Aricep 23 SR Tablet के लाभ, फायदे, साइड इफेक्ट, इस्तेमाल कैसे करें, उपयोग जानकारी, कीमत, खुराक और सावधानियां

Aricep 23 SR Tablet - Benefits, Uses, Information, Price, Dosage & Side Effects

0

-----------------------------------

Aricep 23 SR Tablet Eisai Pharmaceuticals India Pvt Ltd द्वारा बनाई गई दवा है। इसके SALT COMPOSITION को देखें तो इसमें मिली है Donepezil (23mg). Aricep 23 SR Tablet का इस्तेमाल Alzheimer’s disease में किया जाता है। Donepezil (23mg) से सम्बंधित घटक है . इसका तात्पर्य है कि जैसे Donepezil (23mg) Alzheimer’s disease में काम करता है वैसे ही भी Alzheimer’s disease में काम करती है। STORAGE के सम्बन्ध में देखें तो Aricep 23 SR Tablet को कमरे के टेंपेरेचर ( temperature ) पर स्टोर ( store ) करें (10-30 डिग्री सेल्सियस) . अगर मेडिकल शॉप पर Aricep 23 SR Tablet उपलब्ध नहीं है तो आप Aricep 23 SR Tablet का Alternate Brands जोकि Remenda 23mg Tablet SR, Alzil-SR 23 Tablet, Donetaz SR 23 Tablet, and Donep -SR 23 Tablet है, इसे भी ले सकते हैं क्यूंकि इन औषधियों का SALT COMPOSITION भी Donepezil (23mg) है और ये मेडिसिन भी Alzheimer’s disease में काम करती है।

Aricep 23 SR Tablet के उपयोग करने में कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकती है जैसे – Nausea, Diarrhea, Insomnia (difficulty in sleeping), Vomiting, Muscle cramp, Fatigue, and Weight loss

Aricep 23 SR Tablet के सेवन के साथ आप Atropine, Camylofin, Hyoscine butylbromide, and Otilonium Bromide दवाओं का सेवन ना करें क्युँकि इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं या Aricep 23 SR Tablet का प्रभाव कम हो सकता है।


उत्पादक Eisai Pharmaceuticals India Pvt Ltd
मात्रा ( quantity ) 10 tablet sr in 1 strip
प्रकार
साल्ट संरचना Donepezil (23mg)
समानार्थक साल्ट
परिरक्षक
इलाज वर्ग NEURO CNS
इस्तेमाल Alzheimer’s disease
दुष्प्रभाव Nausea, Diarrhea, Insomnia (difficulty in sleeping), Vomiting, Muscle cramp, Fatigue, and Weight loss
विकल्प Remenda 23mg Tablet SR, Alzil-SR 23 Tablet, Donetaz SR 23 Tablet, and Donep -SR 23 Tablet
इंटरेक्टिंग ड्रग Atropine, Camylofin, Hyoscine butylbromide, and Otilonium Bromide
प्रशासन मार्ग Oral Route
खुराक की अवस्था Tablet SR
संबंधित आयुर्वेद ( ayurveda ) Saffron (Kesar)
केमिकल ( chemical ) वर्ग Carbamate Derivative
प्रिस्क्रिप्शन की आवश्यकता Yes
औषधि की एडिक्शन ( लत ) No
साधारण रूप से उपलब्ध है Yes
मालिकाना Yes

Table of Contents

Aricep 23 SR Tablet का संक्षिप्त रिपोर्ट

Aricep 23 SR Tablet का इस्तेमाल अल्जाइमर बीमारी में हल्के से मीडियम मनोभ्रंश के इलाज के लिए किया जाता है, एक प्रगतिशील बीमारी जो धीरे-धीरे स्मृति और सोच को प्रभावित करती है। यह इस रोग का उपचार नहीं करता है, लेकिन स्मृति, जागरूकता और और लक्षणों को सुधारने में मदद कर सकता है।

आपका चिकित्सक बताएगा कि Aricep 23 SR Tablet कैसे लेते हैं। सबसे अधिक फायदा प्राप्त करने के लिए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुरूप समय-अवधि ( समय ) पर डोज़ बदल सकती है। आप इसे आहार ( food ) के साथ ले सकते हैं, विशेषतः रात में सोने से पहले। लक्षणों में इम्प्रूवमेंट के लिए कुछ सप्ताहों तक का समय लग सकता है इसलिए नित्य रूप से अपनी औषधि लेते रहें। आपको अपने चिकित्सक से परामर्श किए बिना इस दवा को लेना बंद नहीं करना चाहिए।

