Ethislone 8mg Tablet के लाभ, फायदे, साइड इफेक्ट, इस्तेमाल कैसे करें, उपयोग जानकारी, कीमत, खुराक और सावधानियां

Ethislone 8mg Tablet - Benefits, Uses, Information, Price, Dosage & Side Effects

0

-----------------------------------

Ethislone 8mg टैबलेट रॉकमेड फार्मा प्रा। लिमिटेड द्वारा बनाई गई दवा है। इसके SALT COMPOSITION को देखें तो इसमें मिली है Methylprednisolone (8mg). Ethislone 8mg गोली ( tablet ) का उपयोग Rheumatic disorder, Asthma, Systemic lupus erythematosus (SLE), Allergic conditions, Eye disorders, and Skin disorders में किया जाता है। Methylprednisolone (8mg) से सम्बंधित घटक है . इसका तात्पर्य है कि जैसे Methylprednisolone (8mg) Rheumatic disorder, Asthma, Systemic lupus erythematosus (SLE), Allergic conditions, Eye disorders, and Skin disorders में काम करता है वैसे ही भी Rheumatic disorder, Asthma, Systemic lupus erythematosus (SLE), Allergic conditions, Eye disorders, and Skin disorders में काम करती है। STORAGE के सम्बन्ध में देखें तो Ethislone 8mg टैबलेट को कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस) . अगर मेडिकल ( medical ) शॉप पर Ethislone 8mg टैबलेट उपलब्ध नहीं है तो आप Ethislone 8mg टैबलेट का Alternate Brands जोकि Medrol 8mg Tablet, Predmet 8 Tablet, Zempred 8 Tablet, Ivepred 8 Tablet, and Macpred 8 Tablet है, इसे भी ले सकते हैं क्यूंकि इन औषधियों का SALT COMPOSITION भी Methylprednisolone (8mg) है और ये मेडिसिन भी Rheumatic disorder, Asthma, Systemic lupus erythematosus (SLE), Allergic conditions, Eye disorders, and Skin disorders में काम करती है।

Ethislone 8mg गोली ( tablet ) के उपयोग करने में कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकती है जैसे – Thinning of skin, Increased risk of infection, Reduction in bone density, Weight gain, Mood changes, Upset stomach, and Behavioural changes

Ethislone 8mg गोली ( tablet ) के सेवन के साथ आप Acarbose, Aspirin, Amlodipine, and Amphotericin B औषधियों का सेवन ना करें क्युँकि इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं या Ethislone 8mg गोली ( tablet ) का प्रभाव कम हो सकता है।


उत्पादक Rockmed Pharma Pvt. Ltd
मात्रा 10 tablets in 1 strip
प्रकार
साल्ट संरचना Methylprednisolone (8mg)
समानार्थक साल्ट
परिरक्षक
इलाज वर्ग HORMONES
उपयोग Rheumatic disorder, Asthma, Systemic lupus erythematosus (SLE), Allergic conditions, Eye disorders, and Skin disorders
दुष्प्रभाव Thinning of skin, Increased risk of infection, Reduction in bone density, Weight gain, Mood changes, Upset stomach, and Behavioural changes
ऑप्शन ( option ) Medrol 8mg Tablet, Predmet 8 Tablet, Zempred 8 Tablet, Ivepred 8 Tablet, and Macpred 8 Tablet
इंटरेक्टिंग ड्रग Acarbose, Aspirin, Amlodipine, and Amphotericin B
प्रशासन पथ Oral Route
डोज़ की अवस्था Tablet
संबंधित आयुर्वेद ( ayurveda ) Kalonji
रासायनिक वर्ग Glucocorticoids
प्रिस्क्रिप्शन की आवश्यकता Yes
औषधि की एडिक्शन ( लत ) No
साधारण रूप से उपलब्ध है Yes
मालिकाना Yes

