Picrowin Tablet के लाभ, फायदे, साइड इफेक्ट, इस्तेमाल कैसे करें, उपयोग जानकारी, कीमत, खुराक और सावधानियां

Picrowin Tablet - Benefits, Uses, Information, Price, Dosage & Side Effects

0

-----------------------------------

पिक्रोविन गोली ( tablet ) Maverick फार्मा प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बनाई गई औषधि है। इसके SALT COMPOSITION को देखें तो इसमें मिली है Pregabalin (75mg), and Nortriptyline (10mg). पिक्रोविन टैबलेट का इस्तेमाल Neuropathic pain में किया जाता है। Pregabalin (75mg), and Nortriptyline (10mg) से सम्बंधित घटक है . इसका तात्पर्य है कि जैसे Pregabalin (75mg), and Nortriptyline (10mg) Neuropathic pain में काम करता है वैसे ही भी Neuropathic pain में काम करती है। STORAGE के सम्बन्ध में देखें तो पिक्रोविन टैबलेट को कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस) . अगर मेडिकल ( medical ) शॉप पर पिक्रोविन गोली ( tablet ) उपलब्ध नहीं है तो आप पिक्रोविन टैबलेट का Alternate Brands जोकि Nervite Tablet, Pregaba NT 75 mg/10 mg Tablet, Nortipan Tablet, Nortryptomer-P 10mg/75mg Tablet, and Nurogab NT Tablet है, इसे भी ले सकते हैं क्यूंकि इन औषधियों का SALT COMPOSITION भी Pregabalin (75mg), and Nortriptyline (10mg) है और ये दवाएं भी Neuropathic pain में काम करती है।

पिक्रोविन गोली ( tablet ) के उपयोग करने में कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकती है जैसे – Constipation, Difficulty in urination, Weight gain, Sleepiness, Dizziness, Tiredness, Blurred vision, Dryness in mouth, Increased heart rate, Orthostatic hypotension (sudden lowering of blood pressure on standing), and Uncoordinated body movements

पिक्रोविन टैबलेट के सेवन के साथ आप दवाओं का सेवन ना करें क्युँकि इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं या पिक्रोविन गोली ( tablet ) का प्रभाव कम हो सकता है।


उत्पादक Maverick Pharma Pvt Ltd
मात्रा 10 tablets in 1 strip
प्रकार
साल्ट संरचना Pregabalin (75mg), and Nortriptyline (10mg)
समानार्थक साल्ट
परिरक्षक
चिकित्सीय वर्ग NEURO CNS
उपयोग Neuropathic pain
दुष्प्रभाव Constipation, Difficulty in urination, Weight gain, Sleepiness, Dizziness, Tiredness, Blurred vision, Dryness in mouth, Increased heart rate, Orthostatic hypotension (sudden lowering of blood pressure on standing), and Uncoordinated body movements
ऑप्शन ( option ) Nervite Tablet, Pregaba NT 75 mg/10 mg Tablet, Nortipan Tablet, Nortryptomer-P 10mg/75mg Tablet, and Nurogab NT Tablet
इंटरेक्टिंग ड्रग
प्रशासन पथ Oral Route
डोज़ की अवस्था Tablet
संबंधित आयुर्वेद ( ayurveda )
केमिकल ( chemical ) वर्ग
प्रिस्क्रिप्शन की आवश्यकता Yes
औषधि की एडिक्शन ( लत ) No
साधारण रूप से उपलब्ध है Yes
मालिकाना Yes

Table of Contents

पिक्रोविन टैबलेट का संक्षिप्त रिपोर्ट

Picrowin Tablet न्यूरोपैथिक पीड़ा के ट्रीटमेंट ( treatment ) के लिए उपयोग की जाने वाली एक सम्मिश्रण दवा है। यह औषधि मस्तिष्क को दर्द इशारों की चाल को रोककर दर्द को कम करती है।

