल फोर्टे 15mg / 5ml (प्रेडनिसोलोन सोडियम फॉस्फेट सिरप) 8. एम्ब्रोसियो सिरप।

उत्तर : मौजूदा स्थिति में नैदानिक ​​परीक्षण और इलाज किए बिना सलाह मरीज के लिए हानिकारक या कुछ अवधि ( समय ) के लिए हानिकारक हो सकती है। कृपया मुझे या किसी अन्य बाल रोग स्पेशलिस्ट ( speciality ) के नजदीक जाएँ।

सवाल : दोनों को सिरदर्द का समय

उत्तर : सीटी मस्तिष्क; दर्द के लिए नप्रा २५० मिलीग्राम ( mg ) सोंस लें

अस्वीकरण (Disclaimer)

AboutMyMeds का सिर्फ उद्देश्य यह निश्चित रूप से करना है कि Somoa 250 Oral Suspension के इस्तेमाल करने से पहले इसके उपभोक्ताओं को खास विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा लिखे गए सटीक ( exact ) और भरोसेमंद जानकारी प्राप्त हो। यद्यपि, इसमें दी गई जानकारी को योग्य चिकित्सक की सलाह के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। यहां दी गई सभी जानकारी सिर्फ आपको सुचना पहुंचने के उद्देश्य से लिखी गई है। यह Somoa 250 Oral Suspension के सेवन के सभी दुष्प्रभावों या संकेत को कवर नहीं कर सकता है, इसलिए यहाँ Somoa 250 Oral Suspension के प्रमुख बातों को बताया गया है । कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर करें और किसी भी बीमारी या दवा से संबंधित अपने सभी प्रश्नों पर चर्चा करें। हम सुयोग्य डॉक्टर का जगह कभी नहीं ले सकते इसलिए अपने चिकित्सक से परामर्श अवश्य ही कर लें।

Leave A Reply