Table of Contents

Ethislone 8mg गोली ( tablet ) का संक्षिप्त विवरण

Ethislone 8mg Tablet विभिन्न तरह की ट्रीटमेंट ( treatment ) स्थितियों जैसे कि संजीदा एलर्जी की स्थिति, दमा, आमवाती डिसऑर्डर, त्वचा और नेत्र विकृतियों और प्रणालीगत एक तरह का वृक्ष के ट्रीटमेंट ( treatment ) के लिए प्रयोग किया जाता है। यह स्वेलिंग पैदा करने वाले पदार्थों की मुक्ति को रोककर राहत प्रोवाइड करता है।

Ethislone 8mg Tablet को भोजन के साथ लिया जाना चाहिए। यह आपको पेट बुरा होने से बचाएगा। डोज़ और अवधि इस बात पर निर्भर करेगी कि आपके लिए क्या उपचार किया जा रहा है। आपको नित्य निर्धारित राशि लेनी चाहिए। एक बड़ी खुराक न लें या इसका ज्यादा बार इस्तेमाल करें। अगर आप ठीक महसूस करते हैं तो भी इसे नियमित रूप से लेते रहें। यदि आप इस दवा का उपयोग करना बंद कर देते हैं तो कुछ स्थितियां और बदतर हो जाएंगी।

इस दवा के सबसे आम दुष्प्रभावों में त्वचा का पतला होना, संक्रमण का जोखिम बढ़ना, हड्डियों के घनत्व में कमी, भार बढ़ना और मूड में बदलाव शामिल हैं। यदि ये दुष्प्रभाव ( side effect ) आपको चिंतित करते हैं या दूर नहीं जाते हैं, तो आपका चिकित्सक उन्हें रोकने या कम करने के उपाय सुझा सकता है। इस औषधि के इस्तेमाल से इनफ़ेक्शन से लड़ने की आपकी क्षमता कम हो सकती है, इसलिए ऐसे लोगों के नजदीक होने से बचें जो खसरा, चिकनपॉक्स या फ्लू ( flu ) जैसे इनफ़ेक्शन से गुजर सकते हैं।

इस औषधि का इस्तेमाल करने से पहले, आपको अपने चिकित्सक को कहना चाहिए कि क्या आपके पास भंगुर हड्डियां (ऑस्टियोपोरोसिस ( osteoporosis )), मूड डिसऑर्डर, उच्च ब्लड प्रेशर या लीवर ( liver ) रोग है। अपने चिकित्सक को भी बताएं कि क्या आपको मधुमेह है, इस औषधि से ब्लड शर्करा का स्तर बढ़ सकता है जो डायबिटीज का कारण या बुरा हो सकता है। अनेक अन्य मेडिसिन इससे प्रभावित हो सकती हैं, या इस औषधि से प्रभावित हो सकती हैं, इसलिए अपने डॉक्टर को यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली और सभी औषधियां सुरक्षित हैं। आपको अपने डॉक्टर को यह भी बताना चाहिए कि क्या आप प्रेग्नेंट हैं, प्रेग्नेंसी ( pregnency ) या स्तनपान ( breastfeeding ) की योजना बना रही हैं।


Ethislone 8mg गोली ( tablet ) का इस्तेमाल निम्न रोग में किया जाता है :-

  • आमवाती विकार
  • दमा
  • प्रणालीगत ल्यूपस एरिथेमेटोसस (SLE)
  • एलर्जी की स्थिति
  • आँख विकार
  • स्किन संबंधी डिसऑर्डर

Ethislone 8mg गोली ( tablet ) के लाभ

एथिसोलोन गोली ( tablet ) के लाभ

आमवाती डिसऑर्डर में

आमवाती विकार एक ऑटोइम्यून स्थिति है जहां आपके बॉडी ( body ) की इम्युनिटी प्रणाली (जो आमतौर पर बैक्टीरिया और वायरस से लड़ती है) आपके बॉडी ( body ) की अपनी कोशिकाओं पर हमला करती है। Ethislone 8mg Tablet ऐसा होने से रोकता है और इस स्थिति के लक्षणों को दूर कर सकता है जैसे कि आपके जोड़ों में दर्द, स्वेलिंग और अकड़न। यह संगठित क्षति को भी मंद कर सकता है, विकलांगता को कम कर सकता है और आपको यथासंभव लंबे अवधि ( समय ) तक एक्टिव रहने में सक्षम बनाता है। औषधि के प्रभाव ( effect ) को ध्यान करने में कई हफ्ते या माह लग सकते हैं। आपको इसे तब तक लेना जारी रखना चाहिए जब तक कि आपका चिकित्सक यह न कहे कि दवा का उपयोग बंद करना ठीक है।

