Roseday 20 Tablet

Roseday 20 Tablet

Roseday 20 Tablet

Roseday 20 टैबलेट यूएसवी लिमिटेड द्वारा बनाई गई दवा है। इसके SALT COMPOSITION को देखें तो इसमें मिली है Rosuvastatin (20mg) / रोसुवास्टेटिन (20mg). Roseday 20 टैबलेट का इस्तेमाल High cholesterol / उच्च कोलेस्ट्रॉल और Prevention of heart attack and stroke / दिल का दौरा और स्ट्रोक की रोकथाम में किया जाता है। Rosuvastatin (20mg) / रोसुवास्टेटिन (20mg) से सम्बंधित घटक है . इसका तात्पर्य है कि जैसे Rosuvastatin (20mg) / रोसुवास्टेटिन (20mg) High cholesterol / उच्च कोलेस्ट्रॉल और Prevention of heart attack and stroke / दिल का दौरा और स्ट्रोक की रोकथाम में काम करता है वैसे ही भी High cholesterol / उच्च कोलेस्ट्रॉल और Prevention of heart attack and stroke / दिल का दौरा और स्ट्रोक की रोकथाम में काम करती है। STORAGE के सम्बन्ध में देखें तो Roseday 20 टैबलेट को कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस) . अगर मेडिकल शॉप पर Roseday 20 टैबलेट उपलब्ध नहीं है तो आप Roseday 20 टैबलेट का Alternate Brands जोकि Consivas 20 Tablet / कंसीवस 20 टैबलेट, Rozavel 20 Tablet / रोजवेल 20 गोलियाँ, Rosuvas 20 Tablet / रोसुवास 20 टैबलेट, Crestor 20mg Tablet / क्रेस्टर 20mg टैबलेट और Rozucor 20 Tablet / Rozucor 20 गोलियाँ है, इसे भी ले सकते हैं क्यूंकि इन दवाओं का SALT COMPOSITION भी Rosuvastatin (20mg) / रोसुवास्टेटिन (20mg) है और ये दवाएं भी High cholesterol / उच्च कोलेस्ट्रॉल और Prevention of heart attack and stroke / दिल का दौरा और स्ट्रोक की रोकथाम में काम करती है।

Roseday 20 टैबलेट के इस्तेमाल करने में कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकती है जैसे - Muscle pain / मांसपेशियों में दर्द, Weakness / दुर्बलता, Headache / सरदर्द, Abdominal pain / पेट में दर्द और Nausea / जी मिचलाना

Roseday 20 टैबलेट के सेवन के साथ आप Amiodarone / ऐमियोडैरोन, Acenocoumarol, Amlodipine / amlodipine और Benidipine दवाओं का सेवन ना करें क्युँकि इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं या Roseday 20 टैबलेट का असर कम हो सकता है।

