Arvast 40 Tablet के लाभ, फायदे, साइड इफेक्ट, इस्तेमाल कैसे करें, उपयोग जानकारी, कीमत, खुराक और सावधानियां

Arvast 40 Tablet - Benefits, Uses, Information, Price, Dosage & Side Effects

0

-----------------------------------

अरवास्ट 40 टैबलेट इंटास फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड द्वारा बनाई गई औषधि है। इसके SALT COMPOSITION को देखें तो इसमें मिली है Rosuvastatin (40mg). अरवास्ट 40 टैबलेट का इस्तेमाल High cholesterol, and Prevention of heart attack and stroke में किया जाता है। Rosuvastatin (40mg) से सम्बंधित घटक है . इसका तात्पर्य है कि जैसे Rosuvastatin (40mg) High cholesterol, and Prevention of heart attack and stroke में काम करता है वैसे ही भी High cholesterol, and Prevention of heart attack and stroke में काम करती है। STORAGE के सम्बन्ध में देखें तो अरवास्ट 40 टैबलेट को कमरे के तापमान पर स्टोर करें (10-30 डिग्री सेल्सियस) . अगर मेडिकल ( medical ) शॉप पर अरवास्ट 40 टैबलेट उपलब्ध नहीं है तो आप अरवास्ट 40 टैबलेट का Alternate Brands जोकि Rozavel 40 Tablet, Roseday 40 Tablet, Rosuvas 40 Tablet, Rozucor 40 Tablet, and Crestor 40mg Tablet है, इसे भी ले सकते हैं क्यूंकि इन औषधियों का SALT COMPOSITION भी Rosuvastatin (40mg) है और ये मेडिसिन भी High cholesterol, and Prevention of heart attack and stroke में काम करती है।

अरवास्ट 40 टैबलेट के इस्तेमाल करने में कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकती है जैसे – Muscle pain, Weakness, Headache, Abdominal pain, and Nausea

अरवास्ट 40 टैबलेट के सेवन के साथ आप Amiodarone, Acenocoumarol, Amlodipine, and Benidipine औषधियों का सेवन ना करें क्युँकि इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं या अरवास्ट 40 गोली ( tablet ) का प्रभाव कम हो सकता है।


उत्पादक Intas Pharmaceuticals Ltd
मात्रा ( quantity ) 10 tablets in 1 strip
तरह
साल्ट संरचना Rosuvastatin (40mg)
समानार्थक साल्ट
परिरक्षक
चिकित्सीय वर्ग CARDIAC
इस्तेमाल High cholesterol, and Prevention of heart attack and stroke
दुष्प्रभाव Muscle pain, Weakness, Headache, Abdominal pain, and Nausea
ऑप्शन ( option ) Rozavel 40 Tablet, Roseday 40 Tablet, Rosuvas 40 Tablet, Rozucor 40 Tablet, and Crestor 40mg Tablet
इंटरेक्टिंग ड्रग Amiodarone, Acenocoumarol, Amlodipine, and Benidipine
प्रशासन मार्ग Oral Route
खुराक की अवस्था Tablet
रिलेटेड आयुर्वेद Walnut, Sunflower, and Green Tea
केमिकल ( chemical ) वर्ग Phenylpyrimidine derivatives
प्रिस्क्रिप्शन की आवश्यकता Yes
औषधि की एडिक्शन ( लत ) No
साधारण रूप से उपलब्ध है Yes
मालिकाना Yes

Table of Contents

अरवास्ट 40 गोली ( tablet ) का संक्षिप्त विवरण

Arvast 40 Tablet स्टैटिन नामक दवाओं के समूह से संबंधित है। इसका इस्तेमाल कोलेस्ट्रॉल कम करने और हृदय बीमारी के ख़तरा को कम करने के लिए किया जाता है। कोलेस्ट्रॉल एक वसायुक्त तत्त्व है जो आपके ब्लड वाहिकाओं में बनता है और संकीर्णता का कारण बनता है, जिससे हृदय का दौरा या स्ट्रोक हो सकता है।