Picrowin Tablet मुँह से, आहार ( food ) के साथ या बिना और विशेषतः सोते अवधि ( समय ) लिया जाता है। इसे प्रत्येक दिन एक ही समय पर लेने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह रक्त में दवा के निरंतर स्तर को बनाए रखने में मदद करता है। अपने चिकित्सक द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में इस औषधि को लें क्योंकि यह एक लत ( habit ) बनाने वाली दवा है। यदि आपको इस औषधि की एक खुराक स्मरण आती है, तो जैसे ही आपको याद हो, इसे लें। बेहतर महसूस होने पर भी ट्रीटमेंट ( treatment ) का पूरा कोर्स समाप्त करें। चिकित्सक से बात किए बिना अचानक इस दवा को रोकना जरूरी है।

इस दवा के कुछ साधारण दुष्प्रभावों में कब्ज, मूत्र में मुसीबत, वजन बढ़ना, थकान और मुंह में सूखापन शामिल हैं। इससे चक्कर आना और निद्रा न आना भी हो सकता है। इसलिए, जब तक आप यह नहीं जानते कि यह औषधि आपको कैसे प्रभावित करती है, तब तक दिमाग़ी ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं है। इस दवा के कारण भार बढ़ सकता है और इसे नियंत्रित करने के लिए आपको नियमित कसरत करना चाहिए और बैलेंस्ड आहार लेना चाहिए। अपने चिकित्सक को सूचित करना महत्वपूर्ण है यदि आप मूड या व्यवहार, नए या बिगड़ते अवसाद, या आत्मघाती विचारों में कोई असामान्य परिवर्तन विकसित करते हैं।

इस दवा को लेने से पहले अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या आप गुर्दे या जिगर की बीमारी से पीड़ित हैं। आपके चिकित्सक को उन सभी और दवाओं के बारे में भी पता होना चाहिए जो आप ले रहे हैं क्योंकि इनमें से कई इस दवा को कम प्रभावशाली बना सकती हैं या इसके काम करने के तरीके को बदल सकती हैं। अपने डॉक्टर को सूचित करें यदि आप गर्भवती हैं, गर्भावस्था या स्तनपान की योजना बना रही हैं।


पिक्रोविन गोली ( tablet ) का इस्तेमाल निम्न रोग में किया जाता है :-

  • नेऊरोपथिक दर्द

पिक्रोविन गोली ( tablet ) के लाभ

Picrowin गोली ( tablet ) के फायदा

न्यूरोपैथिक पीड़ा में

Picrowin Tablet डायबिटीज, दाद, या रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण नर्व क्षति के कारण लंबे समय तक चलने वाले (पुराने) पीड़ा के उपचार के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं का एक सम्मिश्रण है। यह दर्द और उससे जुड़े लक्षणों जैसे मूड में बदलाव, निद्रा की प्रॉब्लम ( problem ) और थकान को कम करता है। यह पीड़ा संकेतों के साथ व्यवधान करके काम करने के लिए सोचा जाता है जो बिगड़ा हुआ नसों और मस्तिष्क के माध्यम से यात्रा करते हैं।
नियमित रूप से Picrowin Tablet लेने से आपके शारीरिक और सामाजिक कार्य और जीवन की समस्त गुणवत्ता में सुधार होगा। काम करने में कुछ सप्ताह लगते हैं इसलिए आपको इसे नियमित रूप से लेने की जरूरत है, भले ही आपको लगे कि यह कोई अच्छा काम नहीं कर रहा है। एक बार आपके लक्षण ( symptom ) चले जाने के बाद भी आपको तब तक दवा लेते रहना चाहिए जब तक कि आपका डॉक्टर आपको रोकने की सलाह न दे।


भण्डारण के टिप्स

कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस)


पिक्रोविन गोली ( tablet ) लेने के समय बरतनी वाली सतर्कता निम्न हैं :-

शराब का सेवन असुरक्षित

Picrowin Tablet शराब के साथ बहुत उनींदापन हो सकता है।

गर्भवती स्त्री अपने डॉक्टर से परामर्श करें

प्रेग्नेंसी ( pregnency ) के दौरान Picrowin Tablet का इस्तेमाल करना असुरक्षित हो सकता है। यद्यपि मनुष्यों में सीमित स्टडी हैं, लेकिन पशु स्टडी ने प्रगतिशील बच्चे पर हानिकारक प्रभाव ( effect ) दिखाया है। आपका चिकित्सक आपको अवधारित करने से पहले फायदा और किसी भी संभावित जोखिम का वजन करेगा। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