दमा में

Ethislone 8mg Tablet आपके फेफड़ों में स्वेलिंग और स्वेलिंग को कम करने और रोकने के द्वारा काम करता है। यह एक “प्रचलित” के रूप में जाना जाता है और इसका इस्तेमाल अस्थमा के लक्षणों को रोकने के लिए किया जाता है जैसे कि आपकी चेस्ट में अकड़न, घरघराहट, सांस फूलना और खांसी। इसका मतलब है कि आप अपनी डेली गतिविधियों को आसानी से और ज्यादा आत्मविश्वास से कर सकते हैं। इस दवा को पूर्ण प्रभाव ( effect ) दिखाने में कुछ हफ्ते लग सकते हैं। यह दवा एक अस्थमा के दौरे को रोक नहीं पाएगी जो पहले ही शुरू हो चुकी है।

प्रणालीगत एक प्रकार का वृक्ष में (SLE)

प्रणालीगत ल्यूपस एरिथेमेटोसस (एसएलई) एक ऑटोइम्यून रोग है। इस बीमारी में, शरीर की प्रतिरक्षा पद्धति गलती से स्वस्थ ऊतक पर अटैक करती है। यह स्किन, जोड़ों, गुर्दे, मस्तिष्क और अन्य अंगों को प्रभावित कर सकता है। Ethislone 8mg Tablet शरीर में उन पदार्थों की मुक्ति को रोकता है जो सूजन का कारण बनते हैं। यह आपकी इम्युनिटी प्रणाली की प्रतिक्रिया को कम करता है और सूजन, पीड़ा, खुजली और अन्य तरह की एलर्जी ( allergy ) जैसे लक्षणों को कम करता है।

एलर्जी की स्थिति में

Ethislone 8mg Tablet बॉडी ( body ) में उन पदार्थों की रिहाई को रोकता है जो स्वेलिंग का कारण बनते हैं। इसका इस्तेमाल गठिया, ल्यूपस, सोरायसिस, अल्सरेटिव कोलाइटिस के साथ कई पृथक-अलग स्वेलिंग और एलर्जी ( allergy ) की परिस्थितियों के उपचार के लिए किया जा सकता है, जो स्किन, रक्त, नेत्रों, फेफड़ों, आमाशय और नर्व तंत्र को प्रभावित करते हैं। यह इन परिस्थितियों में आपकी प्रतिरक्षा पद्धति की रिएक्शन को कम करके काम करता है जिससे स्वेलिंग, दर्द, खारिश और और एलर्जी-तरह की रिएक्शन जैसे लक्षण ( symptom ) कम हो जाते हैं।
यह दवा ओरल ( oral ) रूप से (मुंह से) दी जाती है। आपको हमेशा इसे लेना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए निर्धारित किया गया है। अपने चिकित्सक की परामर्श के बिना इसे लेना बंद न करें। इससे अप्रिय वापसी के लक्षण ( symptom ) हो सकते हैं। क्योंकि यह औषधि आपकी इम्युनिटी प्रणाली को कमजोर करती है, आपको ऐसे लोगों के नजदीक होने से बचना चाहिए जो अस्वस्थ हैं या जिन्हें इनफ़ेक्शन है।

आँख विकारों में

Ethislone 8mg Tablet नेत्रों के इनफ़ेक्शन जैसे लाली, सूजन, खारिश और नेत्रों के जल को कम करने में मदद करता है। यह दवा कुछ रसायनों के उत्पादन को कम करके काम करती है जिससे आंखों की सूजन होती है। इससे आपको अपनी दैनिक गतिविधियों के बारे में जानने में सरलता होगी। सबसे अधिक फायदा प्राप्त करने के लिए इसे अवधारित रूप में उपयोग करें। यदि आपको एक हफ्ते के बाद भी कोई सुधार नहीं दिखता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।