Arvast 40 Tablet एक विस्तृत रूप से निर्धारित औषधि है और इसे चिरकालीन उपयोग के लिए सुरक्षित माना जाता है। इसे भोजन के साथ या खाली आमाशय लिया जा सकता है। आप इसे दिन के किसी भी समय ले सकते हैं लेकिन हर दिन एक ही अवधि ( समय ) पर लेने की प्रयास करें। हाई कोलेस्ट्रॉल वाले अधिकांश लोग बीमार महसूस नहीं करते हैं, लेकिन आपकी औषधि को रोकना आपके कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol ) के स्तर को बढ़ा सकता है, जिससे आपकी स्थिति बुरा हो सकती है और आपके हार्ट रोग और स्ट्रोक का खतरा बढ़ सकता है।

आपके कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol ) के स्तर को नित्य रूप से जांचना जरूरी है। यह दवा ट्रीटमेंट ( treatment ) कार्यक्रम का केवल एक हिस्सा है जिसमें नीरोग आहार, नित्य व्यायाम, स्मोकिंग बंद करना, शराब का सेवन कम करना और वजन कम करना शामिल है। आप इस औषधि को लेते समय साधारण रूप से खा सकते हैं, लेकिन उन खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें जो चिकनाई में हाई हैं।

इस दवा के सामान्य दुष्प्रभावों में मांसपेशियों ( muscles ) में पीड़ा, कमजोरी, उल्टी, सिरदर्द और पेट पीड़ा शामिल हैं। ये आमतौर पर हल्के होते हैं और अल्प समय के बाद गायब हो जाते हैं। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि वे बनी रहती हैं या यदि आप अपनी नेत्रों के पीलेपन ( yellowness ) को ध्यान करते हैं या बार-बार या अस्पष्टीकृत मांसपेशियों ( muscles ) में पीड़ा हो रहा है।

लीवर ( liver ) रोग जैसी स्थितियों में इस औषधि का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त, गर्भवती स्त्रियों और स्तनपान ( breastfeeding ) कराने वाली माताओं को इस औषधि को नहीं लेना चाहिए क्योंकि यह विकासशील बच्चे को हानि पहुंचा सकता है। डायबिटीज के पेशेन्ट्स ( patient ) को इस दवा को लेते अवधि ( समय ) अपने ब्लड शर्करा के स्तर की निगरानी करनी चाहिए, क्योंकि इससे ब्लड शर्करा के स्तर में वृद्धि हो सकती है।


अरवास्ट 40 टैबलेट का उपयोग निम्न बीमारी में किया जाता है :-

  • उच्च कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol )
  • दिल का दौरा और स्ट्रोक की रोकथाम

अरवास्ट 40 टैबलेट के फायदे

Arvast Tablet के लाभ

हाई कोलेस्ट्रॉल में

Arvast 40 Tablet स्टैटिन नामक औषधियों के ग्रुप से रिलेटेड है। यह “खराब” कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol ) (एलडीएल) की मात्रा को कम करके और आपके रक्त में “अच्छे” कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol ) (एचडीएल) की मात्रा को बढ़ाकर काम करता है। कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होने से दिल की बीमारियों की संभावना कम हो जाती है और आपको लंबे समय तक स्वस्थ रहने में सहायता मिलती है।

इसे नित्य रूप से लें और इस औषधि की प्रभावशीलता ( effectiveness ) को ज़्यादा से ज़्यादा करने के लिए उचित जीवन शैली में बदलाव करें (जैसे स्वस्थ आहार ( food ) करना और सक्रिय रहना)। अगर आपको ठीक लगे तो भी इसे लेते रहें।

दिल के दौरे और स्ट्रोक की रोकथाम में

कोलेस्ट्रॉल का उच्च स्तर आपके ब्लड वाहिकाओं को संकीर्ण (एथेरोस्क्लेरोसिस) का कारण बन सकता है और आपको स्ट्रोक या हार्ट रोग होने का जोखिम पैदा कर सकता है। इस चिकनाई की मात्रा ( quantity ) कम होने से ऐसा होने की संभावना कम हो जाती है और आपको लंबे समय तक स्वस्थ रहने में सहायता मिलती है। अगर आपको ठीक लगे तो भी यह औषधि लेते रहें।


भंडारण के टिप्स

कमरे के टेंपेरेचर ( temperature ) पर स्टोर ( store ) करें (10-30 डिग्री सेल्सियस)


अरवास्ट 40 गोली ( tablet ) लेने के समय बरतनी वाली सतर्कता निम्न हैं :-

शराब का सेवन सावधान

Arvast 40 Tablet के साथ मदिरा का सेवन करते अवधि ( समय ) सावधानी बरतने की परामर्श दी जाती है। कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह करें।