ब्रेस्टफीडिंग अपने चिकित्सक से सलाह करें

स्तनपान के दौरान Picrowin Tablet का इस्तेमाल करना असुरक्षित है। सीमित ह्यूमन ( human ) डेटा से पता चलता है कि दवा ब्रेस्ट मिल्क में पारित हो सकती है और बच्चे को नुकसान पहुंचा सकती है।

गाड़ी चलाना ( ड्राइविंग ) असुरक्षित

Picrowin Tablet दुष्प्रभाव हो सकता है जो आपके वाहन चलाने की योग्यता को प्रभावित कर सकता है।
जैसा कि Picrowin Tablet आपकी सतर्कता को प्रभावित कर सकता है जो आपकी ड्राइव करने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है।

गुर्दे सम्बंधित समस्या सावधान

गुर्दे की बीमारी के रोगियों में सावधानी के साथ Picrowin Tablet का उपयोग किया जाना चाहिए। Picrowin Tablet की डोज़ समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

लिवर सम्बंधित समस्या सुरक्षित अगर सही है

यकृत ( liver ) की रोग के पेशेन्ट्स ( patient ) में इस्तेमाल करने के लिए Picrowin Tablet संभवतया सुरक्षित है। उपलब्ध सीमित डेटा बतलाता है कि इन पेशेन्ट्स ( patient ) में Picrowin Tablet की खुराक अनुकूलन की जरूरत नहीं हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।


पिक्रोविन गोली ( tablet ) के इस्तेमाल करने की विधि

इस दवा को खुराक और अवधि में अपने डॉक्टर द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Picrowin Tablet को भोजन के साथ या बिना लिया जा सकता है, लेकिन इसे नियत समय पर लेना अच्छा है।


पिक्रोविन टैबलेट के काम करने की पद्धति

इस औषधि को डोज़ और अवधि में अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Picrowin Tablet को आहार ( food ) के साथ या बिना लिया जा सकता है, लेकिन इसे निश्चित अवधि ( समय ) पर लेना बेहतर है।


पिक्रोविन गोली ( tablet ) के दुष्परिणाम को समझते हैं :-

Picrowin Tablet के दुष्प्रभाव सामान्य

अधिकांश साइड इफेक्ट्स को किसी भी चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका बॉडी ( body ) दवा में समायोजित हो जाता है। अपने डॉक्टर से सलाह करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

पिक्रोविन के सामान्य दुष्प्रभाव ( side effect ) साधारण

  • कब्जियत
  • पेशाब में कठिनाई
  • भार बढ़ना
  • उंघाई
  • सिर घूमना
  • थकान
  • धुंधली दृष्टि
  • मुँह में खुश्की
  • बढ़ी हार्ट की दर
  • ऑर्थोस्टैटिक हाइपोटेंशन ( hypotension ) (खड़े होने पर ब्लड प्रेशर का यकायक कम होना)
  • अघोषित दैहिक हलचलें

बार बार पिक्रोविन गोली ( tablet ) के विषय पूछे जाने वाले सवाल और उनके उत्तर

पूछे जाने वाले प्रश्न

सवाल : Picrowin Tablet क्या है?

उत्तर : Picrowin Tablet दो दवाओं का एक सम्मिश्रण है: Pregabalin और Nortriptyline। यह औषधि तंत्रिका पीड़ा (न्यूरोपैथिक पीड़ा) के ट्रीटमेंट ( treatment ) में सहायक है। यह मस्तिष्क पर कार्य करके क्षतिग्रस्त या अति एक्टिव नसों को शांत करता है। जिससे दर्द संवेदना कम होती है।

सवाल : जब मेरा दर्द दूर हो जाता है तो क्या मैं Picrowin Tablet को लेना बंद कर सकता हूं?