त्वचा विकृतियों में

Ethislone 8mg Tablet शरीर में उन पदार्थों की मुक्ति को रोकता है जो सूजन का कारण बनते हैं। इसका उपयोग स्किन की अनेक अलग-पृथक सूजन और एलर्जी परिस्थितियों जैसे एक्जिमा या दाद, एटोपिक जिल्द की स्वेलिंग और सोरायसिस के उपचार के लिए किया जा सकता है। यह इन स्थितियों के लिए आपकी प्रतिरक्षा पद्धति की रिएक्शन को कम करके काम करता है जिससे स्वेलिंग, दर्द, खारिश और और एलर्जी-तरह की प्रतिक्रियाओं जैसे लक्षणों से आराम मिलती है।


भंडारण के टिप्स

कमरे के टेंपेरेचर ( temperature ) पर स्टोर ( store ) करें (10-30 डिग्री सेल्सियस)


Ethislone 8mg गोली ( tablet ) लेने के समय बरतनी वाली सतर्कता निम्न हैं :-

शराब का सेवन असुरक्षित

Ethislone 8mg टैबलेट के साथ मदिरा का सेवन करना असुरक्षित है।

प्रेग्नेंट महिला अपने चिकित्सक से सलाह करें

Ethislone 8mg Tablet प्रेग्नेंसी ( pregnency ) के दौरान उपयोग करने के लिए असुरक्षित हो सकता है। हालांकि मानवों में सीमित अध्ययन हैं, लेकिन जानवर अध्ययन ने विकासशील बच्चे पर हानिकर प्रभाव दिखाया है। आपका डॉक्टर आपको निर्धारित करने से पहले लाभ और किसी भी संभावित ख़तरा का भार करेगा। कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह करें।

ब्रेस्टफीडिंग सुरक्षित अगर उचित है

Ethislone 8mg Tablet स्तनपान ( breastfeeding ) के दौरान उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। मानव अध्ययनों से पता चलता है कि औषधि एक जरूरी मात्रा में ब्रेस्टमिल्क में नहीं जाती है और बच्चे के लिए हानिकर नहीं है।

गाड़ी चलाना ( ड्राइविंग ) असुरक्षित

Ethislone 8mg Tablet के दुष्प्रभाव हो सकते हैं जो आपके वाहन चलाने की योग्यता को प्रभावित कर सकते हैं।
Ethislone 8mg Tablet के साथ ट्रीटमेंट ( treatment ) के बाद चक्कर आना, चक्कर आना, दृश्य खराबी और थकान जैसे अवांछनीय प्रभाव मुमकिन हैं। इससे आपकी ड्राइविंग क्षमता प्रभावित हो सकती है।

गुर्दे सम्बंधित प्रॉब्लम ( problem ) सुरक्षित अगर उचित है

Ethislone 8mg Tablet गुर्दे की रोग के पेशेन्ट्स ( patient ) में इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षित है। Ethislone 8mg Tablet की कोई खुराक अनुकूलन की सिफारिश नहीं की गई है।
यद्यपि, अपने चिकित्सक से बात करें यदि आपको कोई अंतर्निहित गुर्दे की रोग है।

जिगर सम्बंधित प्रॉब्लम ( problem ) अपने डॉक्टर से परामर्श करें

लीवर ( liver ) रोग के रोगियों में Ethislone 8mg Tablet के उपयोग पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।


Ethislone 8mg टैबलेट के उपयोग करने की पद्धति

इस औषधि को डोज़ और अवधि में अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Ethislone 8mg Tablet को भोजन के साथ लिया जाना है।
भोजन सोडियम के साथ Ethislone 8mg गोली ( tablet ) से बचें।