प्रेग्नेंट महिला असुरक्षित

गर्भावस्था के दौरान Arvast 40 Tablet का इस्तेमाल करना बहुत ही असुरक्षित है। प्रेग्नेंट महिलाओं और जानवरों पर अध्ययन के रूप में अपने चिकित्सक की परामर्श लें ताकि विकासशील बच्चे को जरूरी हानिकारक प्रभाव ( effect ) दिखाई दें।

ब्रेस्टफीडिंग असुरक्षित

स्तनपान के दौरान Arvast 40 Tablet का इस्तेमाल करना असुरक्षित है। डेटा से पता चलता है कि औषधि से बच्चे को गंभीर विषाक्तता हो सकती है।

गाड़ी चलाना ( ड्राइविंग ) सुरक्षित

Arvast 40 Tablet आमतौर पर ड्राइव करने की आपकी क्षमता को प्रभावित नहीं करता है।

गुर्दे सम्बंधित समस्या सावधान

गुर्दे की बीमारी के रोगियों में सावधानी के साथ Arvast 40 Tablet का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। Arvast 40 Tablet की डोज़ समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
गुर्दे की संजीदा बीमारी वाले रोगियों में Arvast 40 Tablet का उपयोग करने की परामर्श नहीं दी जाती है।

लिवर सम्बंधित समस्या सावधान

जिगर की बीमारी के रोगियों में सावधानी के साथ Arvast 40 Tablet का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। Arvast 40 Tablet की डोज़ समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
संजीदा जिगर की बीमारी और सक्रिय लीवर ( liver ) रोग वाले रोगियों में अरवास्ट 40 टैबलेट का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है।


अरवास्ट 40 टैबलेट का सेवन करना भूल जाये तो क्या करें ?

यदि आपको Arvast 40 Tablet की एक खुराक स्मरण आती है, तो इसे जल्द से जल्द लें। हालांकि, अगर यह आपकी अगली डोज़ के लिए लगभग अवधि ( समय ) है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित अवधि ( समय ) पर वापस जाएं। 12 घंटे के भीतर दो खुराक न लें।


अरवास्ट 40 गोली ( tablet ) के इस्तेमाल करने की विधि

इस दवा को खुराक और अवधि में अपने डॉक्टर द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Arvast 40 Tablet को आहार ( food ) के साथ या उसके बिना लिया जा सकता है, लेकिन इसे नियत समय पर लेना अच्छा है।


अरवास्ट 40 गोली ( tablet ) के काम करने की विधि

इस दवा को खुराक और अवधि में अपने डॉक्टर द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Arvast 40 Tablet को आहार ( food ) के साथ या उसके बिना लिया जा सकता है, लेकिन इसे नियत समय पर लेना अच्छा है।


अरवास्ट 40 गोली ( tablet ) का कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

  • अरवास्ट 40 गोली ( tablet ) “खराब” कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol ) (एलडीएल) और ट्राइग्लिसराइड्स (चिकनाई) को कम करके हाई कोलेस्ट्रॉल का इलाज करता है। इसे नियमित कसरत और कम वसा वाले आहार के अलावा लेना चाहिए।
  • साधारण तौर पर, Arvast 40 Tablet सुरक्षित है। इससे दस्त, गैस या आमाशय खराब हो सकता है। यदि इनमें से कोई भी आपके साथ होता है, तो इसे आहार ( food ) के साथ लें।
  • अपने चिकित्सक को सूचित करें यदि आप थकान, मांसपेशियों ( muscles ) की निर्बलता या मांसपेशियों ( muscles ) में पीड़ा का अनुभव करते हैं।
  • आपका चिकित्सक ट्रीटमेंट ( treatment ) शुरू करने से पहले और उसके बाद नित्य रूप से आपके जिगर ( liver ) की परीक्षण कर सकता है। अपने डॉक्टर को सूचित करें यदि आप जिगर की समस्याओं जैसे पेट में दर्द, असाधारण रूप से गहरे कलर के पेशाब या स्किन या नेत्रों के पीले होने का संकेत देते हैं।
  • इस औषधि के साथ उपचार शुरू करने से पहले अगर आपको गुर्दे की रोग, जिगर की बीमारी या मधुमेह है तो अपने चिकित्सक को सूचित करें। यदि आप मधुमेह के रोगी हैं, तो अपने रक्त ग्लूकोज के स्तर की नित्य रूप से निगरानी करें, क्योंकि अरवस्ट 40 गोली ( tablet ) आपके ब्लड शर्करा के स्तर में वृद्धि का कारण हो सकता है।
  • यदि आप प्रेग्नेंट हैं, तो गर्भावस्था या स्तनपान की योजना बनाते हुए Arvast 40 Tablet न लें।

