Creamalgin DL Gel के लाभ, फायदे, साइड इफेक्ट, इस्तेमाल कैसे करें, उपयोग जानकारी, कीमत, खुराक और सावधानियां

Creamalgin DL Gel - Benefits, Uses, Information, Price, Dosage & Side Effects

0

-----------------------------------

क्रीमलीन डीएल जेल NuLife Pharmaceuticals द्वारा बनाई गई दवा है। इसके SALT COMPOSITION को देखें तो इसमें मिली है Diclofenac (1% w/w). क्रीमलीन डीएल जेल का उपयोग Pain relief, and Osteoarthritis में किया जाता है। Diclofenac (1% w/w) से सम्बंधित घटक है . इसका तात्पर्य है कि जैसे Diclofenac (1% w/w) Pain relief, and Osteoarthritis में काम करता है वैसे ही भी Pain relief, and Osteoarthritis में काम करती है। STORAGE के सम्बन्ध में देखें तो क्रीमलीन डीएल जेल को कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस) . अगर मेडिकल ( medical ) शॉप पर क्रीमलीन डीएल जेल उपलब्ध नहीं है तो आप क्रीमलीन डीएल जेल का Alternate Brands जोकि Neorelax Gel, Esfenac Gel, Gelium 1% Gel, New Rhumacort Gel, and Beap Gel है, इसे भी ले सकते हैं क्यूंकि इन दवाओं का SALT COMPOSITION भी Diclofenac (1% w/w) है और ये दवाएं भी Pain relief, and Osteoarthritis में काम करती है।

क्रीमलीन डीएल जेल के इस्तेमाल करने में कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकती है जैसे – Application site irritation

क्रीमलीन डीएल जेल के सेवन के साथ आप Nimesulide, Oxyphenbutazone, and Metamizole औषधियों का सेवन ना करें क्युँकि इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं या क्रीमलीन डीएल जेल का प्रभाव कम हो सकता है।


उत्पादक NuLife Pharmaceuticals
मात्रा 30 gm in 1 tube
प्रकार
साल्ट संरचना Diclofenac (1% w/w)
समानार्थक साल्ट
परिरक्षक
इलाज वर्ग OPHTHAL
उपयोग Pain relief, and Osteoarthritis
दुष्प्रभाव Application site irritation
विकल्प Neorelax Gel, Esfenac Gel, Gelium 1% Gel, New Rhumacort Gel, and Beap Gel
इंटरेक्टिंग ड्रग Nimesulide, Oxyphenbutazone, and Metamizole
प्रशासन पथ Skin Route
डोज़ की अवस्था Gel
संबंधित आयुर्वेद ( ayurveda ) Shallaki, Turmeric, and Camphor
केमिकल ( chemical ) वर्ग Phenylacetic acid Derivative
प्रिस्क्रिप्शन ( prescription ) की जरूरत Yes
दवा की लत No
सामान्य रूप से उपलब्ध है Yes
मालिकाना Yes

Table of Contents

क्रीमलीन डीएल जेल का संक्षिप्त रिपोर्ट

क्रीमलीन डीएल जेल का उपयोग पीड़ा को दूर करने और आपके जॉइंट्स और मांसपेशियों ( muscles ) में स्वेलिंग को कम करने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल विभिन्न चोटों जैसे मोच, उपभेदों और चोटों के इलाज के लिए किया जा सकता है। यह टेंडोनिटिस (जैसे टेनिस एल्बो) और जीर्ण ऑस्टियोआर्थराइटिस के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

क्रीमलीन डीएल जेल का इस्तेमाल प्रभावित प्रदेश पर दिन में 2 से 4 बार किया जा सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि यह कितना ताकतवर है। इसे धीरे-धीरे और समान रूप से त्वचा पर लागू किया जाना चाहिए जब तक कि इसे रगड़ न जाए। आपको इसे बहुत बार इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और आपको उपचारित क्षेत्र को पट्टी या प्लास्टर के साथ कवर नहीं करना चाहिए।