इस दवा के कुछ साधारण दुष्प्रभावों में मतली, डायरिया, अनिद्रा, मतली, मांसपेशियों में ऐंठन, थकान और भार कम होना (एनोरेक्सिया) शामिल हैं। स्वत: को हाइड्रेट रखने के लिए खूब सारे द्रव पदार्थ पिएं। जब आप अपना ट्रीटमेंट ( treatment ) शुरू करते हैं या जब आपकी खुराक बढ़ जाती है तो आपको अधिक बार दुष्प्रभाव हो सकते हैं। आमतौर पर, दुष्प्रभाव धीरे-धीरे दूर हो जाएगा क्योंकि आपके शरीर को Aricep 23 SR Tablet की लत ( habit ) हो जाती है। यदि वे संजीदा हैं या दूर नहीं जाएंगे, तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।

Aricep 23 SR Tablet का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए कि क्या आपको कभी दिल की समस्या, आमाशय में अल्सर ( ulcer ), मिर्गी या अस्थमा है। यह प्रभावित हो सकता है, या इससे प्रभावित हो सकता है, कुछ अन्य मेडिसिन जो आप उपयोग कर रहे हैं तो अपने डॉक्टर को बताएं कि ये क्या सुरक्षित हैं। गर्भावस्था के दौरान, यह दवा केवल तभी ली जानी चाहिए जब यह सलाह दी जाए।


Aricep 23 SR Tablet का उपयोग निम्न बीमारी में किया जाता है :-

  • अल्जाइमर बीमारी

Aricep 23 SR Tablet के फायदे

अरिस्प्प टैबलेट एसआर के फायदा

अल्जाइमर बीमारी में

अल्जाइमर रोग वाले लोगों में, मस्तिष्क में कुछ नर्व कोशिकाएं मर जाती हैं। इसके फलतः एसिटाइलकोलाइन नामक रसायन का स्तर कम होता है जो नर्व कोशिकाओं को एक दूसरे के साथ संचार करने में सहायता करता है। इससे मनोभ्रंश के लक्षण ( symptom ) होते हैं जैसे कि स्मृति नुक्सान, भ्रम, भटकाव, भाषण और भाषा के साथ समस्याएं और व्यक्तित्व परिवर्तन। Aricep 23 SR Tablet एसिटाइलकोलाइन की मात्रा ( quantity ) बढ़ाता है और ब्रेन की कोशिकाओं को संवाद करने में मदद करता है। इसलिए, यह कुछ लक्षणों में सुधार कर सकता है जैसे कि स्मृति, जागरूकता और डेली कार्यों को एक अवधि ( समय ) के लिए करने की क्षमता। यद्यपि, यह एक इलाज नहीं है। आपको दवा का उपयोग ठीक उसी तरह करना चाहिए जैसा कि निर्धारित है। आपके लक्षणों में इम्प्रूवमेंट के लिए कई हफ्ते लग सकते हैं; इसलिए दवा का उपयोग करते रहें भले ही आपको नहीं लगता कि यह काम कर रहा है।


भंडारण के टिप्स

कमरे के टेंपेरेचर ( temperature ) पर स्टोर ( store ) करें (10-30 डिग्री सेल्सियस)


Aricep 23 SR Tablet लेने के अवधि ( समय ) बरतनी वाली सावधानियां निम्न हैं :-

मदिरा का सेवन असुरक्षित

Aricep 23 SR Tablet के साथ मदिरा का सेवन करना असुरक्षित है।

प्रेग्नेंट महिला अपने चिकित्सक से सलाह करें

गर्भावस्था के दौरान Aricep 23 SR Tablet का इस्तेमाल करना असुरक्षित हो सकता है। हालांकि मानवों में सीमित अध्ययन हैं, लेकिन जानवर अध्ययन ने विकासशील बच्चे पर हानिकर प्रभाव दिखाया है। आपका डॉक्टर आपको निर्धारित करने से पहले लाभ और किसी भी संभावित ख़तरा का भार करेगा। कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह करें।