Ethislone 8mg टैबलेट के काम करने की पद्धति

इस औषधि को डोज़ और अवधि में अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Ethislone 8mg Tablet को भोजन के साथ लिया जाना है।
भोजन सोडियम के साथ Ethislone 8mg गोली ( tablet ) से बचें।


Ethislone 8mg टैबलेट का कुछ जरूरी टिप्स

  • Ethislone 8mg Tablet स्वेलिंग, गंभीर एलर्जी ( allergy ), चल रही बीमारियों की भड़क, और कई और चिकित्सा प्रॉब्लम्स का उपचार करने में मदद करता है जिनके लिए या तो स्वेलिंग को कम करने या प्रतिरक्षा पद्धति के दमन की जरूरत होती है।
  • अपने चिकित्सक की सलाह पर इसका ज्यादा बार या अधिक अवधि ( समय ) तक इस्तेमाल न करें।
  • चिंतित पेट से बचने के लिए इसे भोजन के साथ लें।
  • Ethislone 8mg टैबलेट आपको संक्रमण से लड़ने के लिए जटिल बना सकता है। अपने डॉक्टर को सूचित करें यदि आपको संक्रमण के कोई लक्षण ( symptom ) हैं जैसे बुखार या गले में खराश।
  • साइड इफेक्ट्स जैसे कि मूड में बदलाव या पेट की समस्या तब हो सकती है जब आप एथिलोन 8mg गोली ( tablet ) लेना शुरू करते हैं। अपने डॉक्टर को अवगत ( सूचित ) करें यदि यह आपको परेशान करता है।
  • अपने डॉक्टर से बात किए बिना यकायक एथिलोन 8mg टैबलेट लेना बंद न करें क्योंकि इससे आपके लक्षण बुरा हो सकते हैं।

Ethislone 8mg गोली ( tablet ) के दुष्परिणाम को समझते हैं :-

Ethislone Tablet के साइड इफेक्ट्स साधारण

बहुसंख्यक साइड इफेक्ट्स को किसी भी ट्रीटमेंट ( treatment ) ध्यान देने की जरूरत नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका शरीर औषधि में समायोजित हो जाता है। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंताशील हैं

एथिलिसोन के साधारण दुष्प्रभाव सामान्य

  • त्वचा का पतला होना
  • संक्रमण का खतरा बढ़ गया
  • हड्डी घनत्व में कमी
  • भार बढ़ना
  • मनोभाव में बदलाव
  • पेट की ख़राबी
  • आचरण परिवर्तन

बार बार Ethislone 8mg टैबलेट के विषय पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर

पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न : Ethislone 8mg Tablet के लिए क्या उपयोग किया जाता है?

उत्तर : Ethislone 8mg Tablet में एंटी-इंफ्लेमेटरी ( inflammatory ) और इम्यूनोसप्रेसेन्ट गुण होते हैं। इसका उपयोग एलर्जी ( allergy ) की स्थिति, एनाफिलेक्सिस, दमा, संधिशोथ और सूजन स्किन रोगों जैसी स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। यह ऑटोइम्यून ( auto-immune ) बीमारियों के इलाज में भी मददगार है (ये रोग तब होते हैं जब आपके शरीर की प्रतिरक्षा पद्धति शरीर पर ही अटैक करती है और नुक़सान का कारण बनती है) और नेत्रों की कुछ बीमारियां।

प्रश्न : एथिलोन 8mg गोली ( tablet ) कैसे काम करता है?

उत्तर : Ethislone 8mg Tablet सूजन को कम करके काम करता है जो सक्रिय स्वेलिंग के कारण होने वाली कई रोगों के उपचार में सहायता करता है। इसके अतिरिक्त, यह ऑटोइम्यून ( auto-immune ) प्रतिक्रियाओं को रोकता है जो तब होती हैं जब आपके शरीर की प्रतिरक्षा पद्धति शरीर पर खुद अटैक करती है और हानि का कारण बनती है।

प्रश्न : क्या Ethislone 8mg Tablet प्रभावशाली है?