यह कुछ साइड इफेक्ट्स के साथ एक सुरक्षित औषधि है, लेकिन आपको स्किन पर दाने, खुजली, लाल चकत्ते या जलन हो सकती है। कभी-कभी एक स्किन लाल ददोड़े गंभीर एलर्जी ( allergy ) की रिएक्शन का इशारा हो सकता है। अपने चिकित्सक को सीधे बताएं यदि आपको छाले के साथ दाने निकलते हैं। यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान ( breastfeeding ) करा रही हैं तो क्रीमलीन डीएल जेल की सिफारिश नहीं की जाती है और यदि आप पहले से ही डाइक्लोफेनाक (या और समान) टेबलेट्स ( tablets ) ले रही हैं तो आपको इसका उपयोग नहीं करना चाहिए।


क्रीमलीन डीएल जेल का उपयोग निम्न बीमारी में किया जाता है :-

  • दर्द से राहत
  • जीर्ण ऑस्टियोआर्थराइटिस

क्रीमलीन डीएल जेल के फायदे

मलाईदार डीएल जेल के फायदा

दर्द से राहत में

क्रीमलीन डीएल जेल का उपयोग जॉइंट्स और मांसपेशियों ( muscles ) को प्रभावित करने वाली दर्दनाक परिस्थितियों में पीड़ा, सूजन और सूजन को राहत देने के लिए किया जाता है। यह उपभेदों, मोच, पीठ पीड़ा और खेल चोटों के इलाज में बहुत प्रभावशाली है। यह टेंडोनाइटिस (जैसे टेनिस एल्बो) के कारण होने वाले दर्द के लिए भी मददगार है। इसे लागू करने से आपको अपने दैनिक जीवन के बारे में ज्यादा आसानी से जाने में मदद मिलेगी। यदि चोट गंभीर है या लंबे समय तक रहती है, तो आपको दर्द निरोधक लेने की आवश्यकता हो सकती है या आप फिजियोथेरेपी पर भी कल्पना कर सकते हैं। अगर आपको विश्वास न हो तो चिकित्सक से परामर्श लें।

ऑस्टियोआर्थराइटिस ( osteoarthritis ) में

ऑस्टियोआर्थराइटिस ( osteoarthritis ) एक ऐसी स्थिति है जो जॉइंट्स में पीड़ा और हार्डनेस का कारण बनती है। क्रीमलीन डीएल जेल पीड़ा से आराम देने में मदद करता है और इस स्थिति के कारण आपके जॉइंट्स में स्वेलिंग और स्वेलिंग को कम करता है। यह निश्चित रूप से करेगा कि आपके नजदीक बेहतर, ज्यादा सक्रिय, जीवन की क्वालिटी है। आप इसे प्रभावित क्षेत्रों पर लगा सकते हैं, विशेषकर अगर आपके हाथों, घुटनों, टखनों और पैरों में गठिया हो।

इसके अलावा, आप साधारण जीवन शैली संशोधनों जैसे कि नित्य व्यायाम, भार कम करना, विभिन्न डेली गतिविधियों को करते अवधि ( समय ) अच्छी मुद्रा बनाए रखना और आरामदायक जूते पहनना आदि पर विचार कर सकते हैं। यह आपको पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस ( osteoarthritis ) के हल्के लक्षणों को लंबे अवधि ( समय ) में प्रभावशाली ढंग से प्रबंधित करने में सहायता करेगा।


भण्डारण के टिप्स

कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस)


क्रीमलीन डीएल जेल लेने के अवधि ( समय ) बरतनी वाली सावधानियां निम्न हैं :-

मदिरा का सेवन

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला / स्थापित

प्रेग्नेंट महिला अपने चिकित्सक से सलाह करें

क्रीमलीन डीएल जेल प्रेग्नेंसी ( pregnency ) के दौरान उपयोग करने के लिए असुरक्षित है क्योंकि प्रगतिशील बच्चे के लिए ख़तरा का नियत प्रमाण है। हालांकि, चिकित्सक कुछ जीवन-धमकी वाली स्थितियों में शायद ही इसे लिख सकते हैं यदि फायदा संभावित खतरों से ज्यादा है। कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह करें।

ब्रेस्टफीडिंग सुरक्षित अगर उचित है

स्तनपान के दौरान Creamalgin DL Gel का इस्तेमाल करना सुरक्षित है। सीमित मानव डेटा से पता चलता है कि औषधि बच्चे को किसी जरूरी जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

गाड़ी चलाना ( ड्राइविंग )