ब्रेस्टफीडिंग अपने डॉक्टर से परामर्श करें

स्तनपान ( breastfeeding ) के दौरान Aricep 23 SR Tablet का इस्तेमाल करना कदाचित असुरक्षित है। सीमित ह्यूमन ( human ) डेटा से पता चलता है कि दवा ब्रेस्ट मिल्क में पारित हो सकती है और बच्चे को नुकसान पहुंचा सकती है।

गाड़ी चलाना ( ड्राइविंग ) असुरक्षित

Aricep 23 SR Tablet सतर्कता कम कर सकता है, आपकी दृष्टि को प्रभावित कर सकता है या आपको नींद और चक्कर आ सकता है। अगर ये लक्षण होते हैं तो ड्राइव न करें।

गुर्दे सम्बंधित प्रॉब्लम ( problem ) सुरक्षित अगर उचित है

Aricep 23 SR Tablet गुर्दे की बीमारी के रोगियों में उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। सीमित डेटा उपलब्ध बताते हैं कि इन पेशेन्ट्स ( patient ) में Aricep 23 SR Tablet की खुराक अनुकूलन की जरूरत नहीं हो सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

लिवर सम्बंधित समस्या सावधान

Aricep 23 SR Tablet का इस्तेमाल यकृत बीमारी के पेशेन्ट्स ( patient ) में एहतियात के साथ किया जाना चाहिए। Aricep 23 SR Tablet की खुराक अनुकूलन की जरूरत हो सकती है। कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह करें।


Aricep 23 SR Tablet का सेवन करना भूल जाये तो क्या करें ?

यदि आपको Aricep 23 SR Tablet की एक डोज़ याद आती है, तो इसे छोड़ दें और अपने साधारण कार्यक्रम के साथ जारी रखें। डोज़ को दुगना न करें।


Aricep 23 SR Tablet के इस्तेमाल करने की विधि

इस दवा को खुराक और अवधि में अपने डॉक्टर द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Aricep 23 SR Tablet को भोजन के साथ या उसके बिना लिया जा सकता है, लेकिन इसे निश्चित अवधि ( समय ) पर लेना बेहतर है।


Aricep 23 SR Tablet के काम करने की विधि

इस दवा को खुराक और अवधि में अपने डॉक्टर द्वारा परामर्श के अनुरूप ( accordingly ) लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। Aricep 23 SR Tablet को भोजन के साथ या उसके बिना लिया जा सकता है, लेकिन इसे निश्चित अवधि ( समय ) पर लेना बेहतर है।


Aricep 23 SR Tablet का कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

  • अल्जाइमर बीमारी की प्रगति को मंद करने के लिए आपको Aricep 23 SR Tablet निर्धारित किया गया है।
  • यह अल्जाइमर रोग का इलाज नहीं करता है, लेकिन ब्रेन के कार्यों और डेली गतिविधियों को करने की क्षमता में सुधार करने में सहायता कर सकता है।
  • आहार ( food ) के साथ या बिना, अधिमानतः बिस्तर ( bed ) पर जाने से पहले रात में लें।
  • इससे दस्त, उल्टी और मतली हो सकती है। Aricep 23 SR Tablet लेते समय अपने आप को हाइड्रेट रखने के लिए बहुत सारे तरल तत्त्व पिएं।
  • अपने शरीर के वजन की नियमित रूप से निगरानी करें क्योंकि दोनों Aricep 23 SR Tablet और अल्जाइमर बीमारी के कारण वजन कम हो सकता है।
  • ड्राइव या कुछ भी न करें जो मानसिक ध्यान देने की आवश्यकता है जब तक आप यह नहीं जानते कि Aricep 23 SR Tablet आपको कैसे प्रभावित करता है।
  • इस औषधि को लेते समय सावधान रहें यदि आप पेप्टिक अल्सर से पीड़ित हैं, क्योंकि इससे उल्टी, आमाशय में ब्लीडिंग, पेट में दर्द या असुविधा हो सकती है।
  • अपने डॉक्टर को अवगत ( सूचित ) करें यदि आप मांसपेशियों ( muscles ) के झटके ( tremors ) विकसित करते हैं, विशेषकर यदि आपको पार्किंसंस बीमारी है।
  • इस औषधि को लेते समय यदि आपको दौरे या मरोड़ का अनुभव हो तो अपने चिकित्सक को अवगत ( सूचित ) करें।