संक्षिप्त वर्णन

उत्पादकUSV Ltd / यूएसवी लिमिटेड
मात्रा10 tablets in 1 strip / 1 पट्टी में 10 गोलियां
साल्ट संरचनाRosuvastatin (20mg) / रोसुवास्टेटिन (20mg)
चिकित्सीय वर्गCARDIAC
उपयोगHigh cholesterol / उच्च कोलेस्ट्रॉल और Prevention of heart attack and stroke / दिल का दौरा और स्ट्रोक की रोकथाम
दुष्प्रभावMuscle pain / मांसपेशियों में दर्द, Weakness / दुर्बलता, Headache / सरदर्द, Abdominal pain / पेट में दर्द और Nausea / जी मिचलाना
विकल्पConsivas 20 Tablet / कंसीवस 20 टैबलेट, Rozavel 20 Tablet / रोजवेल 20 गोलियाँ, Rosuvas 20 Tablet / रोसुवास 20 टैबलेट, Crestor 20mg Tablet / क्रेस्टर 20mg टैबलेट और Rozucor 20 Tablet / Rozucor 20 गोलियाँ
इंटरेक्टिंग ड्रगAmiodarone / ऐमियोडैरोन, Acenocoumarol, Amlodipine / amlodipine और Benidipine
प्रशासन मार्गOral Route / मौखिक नाविक
खुराक की अवस्थाTablet / गोली
रासायनिक वर्गPhenylpyrimidine derivatives
प्रिस्क्रिप्शन की आवश्यकताYes / हाँ
दवा की लतNo
सामान्य रूप से उपलब्ध हैYes / हाँ
मालिकानाYes / हाँ
पैक का आकारstrip of 10 tablets
मालिकाना नामRoseday 20 Tablet / Roseday 20 टैबलेट
गैर मालिकाना नामRosuvastatin 20mg Tablet / Rosuvastatin 20mg टैबलेट
निर्माता देशIndia / हिंदुस्तान
संबंधित आयुर्वेदWalnut / अखरोट, Sunflower / सूरजमुखी और Green Tea / हरी चाय
संबंधित दवाSeacod Cod Liver Oil / सीकोड कॉड लिवर ऑयल, Uprise-D3 1000IU Capsule / Uprise-D3 1000IU कैप्सूल, Caleat -KD Plus Tablet / Caleat -KD Plus टैबलेट, Optineuron Forte Tablet, Neurozan Tablet / न्यूरोजेन टैबलेट, Himalaya Mentat Tablet / हिमालयन मेंट टैबलेट, Meganeuron Capsule / मेगनोरोन कैप्सूल, Bilovas Tablet / बिलोवस टैबलेट, Seacod Cod Liver Oil Capsule / सीकोड कॉड लिवर ऑयल कैप्सूल और Quogress Soft Gelatin Capsule / Quogress शीतल जिलेटिन कैप्सूल
संबंधित लैब टेस्टCholesterol - HDL / कोलेस्ट्रॉल - एचडीएल, Cholesterol - LDL / कोलेस्ट्रॉल - एलडीएल और Cholesterol - Total / कोलेस्ट्रॉल - कुल
भंडारण निर्देशकमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस)

Roseday 20 टैबलेट का संक्षिप्त विवरण

परिचय

Roseday 20 Tablet स्टैटिन नामक दवाओं के समूह के अंतर्गत आता है। इसका उपयोग कोलेस्ट्रॉल कम करने और हृदय रोग के जोखिम को कम करने के लिए किया जाता है। कोलेस्ट्रॉल एक वसायुक्त पदार्थ है जो आपके रक्त वाहिकाओं में बनता है और संकीर्णता का कारण बनता है, जिससे दिल का दौरा या स्ट्रोक हो सकता है।

Roseday 20 Tablet एक व्यापक रूप से निर्धारित दवा है और इसे दीर्घकालिक उपयोग के लिए सुरक्षित माना जाता है। इसे भोजन के साथ या खाली पेट लिया जा सकता है। आप इसे दिन के किसी भी समय ले सकते हैं लेकिन हर दिन एक ही समय पर लेने की कोशिश करें। उच्च कोलेस्ट्रॉल वाले अधिकांश लोग बीमार महसूस नहीं करते हैं, लेकिन आपकी दवा को रोकना आपके कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ा सकता है, जिससे आपकी स्थिति खराब हो सकती है और आपके हृदय रोग और स्ट्रोक का खतरा बढ़ सकता है।

आपके कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियमित रूप से जांचना महत्वपूर्ण है। यह दवा उपचार कार्यक्रम का केवल एक हिस्सा है जिसमें स्वस्थ आहार, नियमित व्यायाम, धूम्रपान बंद करना, शराब का सेवन कम करना और वजन कम करना शामिल है। आप इस दवा को लेते समय सामान्य रूप से खा सकते हैं, लेकिन उन खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें जो वसा में उच्च हैं।

इस दवा के सामान्य दुष्प्रभावों में मांसपेशियों में दर्द, कमजोरी, मितली, सिरदर्द और पेट दर्द शामिल हैं। ये आमतौर पर हल्के होते हैं और थोड़े समय के बाद गायब हो जाते हैं। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि वे बनी रहती हैं या यदि आप अपनी आँखों के पीलेपन को नोटिस करते हैं या बार-बार या अस्पष्टीकृत मांसपेशियों में दर्द हो रहा है।