उत्तर : नहीं, आपको Picrowin Tablet को लेना बंद नहीं करना चाहिए, भले ही आपका दर्द दूर हो। अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार इसे लेना जारी रखें। यदि आप यकायक Picrowin Tablet लेना बंद कर देते हैं, तो आपको चिंता ( anxiety ), नींद न आना, उल्टी, दर्द और पसीना आना जैसे लक्षण ( symptom ) दिखाई दे सकते हैं। दवा को पूरी तरह से बंद करने से पहले आपको खुराक को धीरे-धीरे टेंपर करने की जरूरत हो सकती है।

सवाल : पिक्रोविन गोली ( tablet ) (Picrowin Tablet) के उपयोग से भार कैसे बढ़ेगा?

उत्तर : Picrowin Tablet आपको भूख का एहसास करा सकता है जिससे आप अधिक खा सकते हैं, जिससे आपका वजन बढ़ने की अनुमान बढ़ जाती है .. यद्यपि, वजन बढ़ने से रोकना वजन बढ़ने से सरल है। अपने हिस्से के आकार (प्रति भोजन सेवन) को बढ़ाए बिना एक स्वस्थ बैलेंस्ड आहार खाने की प्रयास करें। ऐसे खाद्य तत्त्व न खाएं जिनमें बहुत अधिक कैलोरी होती है, जैसे कि शीतल पेय, तैलीय आहार ( food ), चिप्स, केक, बिस्कुट, और मिठाई। अगर आपको आहार ( food ) के बीच भूख लगती है, तो जंक फूड खाने से बचें और फल, सब्जियां ( vegetables ) और कम कैलोरी वाले भोजन खाएं। नियमित कसरत से भार बढ़ने से रोका जा सकेगा। यदि आप खाने की अच्छी आदतों को बनाए रखते हैं और नियमित रूप से कसरत करते हैं, तो आपको कोई भार नहीं बढ़ सकता है।

प्रश्न : क्या पिक्रोविन गोली ( tablet ) (Picrowin Tablet) के उपयोग से निद्रा या अनिद्रा हो सकता है?

उत्तर : हाँ, Picrowin Tablet आपको सुस्ती का अनुभव कसैला सकता है या आप अपनी डेली गतिविधियों के दौरान यकायक सो सकते हैं। कभी-कभी, आप सोते हुए भी महसूस नहीं कर सकते हैं या आपको अचानक सो जाने से पहले कोई अन्य संकेत संकेत है। एक कार चलाने, ऑपरेटिंग ( operating ) मशीनरी, ऊंचाइयों पर काम करने या अपने ट्रीटमेंट ( treatment ) की प्रारंभ में संभावित खतरनाक गतिविधियों में भाग लेने से बचें, जब तक कि आपको पता न हो कि औषधि आपको कैसे प्रभावित करती है। अपने चिकित्सक को सूचित करें यदि आप इस औषधि को लेते समय इस तरह के एपिसोड का अनुभव करते हैं।

प्रश्न : क्या Picrowin Tablet का इस्तेमाल मेरे लैंगिक ( genital ) जीवन को प्रभावित कर सकता है?

उत्तर : Picrowin Tablet का उपयोग वयस्क पुरुषों और स्त्रियों दोनों के यौन जीवन को प्रभावित कर सकता है। आमतौर पर होने वाली बहुसंख्यक समस्याएं लैंगिक ( genital ) इच्छा, स्तंभन ( इरेक्शन ) दोष (लैंगिक ( genital ) गतिविधि के दौरान इरेक्शन ( erection ) को डिवेलप करने या बनाए रखने में असमर्थता) और रतिक्रिया सुख तक पहुंचने में असमर्थता को कम करती हैं। यह संतुष्टि में कमी और संभोग करते समय कठिनाई का कारण भी बन सकता है। यदि आप इन प्रॉब्लम्स का अनुभव करते हैं, तो अपने डॉक्टर से चर्चा करें लेकिन Picrowin Tablet को लेना बंद न करें।

सवाल : क्या कोई गंभीर दुष्प्रभाव ( side effect ) हैं जो Picrowin Tablet के इस्तेमाल से जुड़े हैं?