Aricep 23 SR Tablet के दुष्परिणाम को समझते हैं :-

Aricep Tablet SR के साइड इफेक्ट्स सामान्य

अधिकांश साइड इफेक्ट्स को किसी भी चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और गायब हो जाता है क्योंकि आपका बॉडी ( body ) दवा में समायोजित हो जाता है। अपने डॉक्टर से सलाह करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

Aricep के सामान्य दुष्प्रभाव ( side effect ) साधारण

  • जी मिचलाना
  • डायरिया
  • अनिद्रा (निद्रा में मुसीबत)
  • उल्टी
  • मांसपेशी ( muscle ) ऐंठन
  • थकान
  • वजन घटना

अक्सर Aricep 23 SR Tablet के विषय पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर

पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न : Aricep 23 SR Tablet रात्रि में क्यों लिया जाता है?

उत्तर : Aricep 23 SR Tablet को गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ( gastrointestinal ) साइड इफेक्ट या उल्टी को कम करने के लिए बिस्तर ( bed ) पर जाने से पहले लेने की सलाह दी जाती है, जो आमतौर पर कुछ रोगियों में उपचार के पहले सप्ताहों में देखी जाती है।

सवाल : Aricep 23 SR Tablet के कारण गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल साइड इफेक्ट लंबे समय तक बने रहते हैं?

उत्तर : Aricep 23 SR Tablet के साथ उपचार के पहले कुछ हफ्तों के दौरान गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ( gastrointestinal ) साइड इफेक्ट दिखाई दे सकते हैं। यह Aricep 23 SR Tablet को सोते अवधि ( समय ) और आहार ( food ) के साथ लेने से कम किया जा सकता है। आम तौर पर, ये दुष्प्रभाव ( side effect ) हल्के होते हैं और कुछ ही हफ्तों में निरंतर ट्रीटमेंट ( treatment ) के साथ गायब हो जाते हैं।

सवाल : Aricep 23 SR Tablet को काम शुरू करने में कितना समय लगता है?

उत्तर : Aricep 23 SR Tablet के साथ उपचार के पहले माह के भीतर, आप सोच और स्मरण करने में सुधार का अनुभव कर सकते हैं (संज्ञानात्मक प्रभाव ( effect ))। यद्यपि, पूरे फायदों को देखने के लिए लगभग 12 सप्ताह लग सकते हैं।

प्रश्न : Aricep 23 SR Tablet को कब लेना चाहिए?

उत्तर : अपने डॉक्टर से सलाह के बिना Aricep 23 SR Tablet को बंद न करें। यह औषधि केवल आपकी स्थिति को नियंत्रित करने में सहायता करती है लेकिन इसे ठीक नहीं करती है। इसलिए, फायदा दिखाने के लिए अनेक सप्ताह लग सकते हैं, इसलिए यदि आप सीधे सुधार नहीं देखते हैं, तो निराश न हों। लेकिन, यदि आपकी स्थिति बिगड़ने लगे और आपको लगे कि अब यह आपकी सहायता नहीं कर रहा है, तो आपको इसे रोकने से पहले डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

प्रश्न : Aricep 23 SR Tablet कब तक आपके सिस्टम में रहता है?

उत्तर : Aricep 23 SR Tablet बॉडी ( body ) से बहुत धीरे धीरे निकलता है। Aricep 23 SR Tablet को पूरी तरह से सिस्टम से निकालने के लिए करीब-करीब दो हफ्ते या उससे अधिक अवधि ( समय ) लगता है।

सवाल : क्या Aricep 23 SR Tablet डिप्रेशन का कारण है?

उत्तर : नहीं, Aricep 23 SR Tablet डिप्रेशन का कारण नहीं है। यदि आप लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं, तो यह मौजूदा अल्जाइमर रोग के कारण हो सकता है।

प्रश्न : अगर मैं Aricep 23 SR Tablet की निर्धारित डोज़ से ज्यादा मात्रा में लेता हूँ तो क्या होगा?

उत्तर : Aricep 23 SR Tablet की रिकमंडेड खुराक से अधिक लेने से मतली, पसीना या लार का उत्पादन बढ़ सकता है, धीमी चाल से हार्टबीट, चक्कर आना, साँस लेने में मुसीबत, बरामदगी या फिट होना, कमजोरी और अपने आंत गति को नियंत्रित करने में असमर्थता (मूत्र असंयम) का कारण हो सकता है। । आपको नजदीकी अस्पताल के डॉक्टर या आपातकालीन सेवा से तुरन्त मदद लेनी चाहिए।

प्रश्न : मैं गठिया के लिए इंडोमेथेसिन ले रहा हूं। क्या मैं Aricep 23 SR Tablet ले सकता हूं?