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला / आधारित

गुर्दे सम्बंधित समस्या

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला / आधारित

लिवर सम्बंधित समस्या

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला / आधारित


क्रीमलीन डीएल जेल के उपयोग करने की पद्धति

यह औषधि केवल बाहरी उपयोग के लिए है। अपने डॉक्टर द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) खुराक और अवधि में इसका इस्तेमाल करें। इस्तेमाल से पहले दिशाओं के लिए लेबल की परीक्षण करें। प्रभावित क्षेत्र को साफ और सूखा और जेल लागू करें। अर्जी करने के बाद अपने हाथों को धो लें, जब तक कि हाथ ( arm ) प्रभावित प्रदेश न हों।


क्रीमलीन डीएल जेल के काम करने की पद्धति

यह औषधि केवल बाहरी उपयोग के लिए है। अपने डॉक्टर द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) खुराक और अवधि में इसका इस्तेमाल करें। इस्तेमाल से पहले दिशाओं के लिए लेबल की परीक्षण करें। प्रभावित क्षेत्र को साफ और सूखा और जेल लागू करें। अर्जी करने के बाद अपने हाथों को धो लें, जब तक कि हाथ ( arm ) प्रभावित प्रदेश न हों।


क्रीमलीन डीएल जेल का कुछ जरूरी टिप्स

  • क्रीमलीन डीएल जेल को जॉइंट्स और मांसपेशियों ( muscles ) की स्वेलिंग और पीड़ा से आराम के लिए त्वचा पर लगाया जाता है।
  • यह मौखिक औषधि की तुलना ( comparison ) में आमाशय के साइड इफेक्ट की संभावना कम है।
  • प्रभावित क्षेत्र की त्वचा में धीरे से मालिश करें।
  • पट्टियों जैसे एयरटाइट ड्रेसिंग के साथ इलाज किए जा रहे क्षेत्र को कवर न करें क्योंकि इससे साइड इफेक्ट का खतरा बढ़ सकता है।
  • टूटी हुई, रोगग्रस्त, इन्फेक्टेड, सूजन या चिढ़ स्किन पर, या खुले जख्मों पर लागू न करें।
  • इसे नेत्रों, मुंह या नाक में लेने से बचें। यदि आप इन क्षेत्रों में गलती से प्राप्त करते हैं तो ठंडे जल से कुल्ला करें।
  • इससे सनबर्न का खतरा बढ़ सकता है। अत्यधिक धूप में स्किन के उपचारित क्षेत्र को उजागर करने से बचें।
  • 14 दिनों से ज्यादा समय तक इसका इस्तेमाल न करें जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा सिफारिश नहीं की जाती है।

क्रीमलीन डीएल जेल के दुष्परिणाम को समझते हैं :-

क्रीमलीन डीएल जेल के साइड इफेक्ट्स सामान्य

अधिकांश साइड इफेक्ट्स को किसी भी चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका बॉडी ( body ) दवा में समायोजित हो जाता है। अपने डॉक्टर से सलाह करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

क्रीमलीन डीएल के साधारण दुष्प्रभाव सामान्य

  • आवेदन साइट जलन

बार बार क्रीमलीन डीएल जेल के विषय पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर

पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न : मुझे क्रीमलीन डीएल जेल कैसे इस्तेमाल करना चाहिए?

उत्तर : लेबल में वर्णित अनुरूप ( accordingly ) क्रीमलीन डीएल जेल लागू करें। इसका प्रयोग रोजाना, सुबह और शाम दो बार करें। थोड़ी मात्रा ( quantity ) में जेल लें और इसे प्रभावित जगह पर धीरे से रगड़ें। कष्टदायक या स्वेलिंग क्षेत्र के आकार के आधार पर आवश्यक राशि अलग-पृथक होगी। परामर्श डी गयी खुराक से अधिक न करें।

सवाल : Creamalgin DL Gel एक अच्छा पीड़ा निवारक है?

उत्तर : क्रीमलीन डीएल जेल दर्द और सूजन से राहत देने में प्रभावशाली है। यह विभिन्न तरह के पीड़ा जैसे मोच, तनाव और अन्य चोटों के लिए उपयोग किया जाता है। यह भिन्न-भिन्न प्रकार के गठिया, आमवात, दर्द और सूजन के बाद की सर्जरी में भी मददगार है।

सवाल : क्या क्रीमलीन डीएल जेल एक मादक पदार्थ है?