उत्तर : Picrowin Tablet के कारण गंभीर दुष्प्रभाव ( side effect ) असामान्य और दुर्लभ हैं। यदि आपको निम्न में से कोई भी ध्यान आता है, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें: शरीर के तापमान में परिवर्तन, सांस लेने में कठिनाई, हृदय की हार्टबीट बढ़ना (धड़कनें बढ़ना), निर्बलता, चलते अवधि ( समय ) अस्थिरता, समन्वय या स्लो प्रतिक्रियाएं, मूड या आचरण में असाधारण परिवर्तन (जैसे कि आकुलता ( बेचैनी ), घबराहट) या उत्तेजना), डिप्रेशन के लक्षण ( symptom ), चीजों को देखने या सुनने के लिए जो वहाँ नहीं हैं, तर्कहीन सोच, धुंधली या दोहरी दृष्टि, बेकाबू झटकेदार नेत्र की हलचल, देखने में कठिनाई, निरन्तर संक्रमण जैसे बुखार, संजीदा ठंड लगना, गले में खराश या मुंह के छाले। ये दुष्प्रभाव असाधारण हैं लेकिन गंभीर हो सकते हैं और तुरन्त चिकित्सा की आवश्यकता होती है।

सवाल : अभिनय करने के लिए Picrowin Tablet को कितना समय लगेगा?

उत्तर : Picrowin Tablet के साथ आरंभिक लाभ 2 सप्ताह के उपचार के बाद देखा जा सकता है। यद्यपि, पूर्ण फायदा देखने के लिए करीब-करीब 2-3 महीने लग सकते हैं। यह कुछ रोगियों में अधिक अवधि ( समय ) भी ले सकता है।

सवाल : क्या होगा अगर मैं Picrowin Tablet लेना भूल जाऊं?

उत्तर : यदि आप Picrowin Tablet की अनुसूचित खुराक लेना भूल जाते हैं और यह आपकी अगली डोज़ के लिए लगभग अवधि ( समय ) है, तो उस डोज़ को छोड़ दें जो आप चूक गए हैं और अवधारित समय पर अपनी अगली खुराक ले लें। वरना, जैसे ही आपको स्मरण हो, इसे ले लें, और फिर अपनी औषधि लेने के लिए वापस जाएँ जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे। आपके द्वारा छूटी हुई खुराक के लिए एक डबल डोज़ न लें क्योंकि यह अधिक होने के कारण अवांछित दुष्प्रभावों का जोखिम बढ़ सकता है। यदि आप निश्चित रूप से नहीं हैं कि क्या करना है, तो इस तरह की स्थिति का प्रबंधन करने के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

प्रश्न : अगर मैं भूल से इस दवा का ज्यादा सेवन कर लूं तो क्या होगा?

उत्तर : इस तरह की स्थिति में, फ़ौरन अपने चिकित्सक से कांटेक्ट करें या नजदीकी चिकित्सालय में इमर्जेन्सी सहायता लें। यदि आकुलता ( बेचैनी ) या गंभीर विषाक्तता के लक्षण ( symptom ) न हों तो भी ऐसा करें। आपको तुरन्त चिकित्सा की आवश्यकता हो सकती है। ओवरडोज के लक्षणों में चलना, अनिद्रा, कमजोरी, चलते समय अस्थिरता, दोहरापन दिखाई देना, भाषण या डायरिया, भ्रम, धुंधली दृष्टि, घुमेरी ( dizziness ) आना, बॉडी ( body ) के टेंपेरेचर ( temperature ) में बदलाव (कम और उच्च), सांस लेने में कठिनाई और दिल की धड़कन बढ़ जाना शामिल हो सकते हैं।

सवाल : यदि रिकमंडेड खुराक से अधिक ली जाए तो क्या Picrowin Tablet ज्यादा प्रभावी होगा?