अरवास्ट 40 टैबलेट के दुष्परिणाम को समझते हैं :-

Arvast Tablet के साइड इफेक्ट्स सामान्य

अधिकांश साइड इफेक्ट्स को किसी भी चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका बॉडी ( body ) दवा में समायोजित हो जाता है। अपने डॉक्टर से सलाह करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

अर्वास्ट के सामान्य दुष्प्रभाव ( side effect ) साधारण

  • मांसपेशियों ( muscles ) में पीड़ा
  • दुर्बलता
  • सिरदर्द
  • पेट में दर्द
  • जी मिचलाना

बार बार अरवास्ट 40 टैबलेट के विषय पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर

पूछे जाने वाले सवाल

सवाल : क्या Arvast 40 Tablet वजन बढ़ने का कारण है?

उत्तर : नहीं, Arvast 40 Tablet के भार बढ़ने का कोई सबूत नहीं है। यदि आप Arvast 40 Tablet ले रहे हैं और भार बढ़ा रहे हैं, तो अपने डॉक्टर से सलाह करें। भार बढ़ने का कारण जानने के लिए डॉक्टर कुछ जाँच कसैला सकते हैं।

प्रश्न : क्या Arvast 40 Tablet आपको थका देता है?

उत्तर : हां, Arvast 40 Tablet आपको थका हुआ महसूस कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह शरीर में मांसपेशियों को ऊर्जा की आपूर्ति को कम करता है। यद्यपि, घटना के पीछे सटीक ( exact ) कारण गुमनाम है और अधिक शोध की जरूरत है। थकान आमतौर पर थकावट के बाद होती है। साधारण रूप से थकान हार्ट रोग वाले लोगों या जिगर की बीमारी से पीड़ित लोगों में ज्यादा होती है। अरवास्ट 40 टैबलेट (Arvast 40 Tablet) मांसपेशियों की क्षति का कारण बनता है जो थकान को और बढ़ा देता है। इसलिए, यदि आपको Arvast 40 Tablet लेते अवधि ( समय ) थकान महसूस हो तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

सवाल : मुझे Arvast 40 Tablet कितने अवधि ( समय ) के लिए लेना चाहिए?

उत्तर : आपको जीवन के लिए या अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित लंबे अवधि ( समय ) तक Arvast 40 Tablet लेने की आवश्यकता हो सकती है। कोलेस्ट्रॉल का स्तर तभी तक बना रहेगा जब तक आप Arvast 40 Tablet नहीं ले रहे हैं। एक अलग ट्रीटमेंट ( treatment ) शुरू किए बिना Arvast 40 Tablet को रोकना आपके कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol ) के स्तर को फिर से बढ़ा सकता है। इस औषधि के केवल कुछ दुष्प्रभाव ( side effect ) हैं और आमतौर पर सुरक्षित माना जाता है यदि डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया हो।

प्रश्न : क्या Arvast 40 Tablet को रात में लेना चाहिए?

उत्तर : Arvast 40 Tablet को दिन में एक बार लेना चाहिए। इसे सुबह या रात में या दिन के किसी भी अवधि ( समय ), भोजन के साथ या बिना लिया जा सकता है। इस दवा को हर दिन एक ही समय पर लेने की कोशिश करें। ऐसा करने से आपको इसे रोजाना याद रखने में सहायता मिलेगी।

सवाल : Arvast 40 Tablet को लेते अवधि ( समय ) किन खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए?

उत्तर : Arvast 40 Tablet का इस्तेमाल आपके ब्लड में कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol ) के स्तर को कम करने के लिए किया जाता है। इसलिए, इस दवा के सर्वोत्तम नतीजों की खोज करने के लिए, आपको उन खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए जो तले हुए आहार ( food ) और जंक फूड जैसे कैलोरी में उच्च हैं। कम चिकनाई और कम कोलेस्ट्रॉल वाले आहार खाने की परामर्श दी जाती है। अपने चिकित्सक या आहार स्पेशलिस्ट ( speciality ) द्वारा किए गए सब के सब व्यायाम और आहार सिफारिशों का पालन करना निश्चित रूप से करें।

सवाल : मुझे कैसे पता चलेगा कि अरवास्ट 40 गोली ( tablet ) मेरे लिए फायदेमंद है या नहीं?