यकृत रोग जैसी स्थितियों में इस दवा का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। इसके अलावा, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं को इस दवा को नहीं लेना चाहिए क्योंकि यह विकासशील बच्चे को नुकसान पहुंचा सकता है। मधुमेह के रोगियों को इस दवा को लेते समय अपने रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी करनी चाहिए, क्योंकि इससे रक्त शर्करा के स्तर में वृद्धि हो सकती है।


Roseday 20 टैबलेट का उपयोग निम्न बीमारी में किया जाता है :-

  • उच्च कोलेस्ट्रॉल
  • दिल का दौरा और स्ट्रोक की रोकथाम

Roseday 20 टैबलेट के फायदे

Roseday टैबलेट के लाभ

उच्च कोलेस्ट्रॉल में

Roseday 20 Tablet स्टैटिन नामक दवाओं के समूह के अंतर्गत आता है। यह "खराब" कोलेस्ट्रॉल (एलडीएल) की मात्रा को कम करके और आपके रक्त में "अच्छे" कोलेस्ट्रॉल (एचडीएल) की मात्रा को बढ़ाकर काम करता है। कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होने से दिल की बीमारियों की संभावना कम हो जाती है और आपको लंबे समय तक स्वस्थ रहने में मदद मिलती है।

इसे नियमित रूप से लें और इस दवा की प्रभावशीलता को अधिकतम करने के लिए उपयुक्त जीवन शैली में बदलाव करें (जैसे स्वस्थ भोजन करना और सक्रिय रहना)। अगर आपको ठीक लगे तो भी इसे लेते रहें।

दिल के दौरे और स्ट्रोक की रोकथाम में

कोलेस्ट्रॉल का उच्च स्तर आपके रक्त वाहिकाओं को संकीर्ण (एथेरोस्क्लेरोसिस) का कारण बन सकता है और आपको स्ट्रोक या हृदय रोग होने का खतरा पैदा कर सकता है। इस वसा की मात्रा कम होने से ऐसा होने की संभावना कम हो जाती है और आपको लंबे समय तक स्वस्थ रहने में मदद मिलती है। अगर आपको ठीक लगे तो भी यह दवा लेते रहें।


Roseday 20 टैबलेट के दुष्परिणाम को समझते हैं :-

Roseday Tablet के दुष्प्रभाव सामान्य

अधिकांश साइड इफेक्ट्स को किसी भी चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका शरीर दवा में समायोजित हो जाता है। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

Roseday के सामान्य दुष्प्रभाव सामान्य

  • मांसपेशियों में दर्द
  • दुर्बलता
  • सरदर्द
  • पेट में दर्द
  • जी मिचलाना


Roseday 20 टैबलेट के उपयोग करने की विधि

इस दवा को खुराक और अवधि में अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Roseday 20 Tablet को भोजन के साथ या बिना लिया जा सकता है, लेकिन इसे निश्चित समय पर लेना बेहतर है।


Roseday 20 टैबलेट कारवाई की व्यवस्था

Roseday Tablet कैसे काम करता है

Roseday 20 Tablet एक लिपिड कम करने वाली दवा (स्टेटिन) है। यह एक एंजाइम (HMG-CoA-reductase) को अवरुद्ध करके काम करता है जो शरीर को कोलेस्ट्रॉल बनाने के लिए आवश्यक होता है, जिससे "खराब" कोलेस्ट्रॉल (LDL) और ट्राइग्लिसराइड्स कम होते हैं और "अच्छे" कोलेस्ट्रॉल (HDL) को बढ़ाते हैं।


Roseday 20 टैबलेट लेने के समय बरतनी वाली सावधानियां निम्न हैं :-

शराब का सेवन सावधान

Roseday 20 Tablet के साथ शराब का सेवन करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

गर्भवती महिला असुरक्षित

Roseday 20 Tablet गर्भावस्था के दौरान उपयोग करने के लिए अत्यधिक असुरक्षित है। गर्भवती महिलाओं और जानवरों पर अध्ययन के रूप में अपने डॉक्टर की सलाह लें ताकि विकासशील बच्चे को महत्वपूर्ण हानिकारक प्रभाव दिखाई दें।