उत्तर : Aricep 23 SR Tablet इंडोमेथेसिन के काम में व्यवधान नहीं करता है, लेकिन इंडोमेथेसिन निजी रूप से लंबे अवधि ( समय ) तक लेने पर आमाशय से रक्त बहने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए, यदि आपको आमाशय से ब्लीडिंग के किसी भी लक्षण ( symptom ) का अनुभव होता है, तो फ़ौरन अपने चिकित्सक से सलाह करें।

सवाल : क्या Aricep 23 SR Tablet मतिभ्रम का कारण बनता है?

उत्तर : मतिभ्रम Aricep 23 SR Tablet का एक सामान्य दुष्प्रभाव ( side effect ) है, यद्यपि हर कोई प्रभावित नहीं होता है। अन्य साधारण मनोरोग दुष्प्रभावों में आंदोलन, आक्रामक आचरण, बुरे सपने और असाधारण सपने शामिल हैं।

सवाल : Aricep 23 SR Tablet किसे नहीं लेना चाहिए?

उत्तर : Aricep 23 SR Tablet उन रोगियों द्वारा नहीं लिया जाना चाहिए, जिन्हें Aricep 23 SR Tablet हाइड्रोक्लोराइड, पाइपरिडीन डेरिवेटिव्स या औषधि में उपयोग होने वाले किसी भी सक्रिय मूल तत्व से अतिसंवेदनशीलता ( hypersensitivity ) है। इसके अलावा, प्रेग्नेंसी ( pregnency ) के दौरान इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए जब तक कि साफ़ रूप से आवश्यक न हो।

सवाल : क्या इससे अनिद्रा हो सकती है?

उत्तर : जी हाँ, अनिद्रा ( insomnia ) (स्लीपलेसनेस) Aricep 23 SR Tablet का एक साधारण दुष्प्रभाव है। चक्कर आना और अचेतावस्था भी आम दुष्प्रभावों के रूप में देखा जा सकता है। हालांकि ये दुष्प्रभाव आम हैं, ये सभी में नहीं होते हैं।

प्रश्न उत्तर

प्रश्न : पार्किंसंस प्लस स्मरणशक्ति और रोटरी प्रणाली को प्रभावित करता है

उत्तर : नाइट्रेट पर वॉकर स्टार्ट टैब ऐरिसप 5 मिलीग्राम ( mg ) का इस्तेमाल करें

प्रश्न : क्या SR गोली ( tablet ) और साधारण टैबलेट के बीच भेद है? क्या मैं SR टैबलेट का उपयोग कर सकता हूं? SR गोलियों में कोई दुष्प्रभाव? सेहत के लिए कौन सी अच्छी औषधि है?

उत्तर : एसआर आईटी के रूप में अच्छी तरह से जारी किया गया है

सवाल : बाएं हाथ ( arm ) की कोहनी के नजदीक दर्द, शोल्डर, उंगली के पास सनसनी का हानि और पीठ ( back ) में पीड़ा

उत्तर : दिन में दो बार voveran sr गोली ( tablet ) शुरू करें

सवाल : शुगर पीपी 234 और उपवास 383 टैबलेट dibeta sr और glimifine4 mg

उत्तर : एक व्यक्ति नित्य व्यायाम और टहलने या नियमित रूप से एरोबिक व्यायाम के द्वारा प्रति दिन कम से कम 30 से 45 मिनट तक अपने शर्करा के स्तर को नियंत्रित कर सकता है। चिकित्सा रिलेटिव विश्लेषण यह है कि बीएमआई के रूप में मुख्य कैलोरी दवाओं के रूप में है। मधुमेह EDUCATOR की मदद लें। आप चिकित्सक से मिलें और कम से कम डॉक्टर को बताएं। सब के सब समय-अवधि ( समय ) पर इन्वेस्टमेंट की योजनाएं बनाई जाएंगी। आत्माएं इसे बीमारी नहीं मानती हैं बल्कि नीरोग जीवन की शुरुआत करती हैं। लंबे समय तक अनियंत्रित शुगर का स्तर कम अंगों की निर्बलता का कारण बनता है और यह न्यूरोपैथी है। पैर के अल्सर और अन्य समस्याओं के बाद। किसी भी परिवर्तन या खुराक अनुकूलन के लिए पास के डॉक्टर से संपर्क करने के बिना pt.so से कांटेक्ट करने की अनुमति नहीं है। एसआरएस बाजार के पास गुड़गांव सेक्टर 52 रोडसिटी सिनर्जी मल्टी स्पेशलिटी क्लिनिक में मेरे चिकित्सालय पर जाएं।

प्रश्न : अब एक दिन में अल्जाइमर चिकित्सा की विफलता क्यों ???