उत्तर : सब के सब दवाओं के साइड इफेक्ट होते हैं, लेकिन कोलेस्ट्रॉल ( cholesterol ) के स्तर को कम करने में अरवस्ट 40 टैबलेट के लाभ और दिल के दौरे और स्ट्रोक का खतरा बड़ी संख्या में अध्ययनों से साबित होता है। यद्यपि, अगर आपको कोई चिंता ( anxiety ) है, तो अपने चिकित्सक से चर्चा करें। आपका डॉक्टर आपको Arvast 40 टैबलेट लेने के फायदों के बारे में कल्पना करेगा और समझाएगा।

प्रश्न : क्या Arvast 40 Tablet मेमोरी लॉस का कारण हो सकता है?

उत्तर : Arvast 40 Tablet बहुत ही दुर्लभ स्थितियों में स्मरणशक्ति हानि का कारण बन सकता है। यह आम तौर पर गैर-संजीदा है और इस औषधि को लेने के 1 दिन के भीतर हो सकता है या प्रकट होने में वर्षों लग सकते हैं। Arvast 40 Tablet को बंद करने के 3 सप्ताह के भीतर ये लक्षण गायब हो सकते हैं। यद्यपि, आपको अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए यदि आप इस दुष्प्रभाव का अनुभव करते हैं क्योंकि यह किसी अन्य कारण से हो सकता है।

प्रश्न : क्या Arvast 40 Tablet मांसपेशियों ( muscles ) में पीड़ा या मांसपेशियों ( muscles ) में चोट का कारण हो सकता है?

उत्तर : हाँ, Arvast 40 Tablet को लेने से मांसपेशियों ( muscles ) में पीड़ा या मांसपेशियों ( muscles ) में पीड़ा हो सकता है। इसका कारण मांसपेशियों ( muscles ) की कोशिकाओं को कम ऑक्सीजन की आपूर्ति है जो थकान, मांसपेशियों में दर्द, सॉफ्टनेस या मांसपेशियों ( muscles ) की निर्बलता की ओर जाता है। व्यथा आपकी दैनिक गतिविधियों में व्यवधान करने के लिए पर्याप्त महत्वपूर्ण हो सकती है। इसे हल्के में न लें और इसे रोकने के तरीकों के बारे में जानने और इसे बदतर बनाने से बचने के लिए अपने चिकित्सक से सलाह करें।

सवाल : क्या यह सच है कि Arvast 40 Tablet मधुमेह का कारण बन सकता है?

उत्तर : यदि आपको टाइप 2 मधुमेह विकसित होने का ज्यादा खतरा है, तो Arvast 40 Tablet लेने से यह ख़तरा थोड़ा बढ़ सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Arvast 40 Tablet में आपके ब्लड शर्करा के स्तर में मामूली वृद्धि की अनुमान है। यदि आपके नजदीक पहले से ही टाइप 2 डायबिटीज है, तो आपका चिकित्सक आपको पहले कुछ महीनों ( कई माह ) तक अपने रक्त ग्लूकोज के स्तर की निगरानी रखने की सलाह दे सकता है। अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या आपको अपने रक्त ग्लूकोज को नियंत्रित करने में मुश्किल होती है।

प्रश्न उत्तर

प्रश्न : हृदय का दौरा और स्ट्रोक का तेज प्रतीक

उत्तर : जोखिम कारक थकान छाती में पीड़ा आदि को कम करते हैं

प्रश्न : हाई रक्तचाप के लिए कौन सी टैबलेट ( tablet ) सबसे अच्छी है। मैं टेल्मिसिम 40 ले रहा हूं। हाई रक्तचाप के लिए कौन सी टैबलेट ( tablet ) सबसे अच्छी है। मैं टेल्मिसिम 40 ले रहा हूं

उत्तर : आपके ब्लड प्रेशर पर निर्भर करता है किडनी और दिल के कार्य

प्रश्न : हृदय के पीड़ा को कैसे रोकें Whtt हार्ट अटैक का कारण है

उत्तर : दैनिक योग और प्राणायाम करें, तनाव से बचें, जंक, ऑयली, और अनसाल्टेड और शुगर से बना भोजन, अपने कोलेस्ट्रॉल ले पर कीप चेक करें

प्रश्न : क्या Nefrosave गोली ( tablet ) के लिए सिफारिश की जाती है ???