ब्रेस्टफीडिंग असुरक्षित

स्तनपान के दौरान Roseday 20 Tablet का उपयोग करना असुरक्षित है। डेटा से पता चलता है कि दवा से बच्चे को विषाक्तता हो सकती है।

गाड़ी चलाना ( ड्राइविंग ) सुरक्षित

Roseday 20 Tablet आमतौर पर आपके वाहन चलाने की क्षमता को प्रभावित नहीं करता है।

गुर्दे सम्बंधित समस्या सावधान

गुर्दे की बीमारी के रोगियों में सावधानी के साथ Roseday 20 Tablet का उपयोग किया जाना चाहिए। Roseday 20 Tablet की खुराक समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
गुर्दे की गंभीर बीमारी वाले रोगियों में Roseday 20 Tablet का उपयोग करने की सलाह नहीं दी जाती है।

लिवर सम्बंधित समस्या सावधान

यकृत रोग के रोगियों में सावधानी के साथ Roseday 20 Tablet का उपयोग किया जाना चाहिए। Roseday 20 Tablet की खुराक समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
गंभीर जिगर की बीमारी और सक्रिय यकृत रोग वाले रोगियों में Roseday 20 Tablet का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है।


Roseday 20 टैबलेट का सेवन करना भूल जाये तो क्या करें ?

यदि आपको Roseday 20 Tablet की एक खुराक याद आती है, तो इसे जल्द से जल्द लें। हालांकि, अगर यह आपकी अगली खुराक के लिए लगभग समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित समय पर वापस जाएं। 12 घंटे के भीतर दो खुराक न लें।


Roseday 20 टैबलेट का कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

त्वरित सुझाव

  • Roseday 20 Tablet उच्च कोलेस्ट्रॉल को "खराब" कोलेस्ट्रॉल (LDL) और ट्राइग्लिसराइड्स (वसा) को कम करके इलाज करता है। इसे नियमित व्यायाम और कम वसा वाले आहार के अलावा लेना चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, Roseday 20 Tablet सुरक्षित है। इससे दस्त, गैस या पेट खराब हो सकता है। यदि इनमें से कोई भी आपके साथ होता है, तो इसे भोजन के साथ लें।
  • अपने चिकित्सक को सूचित करें यदि आप थकान, मांसपेशियों की कमजोरी या मांसपेशियों में दर्द का अनुभव करते हैं।
  • आपका चिकित्सक उपचार शुरू करने से पहले और उसके बाद नियमित रूप से आपके लीवर की जाँच कर सकता है। अपने डॉक्टर को सूचित करें यदि आप जिगर की समस्याओं जैसे पेट में दर्द, असामान्य रूप से गहरे रंग के मूत्र या त्वचा या आंखों के पीले होने का संकेत देते हैं।
  • इस दवा के साथ उपचार शुरू करने से पहले अगर आपको गुर्दे की बीमारी, जिगर की बीमारी या मधुमेह है तो अपने चिकित्सक को सूचित करें। यदि आप मधुमेह के रोगी हैं, तो नियमित रूप से अपने रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी करें क्योंकि Roseday 20 Tablet आपके रक्त शर्करा के स्तर में वृद्धि का कारण हो सकता है।
  • यदि आप गर्भवती हैं, तो गर्भावस्था या स्तनपान की योजना बनाते हुए Roseday 20 Tablet न लें।


Interaction with Drugs

निम्नलिखित दवाओं में से किसी के साथ Roseday लेना उनमें से किसी एक के प्रभाव को संशोधित कर सकता है और कुछ अवांछनीय दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है

दवापरस्पर क्रियास्तरब्रांड
AmiodaroneLIFE-THREATENINGEArt-X, Cardasol, Amione
AcenocoumarolSERIOUSDAltrom, Cenorol, Cgtrom
AmlodipineSERIOUSDAmom, Samlodon, Amodep
BenidipineSERIOUSDBenikite

उत्तर : उर चिकित्सक से परामर्श करने के बाद एक बार रात में आरोग्य एफ 160/10 शुरू कर सकते हैं और तले हुए भोजन और अतिरिक्त नमक और नियमित व्यायाम से बचें