उत्तर : नहीं, अनुशंसित डोज़ से ज्यादा लेना ज्यादा प्रभावी नहीं हो सकता है, बल्कि इससे कुछ गंभीर दुष्प्रभाव ( side effect ) और गंभीर विषाक्तता होने की संभावना बढ़ सकती है। यदि आप अपने लक्षणों की बढ़ी हुई गंभीरता का अनुभव करते हैं जो रिकमंडेड खुराक से राहत नहीं देते हैं, तो कृपया ( kindly ) पुनर्मूल्यांकन के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

प्रश्न : Picrowin Tablet लेते समय क्या कुछ ऐसा है जिससे मुझे बचना चाहिए?

उत्तर : Picrowin Tablet आपकी सोच या प्रतिक्रियाओं को बिगड़ कर सकता है। वाहन चलाते अवधि ( समय ) या ऐसी गतिविधि करते समय सचेत रहें जिससे आपको सावधान रहने की आवश्यकता हो। Picrowin Tablet लेते अवधि ( समय ) शराब का सेवन न करें। यह शराब के प्रभाव को बढ़ा सकता है, जो खतरनाक हो सकता है। अंगूर और अंगूर का रस भी इस औषधि के साथ बातचीत कर सकते हैं और अनवांटेड दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं। धूप या टैनिंग बेड के संपर्क में आने से बचें। Picrowin Tablet का उपयोग आपको सनबर्न से और ज्यादा ग्रसित कर सकता है। सुरक्षात्मक कपड़े पहनें और जब आप दिन के समय बाहर हों तो सनस्क्रीन का उपयोग करें।

सवाल : मुझे चिकित्सक को कितनी बार देखना चाहिए?

उत्तर : यदि आपको Picrowin Tablet लेना शुरू करना है तो आपको अपने चिकित्सक को नित्य रूप से देखने की आवश्यकता हो सकती है। हालाँकि, आपको अपने डॉक्टर से सलाह करना चाहिए, अगर Picrowin Tablet की सलाह दी गई डोज़ आपके लक्षणों में इम्प्रूवमेंट नहीं करती है या आप कुछ अवांछित दुष्प्रभावों का सामना करना जारी रखते हैं जो आपकी नियमित गतिविधियों को प्रभावित करते हैं।

प्रश्न : क्या इस औषधि के भण्डारण और निपटान के रिलेशन में कोई विशेष सूचना हैं?

उत्तर : अपनी गोलियों को पैक में रखें जब तक कि उन्हें लेने का समय न हो। उन्हें ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर ( store ) करें। शिशुओं की नजर और पहुंच से उन्हें स्टोर करें। अप्रयुक्त औषधियों को स्पेशल तरीके से निपटाया जाना चाहिए ताकि यह निश्चित रूप से हो सके कि पालतू जानवर, बच्चे और और लोग उनका उपभोग नहीं कर सकते।

सवाल उत्तर

प्रश्न : अधिकतर बार जब मैं उत्तेजित ( excited ) हो जाता हूं या संभोग करता हूं तो मुझे अपने वृषण और उसके आस-पास दर्द महसूस होता है।

उत्तर : हाय पैथियंट न्यूरोपैथिक दर्द ज्यादातर। टेबलेट एमैनजेन डी 1 बी.डी.

प्रश्न : एकमात्र, पेनाइल प्रदेश में दाह जलन नित्य रूप से पेनाइल प्रदेश में कोई स्पॉट नहीं है, लेकिन एकमात्र और पेनाइल प्रदेश में निरन्तर जलन हो रही है, एमोक्सिसिलिन, सेप्रोफ्लॉक्सिन डॉक्सीसाइक्लिन से कोई आराम नहीं: पिछले 14 दिन

उत्तर : यह एक न्यूरोपैथिक दर्द हो सकता है। क्या आपको उच्च बी.पी. या डायबिटीज है। 15 दिनों के लिए गोली ( tablet ) प्रीगामा मी 1 ओडी लें

सवाल : सर प्लज़ मुझे पीठ ( back ) दर्द और गठिया के लिए न्यूनतम दुष्प्रभावों के साथ प्रभावशाली दर्द निरोधक का सजेशन ( suggestion ) देता है, जिसे अनिवार्य होने पर नियमित रूप से लिया जा सकता है।