उत्तर : जैसा कि डिसेसे तंत्र अभी भी निरपेक्ष रूप से परिभाषित नहीं है; अभी भी मरीज की आवश्यकता है और चल रही है

सवाल : सर, मेरे पिता (एक वकील) ने हाल ही में अल्जाइमर के लक्षण ( symptom ) विकसित किए हैं और कभी-कभी वह अपने दम पर दवाइयां लेते हैं। वह कमजोर हो जाता है और टेबलेट्स ( tablets ) लेने के बाद चलने में समर्थ नहीं हो जाता है। क्या कोई जाँच है जो बता सकता है कि उसने कौन सी मेडिसिन लीं? वह आयुर्वेद, एलोपैथ, होम्योपैथी सब लेती है और मेरी बात नहीं मानती है। कृप्या मदद करे

उत्तर : प्रिय महोदय मेरे साथ परामर्श करने के लिए धन्यवाद। मरीज को मनोभ्रंश या भूलने की रोग विकसित होने से अल्जाइमर रोग को संभालना एक कठिन रोग है। कोई रक्त जाँच नहीं है जो आपको बता सकता है कि उसने कौन सी मेडिसिन लीं। कृपया ( kindly ) एक न्यूरोलॉजिस्ट / मनोचिकित्सक से परामर्श करें

प्रश्न : मैं अल्जाइमर से पीड़ित हूं। मैं उन चीजों को भूल जाता हूं, जहां मैं प्रातः की चाबी रखता हूं। कुछ छोटी-छोटी बातें जो मुझे संवेदना से ग्रस्त बनाती हैं। क्या कारण है और मैं इसे कैसे ठीक कर सकता हूं?

उत्तर : अल्जाइमर के अनेक कारण हैं जो आनुवांशिक, विटामिन की कमी, हार्मोनल ( hormonal ) समस्याएं, मदिरा, अन्य मेडिसिन, उम्र से संबंधित और अन्य हो सकते हैं। कारण तलाशने के लिए हमें आपकी जांच करने की जरूरत है। मैं मनोचिकित्सक से परामर्श करने की दृढ़ता से परामर्श देता हूं। यदि आप मुंबई से हैं, तो मुझे देखें। अल्जाइमर का कोई उपचार नहीं है, लेकिन हम लक्षणों को दबा सकते हैं। आपकी उम्र को देखते हुए, मुझे पूरा यकीन है कि आप अल्जाइमर से पीड़ित नहीं हैं !!!!

प्रश्न : लड़कों में हाइट बढ़ने की उम्र क्या है

उत्तर : यह 23 वर्ष की आयु तक बदलता रहता है

अस्वीकरण (Disclaimer)

AboutMyMeds का केवल उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि Aricep 23 SR Tablet के उपयोग करने से पहले इसके उपभोक्ताओं को खास स्पेशलिस्ट ( speciality ) चिकित्सक द्वारा लिखे गए सटीक और भरोसेमंद जानकारी प्राप्त हो। हालांकि, इसमें दी गई जानकारी को योग्य डॉक्टर की परामर्श के ऑप्शन ( option ) के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। यहां दी गई सब के सब जानकारी केवल आपको सुचना पहुंचने के उद्देश्य से लिखी गई है। यह Aricep 23 SR Tablet के सेवन के सब के सब दुष्प्रभावों या चेतावनी को कवर नहीं कर सकता है, इसलिए यहाँ Aricep 23 SR Tablet के मुख्य बातों को बताया गया है । कृपया ( kindly ) अपने डॉक्टर से सलाह जरूर करें और किसी भी रोग या औषधि से रिलेटेड अपने सब के सब प्रश्नों पर चर्चा करें। हम सुयोग्य चिकित्सक का स्थान कभी नहीं ले सकते इसलिए अपने डॉक्टर से सलाह अवश्य ही कर लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.