उत्तर : रोजमैट एफ 10/160 एक बार दैनिक 6months के लिए

उत्तर : डॉक्टर के पास जाने के लिए अपने चिकित्सक के परामर्श के बाद roseday 10 मिलीग्राम के साथ शुरू कर सकते हैं

उत्तर : इसके बजाय roseday f ले सकते हैं

उत्तर : यू अपने चिकित्सक से परामर्श के बाद roseday एफ 10/160 के साथ samecan शुरू करने के लिए कारण खोजने की जरूरत है

उत्तर : अपने चिकित्सक के परामर्श के बाद roseday f ले सकते हैं

उत्तर : इरेक्टाइल डिसफंक्शन वह स्थिति है जिसमें एक पुरुष लिंग के निर्माण को बनाए रखने में असमर्थ है जो संभोग के लिए पर्याप्त है। एक व्यक्ति हस्तमैथुन करते समय एक इरेक्शन प्राप्त करने में सक्षम हो सकता है लेकिन यौन साथी के साथ होने पर इरेक्शन पाने में विफल रहता है। इस स्थिति के कई कारण हैं। इसमें लिंग को रक्त वाहिकाओं को संकीर्ण करना, हार्मोन में बदलाव, चिंता, अवसाद, रिश्ते की समस्या या कोई चोट शामिल है। ईडी को नियंत्रित करने के लिए सुझाव: सूखे खजूर शरीर को अच्छी ताकत प्रदान करते हैं और मनुष्यों में यौन अभियान को बढ़ाने की क्षमता रखते हैं। समान मात्रा में मुट्ठी भर सूखे खजूर, पिस्ता नट्स, बादाम और क्विंस के बीज मिलाएं और फिर उन्हें बारीक पाउडर में मिला दें। इस पाउडर को एक गिलास दूध में मिलाएं और प्रभावी परिणाम देखने के लिए रोजाना इसका सेवन करें।

उत्तर : उर चिकित्सक से परामर्श करने के बाद कैब शुरू हो गया

अक्सर Roseday 20 टैबलेट के विषय पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न के विषय पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर

उत्तर : नहीं, Roseday 20 Tablet के वजन बढ़ने का कोई सबूत नहीं है। यदि आप Roseday 20 Tablet ले रहे हैं और वजन बढ़ा रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें। वजन बढ़ने का कारण जानने के लिए डॉक्टर कुछ जाँच करवा सकते हैं।

उत्तर : हां, Roseday 20 Tablet आपको थका हुआ महसूस कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह शरीर में मांसपेशियों को ऊर्जा की आपूर्ति को कम करता है। हालांकि, घटना के पीछे सटीक कारण अज्ञात है और अधिक शोध की आवश्यकता है। थकान आमतौर पर थकावट के बाद होती है। सामान्य रूप से थकान हृदय रोग वाले लोगों या जिगर की बीमारी से पीड़ित लोगों में अधिक होती है। Roseday 20 Tablet मांसपेशियों की क्षति का कारण बनता है जो थकान को और बढ़ा देता है। इसलिए, यदि आपको Roseday 20 Tablet लेते समय थकान महसूस हो तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

उत्तर : आपको जीवन के लिए या अपने चिकित्सक द्वारा निर्देशित लंबे समय तक Roseday 20 Tablet लेने की आवश्यकता हो सकती है। कोलेस्ट्रॉल का स्तर केवल तब तक बना रहेगा जब तक आप Roseday 20 Tablet नहीं ले रहे हैं। एक अलग उपचार शुरू किए बिना Roseday 20 Tablet को रोकना आपके कोलेस्ट्रॉल के स्तर को फिर से बढ़ा सकता है। इस दवा के केवल कुछ दुष्प्रभाव हैं और आमतौर पर सुरक्षित माना जाता है यदि चिकित्सक द्वारा निर्देशित किया गया हो।

उत्तर : Roseday 20 Tablet को दिन में एक बार लेना चाहिए। इसे सुबह या रात में या दिन के किसी भी समय, भोजन के साथ या बिना लिया जा सकता है। इस दवा को हर दिन एक ही समय पर लेने की कोशिश करें। ऐसा करने से आपको इसे रोजाना याद रखने में मदद मिलेगी।