उत्तर : दर्द के प्रकार पर dpeneds – पेशी या न्यूरोपैथिक; पास के न्यूरो को दिखाओ

सवाल : पैर में न्यूरोपैथिक दर्द ( pain ) चलने में असमर्थ

उत्तर : कोई भी टेस्ट यू है

सवाल : चारकोट एंथ्रोपेथी पेरिफेरल न्यूरोपैथिक समस्याएं। पांव में पीड़ा नहीं

उत्तर : कृपया इसके लिए किसी न्यूरोलॉजिस्ट / आर्थोपेडिक सर्जन से सलाह लें, मैं इस मामले में आपकी सहायता नहीं कर पाऊँगी

सवाल : पीठ पीड़ा टैबलेट का नाम क्या है?

उत्तर : पहले पीठ ( back ) दर्द का कारण तलाशने की आवश्यकता है। कोई नियमित पीड़ा निवारक सही नहीं है

सवाल : मैं ब्रेन स्ट्रोक से पीड़ित था। मैं कब तक gabapentin 300 mg टैबलेट का उपयोग कर सकता हूं?

उत्तर : नमस्कार, 1mg में आपका स्वागत है। मैं आपकी सहायता के लिए अंशुल वार्ष्णेय हूं। इस दवा का उपयोग न्यूरोपैथिक दर्द को शांत करने के लिए किया जाता है। आप इसे तब तक ले सकते हैं जब तक आप अच्छा महसूस न करें। बाद में आपका डॉक्टर डोज़ को कम कर सकता है और इसे निषेध सकता है।

प्रश्न : मैं बाएं वृषण में पीड़ा के कारण पीड़ित हूं, इसलिए मैंने मूत्रविज्ञान विभाग में pgimer चंडीगढ़ का दौरा किया। वहाँ मैं डोपलर अल्ट्रासाउंड वृषण के लिए गया था और इसकी विवरण सामान्य है। अब जब भी मैं बिस्तर पर लेटता हूँ तो मुझे वृषण में एक चिकना गांठ महसूस होती है, जब मैं इसे छूता हूँ, तो दर्द पूरे बायीं वृषण में फैल जाता है। अब मुझे दर्द महसूस हो रहा है। यह शुरुआती वेरिकोसिल का इशारा है या कुछ और Pls। सुझाना

उत्तर : यह एक न्यूरोपैथिक दर्द है और यह यूएसजी में कोई असामान्यता नहीं दिखाएगा। मैं बात कर रहा हूँ गांठ उर के बारे में चिंतित हूँ। यू शल्य-चिकित्सक से सलाह करें तो बेहतर है, PGIMER UROLOGY परीक्षा के लिए सबसे अच्छी जगह है। अगर वे कहते हैं कि यह साधारण है, साधारण है। पीड़ा के लिए pregaba m 1 od लें

अस्वीकरण (Disclaimer)

AboutMyMeds का केवल उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि Picrowin Tablet के उपयोग करने से पहले इसके उपभोक्ताओं को खास स्पेशलिस्ट ( speciality ) चिकित्सक द्वारा लिखे गए सटीक और भरोसेमंद जानकारी प्राप्त हो। हालांकि, इसमें दी गई जानकारी को योग्य डॉक्टर की परामर्श के ऑप्शन ( option ) के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। यहां दी गई सब के सब जानकारी केवल आपको सुचना पहुंचने के उद्देश्य से लिखी गई है। यह Picrowin Tablet के सेवन के सब के सब दुष्प्रभावों या चेतावनी को कवर नहीं कर सकता है, इसलिए यहाँ Picrowin Tablet के मुख्य बातों को बताया गया है । कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह जरूर करें और किसी भी रोग या औषधि से रिलेटेड अपने सब के सब प्रश्नों पर चर्चा करें। हम सुयोग्य चिकित्सक का स्थान कभी नहीं ले सकते इसलिए अपने डॉक्टर से सलाह अवश्य ही कर लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.