उत्तर : Ethislone 8mg Tablet प्रभावशाली है अगर आपके चिकित्सक द्वारा परामर्श दी गई खुराक और अवधि में उपयोग किया जाता है। यदि आप अपनी स्थिति में इम्प्रूवमेंट देखते हैं तो भी इसे लेना बंद न करें। यदि आप एथिलोन 8mg गोली ( tablet ) का इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं, तो लक्षण वापस आ सकते हैं या खराब हो सकते हैं।

सवाल : Ethislone 8mg टैबलेट लेने के बाद मुझे कब बेहतर महसूस होगा?

उत्तर : Ethislone 8mg Tablet प्रभावशाली रूप से दर्द और सूजन का इलाज करता है। तथापि, इसका प्रभाव ( effect ) एक आदमी से दूसरे व्यक्ति में भिन्न हो सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके बॉडी ( body ) के भार का उपचार किया जा रहा है या नहीं। आपका चिकित्सक आपकी जरूरत के अनुकूल खुराक में आपको Ethislone 8mg गोली ( tablet ) देगा। अपनी खुराक को यह सोचकर न बदलें कि ज्यादा खुराक से तेजी से राहत मिलेगी। बल्कि, आप अवांछनीय साइड इफेक्ट हो सकता है। धैर्य रखें, और Ethislone 8mg Tablet के उपयोग के बारे में अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें। अपने डॉक्टर से सलाह करें यदि आप ट्रीटमेंट ( treatment ) के पूर्ण पाठ्यक्रम को पूरा करने के बाद भी अपनी स्थिति में सुधार नहीं देखते हैं।

प्रश्न : क्या होगा अगर मैं Ethislone 8mg गोली ( tablet ) की एक खुराक लेना भूल जाता हूं?

उत्तर : यदि आप Ethislone 8mg टैबलेट की एक डोज़ भूल जाते हैं, तो जैसे ही आपको स्मरण आए, इसे ले लें। हालांकि, अगर यह आपकी अगली डोज़ के लिए लगभग अवधि ( समय ) है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अवधारित समय पर अगली अवधारित खुराक लें। मिस्ड एक के लिए मेक अप करने के लिए डोज़ को दुगना न करें क्योंकि इससे साइड इफेक्ट विकसित होने की अनुमान बढ़ सकती है।

सवाल : क्या Ethislone 8mg Tablet सुरक्षित है?

उत्तर : Ethislone 8mg Tablet सुरक्षित है अगर आपके डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई डोज़ और अवधि में उपयोग किया जाए। इसे पूर्णतया निर्देशित के रूप में लें और किसी भी खुराक को न छोड़ें। अपने डॉक्टर के निर्देशों का सावधानी से पालन करें और अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या कोई दुष्प्रभाव आपको परेशान करता है।

प्रश्न उत्तर

प्रश्न : मैं SLE प्रणालीगत ल्यूपस एरिथेमेटोसस उपचार की तलाश में हूं। क्या हमारे नजदीक आयुर्वेद में इसका उपचार है? यदि हाँ, तो पुराना सजेशन ( suggestion ) एक प्रणाली है।

उत्तर : हाय किसी भी आयुर्वेदिक पंचकर्म केंद्र आयुर्वेदिक पंचकर्म से सलाह करें, आपको सबसे बढ़िया परिणाम देगा

प्रश्न : डिस्कॉइड ल्यूपस एरिथेमेटोसस का ट्रीटमेंट ( treatment )

उत्तर : साइट पर निर्भर करता है और अच्छा इलाज के लिए हालत और तस्वीरों की सीमा और गंभीरता

सवाल : अनिद्रा फिसलने के डिसऑर्डर और एलर्जी ( allergy )

उत्तर : निद्रा की प्रॉब्लम ( problem ) अक्सर अंतर्निहित शारीरिक और / या मानसिक रोग विशेषज्ञ कारण से होती है। इसके लिए रोगी की जांच अनिवार्य है ताकि उचित ट्रीटमेंट ( treatment ) शुरू किया जा सके। अक्सर तनाव / चिंता / डिप्रेशन या मनोभाव विकार से निपटने की आवश्यकता होती है और नींद की गोलियां पर्याप्त उपचार नहीं हैं। कृपया ( kindly ) आगे की समझ के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाएं- http://drjyotikapoor.com/2015/01/26/sleep-pisorders/