उत्तर : Roseday 20 Tablet का उपयोग आपके रक्त में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के लिए किया जाता है। इसलिए, इस दवा के सर्वोत्तम परिणामों की तलाश करने के लिए, आपको उन खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए जो तले हुए भोजन और जंक फूड जैसे कैलोरी में उच्च हैं। कम वसा और कम कोलेस्ट्रॉल वाले आहार खाने की सलाह दी जाती है। अपने चिकित्सक या आहार विशेषज्ञ द्वारा किए गए सभी व्यायाम और आहार सिफारिशों का पालन करना सुनिश्चित करें।

उत्तर : सभी दवाओं के दुष्प्रभाव होते हैं, लेकिन कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में Roseday 20 Tablet के लाभ और बड़ी संख्या में अध्ययनों से दिल का दौरा और स्ट्रोक का खतरा साबित होता है। हालांकि, अगर आपको कोई चिंता है, तो अपने डॉक्टर से चर्चा करें। आपका डॉक्टर आपको Roseday 20 Tablet लेने के लाभों के बारे में विचार करेगा और समझाएगा।

उत्तर : Roseday 20 Tablet बहुत ही दुर्लभ मामलों में स्मृति हानि का कारण बन सकता है। यह आम तौर पर गैर-गंभीर है और इस दवा को लेने के 1 दिन के भीतर हो सकता है या प्रकट होने में वर्षों लग सकते हैं। Roseday 20 Tablet को बंद करने के लगभग 3 सप्ताह के भीतर ये लक्षण गायब हो सकते हैं। हालांकि, आपको अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए यदि आप इस दुष्प्रभाव का अनुभव करते हैं क्योंकि यह किसी अन्य कारण से हो सकता है।

उत्तर : हाँ, Roseday 20 Tablet को लेने से मांसपेशियों में दर्द या मांसपेशियों में दर्द हो सकता है। इसका कारण मांसपेशियों की कोशिकाओं को कम ऑक्सीजन की आपूर्ति है जो थकान, मांसपेशियों में दर्द, कोमलता या मांसपेशियों की कमजोरी की ओर जाता है। व्यथा आपकी दैनिक गतिविधियों में हस्तक्षेप करने के लिए पर्याप्त महत्वपूर्ण हो सकती है। इसे हल्के में न लें और इसे रोकने के तरीकों के बारे में जानने और इसे बदतर बनाने से बचने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

उत्तर : यदि आपको टाइप 2 डायबिटीज विकसित होने का अधिक खतरा है, तो Roseday 20 Tablet लेने से यह जोखिम थोड़ा बढ़ सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Roseday 20 Tablet में आपके रक्त शर्करा के स्तर में मामूली वृद्धि की संभावना है। यदि आपके पास पहले से ही टाइप 2 मधुमेह है, तो आपका डॉक्टर आपको पहले कुछ महीनों तक अपने रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी रखने की सलाह दे सकता है। अपने डॉक्टर को बताएं कि क्या आपको अपने रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मुश्किल होती है।

AboutMyMeds का सिर्फ उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि Roseday 20 Tablet के इस्तेमाल करने से पहले इसके उपभोक्ताओं को खास विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा लिखे गए सटीक और भरोसेमंद जानकारी प्राप्त हो। हालांकि, इसमें दी गई जानकारी को योग्य चिकित्सक की सलाह के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। यहां दी गई सभी जानकारी सिर्फ आपको सुचना पहुंचने के उद्देश्य से लिखी गई है। यह Roseday 20 Tablet के सेवन के सभी दुष्प्रभावों या चेतावनी को कवर नहीं कर सकता है, इसलिए यहाँ Roseday 20 Tablet के मुख्य बातों को बताया गया है । कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर करें और किसी भी बीमारी या दवा से संबंधित अपने सभी प्रश्नों पर चर्चा करें। हम सुयोग्य चिकित्सक का स्थान कभी नहीं ले सकते इसलिए अपने चिकित्सक से परामर्श अवश्य ही कर लें।


You Might Also Like


Would you like to share your thoughts?

Your email address will not be published. Required fields are marked *