उत्तर : नहीं, Creamalgin DL Gel एक मादक (Narcotic) नहीं है। यह गैर-स्टेरायडल एन्टी भड़काऊ औषधियों (एनएसएआईडी) औषधियों के ग्रुप से रिलेटेड है।

सवाल : क्या क्रीमलीन डीएल जेल आपको ज्यादा मिलता है?

उत्तर : नहीं, Creamalgin DL Gel आपको उच्च मात्रा ( quantity ) में नहीं मिलती है। इसमें दुरुपयोग की अनुमान नहीं है (नशीली औषधियों का आचरण) और दैहिक या मानसिक रोग विशेषज्ञ निर्भरता का कारण नहीं है। यद्यपि, अगर आपको ठीक नहीं लगता है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

सवाल : क्या क्रीमलीन डीएल जेल आपकी गुर्दे को हानि पहुंचा सकता है?

उत्तर : लंबे अवधि ( समय ) तक इस्तेमाल और क्रीमलीन डीएल जेल की हाई खुराक पेशाब या कष्टदायक पेशाब में प्रोटीन या रक्त जैसी गुर्दे की समस्याओं का कारण हो सकती है। जिन पेशेन्ट्स ( patient ) को गुर्दे की प्रॉब्लम्स के उन्नति का ज़्यादा से ज़्यादा खतरा होता है, उनमें ऐसे लोग शामिल होते हैं जो निर्जलित होते हैं, हार्ट की विफलता ( failure ), बिगड़ा हुआ गुर्दा उत्सव, उच्च ब्लड प्रेशर, बुजुर्ग, जो दवाओं पर होते हैं जो अलावा पेशाब (मूत्रवर्धक, पेशाब बढ़ाने वाला), या मेडिसिन जो गुर्दे के काम में जरूरी प्रभाव डालती हैं। इसलिए, ऐसे पेशेन्ट्स ( patient ) के लिए गुर्दे के कार्य की निगरानी की सिफारिश की जाती है।

सवाल : क्या क्रीमलीन डीएल जेल आपको सुखाती है?

उत्तर : क्रीमलीन डीएल जेल अनिद्रा और घुमेरी ( dizziness ) आना, थकान (थकान) और दृश्य खराबी का कारण बन सकता है। यद्यपि, यह बहुत सामान्य नहीं है और सभी को प्रभावित नहीं कर सकता है। यदि आप इन लक्षणों का अनुभव करते हैं तो भारी यंत्रसमूह को चलाने या ऑपरेटेड करने से बचें।

प्रश्न : मुझे क्रीमलीन डीएल जेल के बारे में जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी क्या है?

उत्तर : यह जानना जरूरी है कि Creamalgin DL Gel से आपको हृदय का दौरा या स्ट्रोक होने की संभावना बढ़ सकती है। यदि आप अधिक डोज़ लेते हैं और लंबे समय से दवा का उपयोग कर रहे हैं तो ख़तरा अधिक है। इसके अतिरिक्त, Creamalgin DL Gel को लेने से आपके आमाशय और आंत्र में अल्सर ( ulcer ), रक्तस्राव या छिद्र हो सकते हैं। उपचार के दौरान किसी भी अवधि ( समय ) लक्षणों की चेतावनी के बिना ये समस्याएं हो सकती हैं और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है। इसलिए, यदि आप ऐसी किसी भी प्रॉब्लम ( problem ) का सामना करते हैं, तो फ़ौरन अपने चिकित्सक से सलाह करें।

सवाल : क्या क्रीमलीन डीएल जेल को प्रेग्नेंसी ( pregnency ) के दौरान लिया जा सकता है?