प्रश्न : सीक्वल विकार शीघ्र निकासी

उत्तर : हाय पैटिएंट उर प्रीमेच्योर इजैकुलेशन आईडी सुझाव यू टू 1. मेडिकल ट्रीटमेंट: टेबलेट टैडापॉक्स या डीजैक-टी 1 टैबलेट सेक्स से 1 घंटे पहले 2. सेक्स थेरेपी: जब आपको लगता है कि उर आने के बारे में है, तो बस चलना बंद कर दें और उर पार्टनर को रुकने के लिए कहें। अच्छी तरह से और 30 सेकंड के लिए बने रहें। 70% में, ये तकनीक काम करती है। और तकनीक यह है कि साथी से यह पूछें कि ग्लू लिंग को अंगूठे और उंगली से कसकर निचोड़ें, जब आपको लगता है कि उर आने वाला है। यह यू को स्खलन से रोकेगा।

सवाल : रात की तरह लैंगिक ( genital ) विकार लैंगिक ( genital ) विकारों के बारे में वास्तविकता

उत्तर : हेलो पैटीजेंट फॉल गहरी नींद में आपके सपने की स्वैच्छिक घटना है जिसे आप जागते हुए याद नहीं कर सकते। एक बार जब आप अध्ययन और काम में व्यस्त हो जाएंगे। मौजूदा में तनाव न लें।

सवाल : IgE के वृद्धि स्तर का कारण क्या है

उत्तर : नमस्कार, यह आम तौर पर एलर्जी विकृतियों में वृद्धि करता है। लेकिन कभी-कभी यह अंतर्निहित संजीदा रक्त विकृतियों का सजेशन ( suggestion ) भी दे सकता है। कृपया निदानकारी ​​मूल्यांकन और प्रबंधन चुनाओं के लिए एक नजदीकी बाल बीमारी विशेषज्ञ से परामर्श करें। बाल बीमारी विशेषज्ञ की राय भी आवश्यक हो सकती है।

प्रश्न : स्किन विकारों का उपचार। जन्म के बाद से पूरे शरीर में काले धब्बे।

उत्तर : कृपया ( kindly ) समस्या के चित्र पोस्ट करें और Medicines के नाम ने समस्या की शुरुआत की प्रगति के विस्तृत हिस्ट्री का इस्तेमाल किया है

सवाल : संयोजी ऊतक विकार रिपोर्ट

उत्तर : एक अच्छी तरह से समझने योग्य क्वेरी पोस्ट करें और एक विशिष्ट एक। । भिन्न-भिन्न प्रकार के संयोजी ऊतक विकार हैं और यहां उनकी चर्चा करना मुमकिन नहीं है

अस्वीकरण (Disclaimer)

AboutMyMeds का सिर्फ उद्देश्य यह निश्चित रूप से करना है कि Ethislone 8mg Tablet के उपयोग करने से पहले इसके उपभोक्ताओं को खास स्पेशलिस्ट ( speciality ) चिकित्सक द्वारा लिखे गए सटीक और भरोसेमंद जानकारी प्राप्त हो। हालांकि, इसमें दी गई जानकारी को योग्य डॉक्टर की परामर्श के ऑप्शन ( option ) के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। यहां दी गई सब के सब जानकारी केवल आपको सुचना पहुंचने के उद्देश्य से लिखी गई है। यह Ethislone 8mg Tablet के सेवन के सभी दुष्प्रभावों या संकेत को कवर नहीं कर सकता है, इसलिए यहाँ Ethislone 8mg Tablet के मुख्य बातों को बताया गया है । कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह जरूर करें और किसी भी रोग या औषधि से रिलेटेड अपने सब के सब प्रश्नों पर चर्चा करें। हम सुयोग्य चिकित्सक का स्थान कभी नहीं ले सकते इसलिए अपने डॉक्टर से सलाह अवश्य ही कर लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.