उत्तर : Nefrosave Tablet का प्रयोग निम्नलिखित बीमारियों, परिस्थितियों और लक्षणों के ट्रीटमेंट ( treatment ), नियंत्रण, बचाव और इम्प्रूवमेंट के लिए किया जाता है: हाई ब्लड प्रेशर, 148 प्रो सब्सक्राइबर वंशानुगत विकार से प्रभावित, एक्सोक्राइन ग्लैंड हेपेटाइटिस से प्रभावित 48 प्रो से जुड़ें सब्सक्राइबर कार्बन टेट्राक्लोराइड गंभीर विषाक्तता में शामिल होंने 75 Pro सदस्य ब्रोंकाइटिस में शामिल हों 74 प्रो क्रॉनिक ब्रॉन्काइटिस पेरासिटामोल जहर हृदय की विफलता हाई कोलेस्ट्रॉल

सवाल : यात्रा के सामान्य और उच्च कीमत क्या हैं, ‘नो हृदय’ ‘अटैक’, माइनर अटैक और हार्ट अटैक के लिए क्या होना चाहिए

उत्तर : नमस्कार महोदय। हमारे साथ परामर्श के लिए शुक्रिया! ट्रोप टी को पॉजिटिव के रूप में पढ़ा जाता है या बढ़ा या पॉजिटिव नहीं। पॉजिटिव ( positive ) ट्रॉप टी लेवल हृदय अटैक को दर्शाता है और नेगेटिव ट्रॉप टी आमतौर पर हार्ट अटैक का इशारा देता है। यहां तक ​​कि साधारण दिल के दौरे में, ट्रॉप टी सकारात्मक है।

प्रश्न : क्या कोलेस्ट्रॉल हेरिडेट्री की प्रॉब्लम ( problem ) है। मेरे दिल की धड़कन बहुत अधिक है मुझे क्या करना चाहिए ???? रक्त शुद्ध ( pure ) कैसे होता है। हृदय अटैक के लिए क्या सावधानियां हैं

उत्तर : हाय रोगी को आपके लिपिड प्रोफाइल विवरण को भेजने की आवश्यकता है

प्रश्न : दाहिने ( right ) पैर में थक्का। गोली ( tablet ) wefron2mg की कोशिश करने के बाद। Xerlton15mg चल रहा है। लेकिन खारिश पूरे बॉडी ( body ) पर आती है। खारिश न रुकना। खुजली का कारण क्या हो सकता है। थोदी सों भई फुलती वह वहाँ

उत्तर : गुर्दे की विफलता का कारण या दिल का दौरा कार्डियोलॉजिस्ट और नेफ्रोलॉजिस्ट हो सकता है

प्रश्न : गैस्ट्रो ( gastro ) और हृदय बर्न से पीड़ित

उत्तर : गोली पैंटोप्राजोल 40 मिलीग्राम ( mg ) 1 माह के लिए रोजाना

अस्वीकरण (Disclaimer)

AboutMyMeds का केवल उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि Arvast 40 Tablet के इस्तेमाल करने से पहले इसके उपभोक्ताओं को खास विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा लिखे गए सटीक ( exact ) और भरोसेमंद जानकारी प्राप्त हो। यद्यपि, इसमें दी गई जानकारी को योग्य चिकित्सक की सलाह के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। यहां दी गई सभी जानकारी सिर्फ आपको सुचना पहुंचने के उद्देश्य से लिखी गई है। यह Arvast 40 Tablet के सेवन के सब के सब दुष्प्रभावों या चेतावनी को कवर नहीं कर सकता है, इसलिए यहाँ Arvast 40 Tablet के प्रमुख बातों को बताया गया है । कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर करें और किसी भी बीमारी या दवा से संबंधित अपने सभी प्रश्नों पर चर्चा करें। हम सुयोग्य डॉक्टर का जगह कभी नहीं ले सकते इसलिए अपने चिकित्सक से परामर्श अवश्य ही कर लें।

Leave A Reply