उत्तर : आपको गर्भावस्था के आखिरी 3 महीनों के दौरान Creamalgin DL Gel नहीं लेना चाहिए क्योंकि यह आपके बच्चे पर हानिकारक प्रभाव ( effect ) डाल सकता है। क्रीमलगिन डीएल जेल के इस्तेमाल से भी कम श्रम (समय से पहले प्रसव) हो सकता है। इसलिए, यह परामर्श दी जाती है कि गर्भावस्था के पहले 6 महीनों के दौरान भी क्रीमलीन डीएल जेल का उपयोग न करें। कुछ मामलों में, अगर प्रेग्नेंट महिलाओं में इसके इस्तेमाल के ख़तरा शामिल हैं, तो इससे लाभान्वित होने पर ही गर्भवती स्त्रियों में Creamalgin DL Gel निर्धारित किया जा सकता है। अगर यकीन न हो तो इसके उपयोग के बारे में अपने डॉक्टर से सलाह लें।

सवाल उत्तर

सवाल : पिछले सप्ताह मुझे एक अचानक झटका लगा, जिससे एक्सरे विवरण के अनुरूप ( accordingly ) डी 12 कशेरुका बॉडी ( body ) के मॉडरेट पूर्वकाल का नुकसान हुआ। आराम के लिए चिकित्सक ने परामर्श दी कि यह ठीक है। मैं बीते 7 साल से डायबिटिक और हाइपरटेंडियन रोगी फ्रॉन हूं। क्या स्पाइन एमआरआई की जरूरत है?

उत्तर : हां, कृपया डीएल-स्पाइन का एमआरआई करवाएं

सवाल : डॉक्टर मोतियाबिंद ऑपरेशन नहीं कर रहे हैं क्योंकि यह अन्तिम चरण में है मुझे अब क्या करना चाहिए मैं शुगर का मरीज हूं मैं शर्करा को नियंत्रित करने के लिए गोलियों का उपयोग कर रहा हूं

उत्तर : सर्जरी ( surgery ) से पहले शुगर का स्तर 180md / dl से कम होना चाहिए।

प्रश्न : Fpg – 185mg / dl & ppg – 200mg / dl

उत्तर : यह बढ़िया नियंत्रण नहीं है। एक व्यक्ति नित्य कम से कम 30 से 45 मिनट तक नियमित कसरत और सैर या नित्य रूप से एरोबिक कसरत करके अपने या अपने शुगर के स्तर को नियंत्रित कर सकता है। मेडिकल नॉटिकल थेरैपी के लिए प्रमुख बीएमआई के रूप में सेवन करने की परामर्श दी जाती है। मधुमेह एडेप्टर की मदद लें। अपने चिकित्सक और चिकित्सक से मिलें, जो कि सभी चिकित्सक की परीक्षण-पड़ताल कर लें। अवधि ( समय )-समय पर होने वाले सभी इन्वेस्टमेंट की परीक्षण-पड़ताल की जानी चाहिए, लेकिन इसे बीमारी नहीं माना जाना चाहिए बल्कि स्वस्थ जीवन की प्रारंभ करनी चाहिए। लंबे अवधि ( समय ) तक शुगर का स्तर कम होने से शुगर का स्तर कम होता है, जिससे न्यूरोपैथी होती है। पांव के अल्सर ( ulcer ) और गुर्दे या हार्ट की प्रॉब्लम्स जैसी और जटिलताओं के बाद। किसी भी परिवर्तन या डोज़ के अनुकूलन के लिए पास के डॉक्टर से संपर्क करने की इजाज़त के बिना .online प्रिस्क्रिप्शन ( prescription ) की इजाज़त नहीं है या SRS MARKET के लिए गुड़गांव सेक्टर 52 RdCity सिनर्जी मल्टी स्पेशलिटी क्लिनिक में मेरे चिकित्सालय पर जाएं

सवाल : मैं एक मधुमेह मरीज हूं। मैं रोजाना एक ग्लूकोनॉर्मम फॉरेस्ट जी 1 लेता हूं। और एक टेलवस एच 40 बी पी के लिए। अब मुझे इरेक्टाइल डिसफंक्शन हो गया है, क्योंकि मैंने कई औषधियों जैसे टेंटेक्स फोर्टे, मैनफोर्स 50 की कोशिश की है। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अब क्या करे? कृपया ( kindly ) सुझाव दे।

उत्तर : 100mg / dl के आसपास उर उपवास शक्कर रखें और टेबलेट को 1 घंटा बीफ़ सेक्स के लिए ले लें

सवाल : उच्च कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol ) 208 मिलीग्राम ( mg ) / डीएल और ट्राइग्लिसराइड 212 मिलीग्राम / डीएल।

उत्तर : नमस्ते। कोलेस्ट्रॉल का मूल्य सीमा रेखा से अधिक है और इसे आसानी से जीवन शैली में बदलाव के साथ नियंत्रित किया जा सकता है। ऑयली और मसालों से भरा भोजन से बचें। 1 घंटे तक रोजाना टहलें या कसरत करें। अपने रक्तचाप की जांच करें और 1 महीने के बाद अपने लिपिड प्रोफाइल को दोहराएं और हमें बताएं।

प्रश्न : मधुमेह ग्लूकोसफास्टिंग – 107mg / dl ग्लूकोज ( glucose ) पोस्ट प्रैंडिअल प्लाज्मा – 182mg / dl

उत्तर : एक आदमी नियमित कसरत और टहलने या नित्य रूप से एरोबिक कसरत के द्वारा प्रति दिन कम से कम 30 से 45 मिनट तक अपने ग्लूकोज के स्तर को नियंत्रित कर सकता है। ट्रीटमेंट ( treatment ) संबंधी पृथक्करण ( analysis ) यह है कि बीएमआई के रूप में प्रमुख कैलोरी औषधियों के रूप में है। डायबिटीज EDUCATOR की सहायता लें। आप डॉक्टर से मिलें और कम से कम चिकित्सक को बताएं। सभी अवधि ( समय )-समय पर निवेश की योजनाएं बनाई जाएंगी। आत्माएं इसे रोग नहीं मानती हैं बल्कि स्वस्थ जीवन की प्रारंभ करती हैं। लंबे अवधि ( समय ) तक बेकाबू शुगर का स्तर कम अंगों की कमजोरी का कारण बनता है और यह न्यूरोपैथी है। पांव के अल्सर ( ulcer ) और और जटिलताओं के बाद। किसी भी परिवर्तन या डोज़ के अनुकूलन के लिए पास के डॉक्टर से संपर्क करने के बिना pt.so से कांटेक्ट करने की अनुमति नहीं दी जाती है। AM आइकॉन फ़ाइल ब्लैक 24 पीएक्स युक्त करें अपना संदेश टाइप करें आइसी ब्लैक 24 पीएक्स भेजें हमारे बारे में टी एंड सी

प्रश्न : मुझे पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस ( osteoarthritis ) के कारण घुटने में दर्द हो रहा है जो बहुत सारे जॉइंट्स के पीड़ा के लिए दवा है

उत्तर : नमस्ते। 1mg में आपका स्वागत है। मैं आपकी सहायता के लिए अंशुल वार्ष्णेय हूं। पीड़ा से आराम के लिए आप Tramadol का सेवन कर सकते हैं। उष्ण सिंकाई करें और स्थानीय रूप से डिक्लोफेनाक जेल लगाएं। घुटने ( knee ) मजबूत बनाने वाले कसरत करें। यदि कोई आराम नहीं है, तो घुटने ( knee ) का अनुवाद विकल्प है।

प्रश्न : व्रत चीनी स्तर 250mg / dl है और पीपी 310mg / dl है

उत्तर : कृपया ( kindly ) अपने नजदीकी डॉक्टर से सलाह लें

अस्वीकरण (Disclaimer)

AboutMyMeds का सिर्फ उद्देश्य यह निश्चित रूप से करना है कि Creamalgin DL Gel के उपयोग करने से पहले इसके उपभोक्ताओं को खास स्पेशलिस्ट ( speciality ) चिकित्सक द्वारा लिखे गए सटीक और भरोसेमंद जानकारी प्राप्त हो। हालांकि, इसमें दी गई जानकारी को योग्य डॉक्टर की परामर्श के ऑप्शन ( option ) के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। यहां दी गई सब के सब जानकारी केवल आपको सुचना पहुंचने के उद्देश्य से लिखी गई है। यह Creamalgin DL Gel के सेवन के सभी दुष्प्रभावों या संकेत को कवर नहीं कर सकता है, इसलिए यहाँ Creamalgin DL Gel के मुख्य बातों को बताया गया है । कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह जरूर करें और किसी भी रोग या औषधि से रिलेटेड अपने सब के सब प्रश्नों पर चर्चा करें। हम सुयोग्य चिकित्सक का स्थान कभी नहीं ले सकते इसलिए अपने डॉक्टर से सलाह अवश्य ही कर लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.